ताज़ा खबर
 

एयरटेल की पूर्ण मोबाइल नंबर पोर्टिबिलिटी आज से

भारती एयरटेल ने कहा कि वह पूर्ण मोबाइल पोर्टेबिलिटी (एमएनपी) कल से शुरू करने को तैयार है जिससे ग्राहक देश भर में सहजता के साथ एक ही नंबर रख सकेंगे...

Updated: July 3, 2015 12:12 PM

भारती एयरटेल ने आज कहा कि वह पूर्ण मोबाइल पोर्टेबिलिटी (एमएनपी) आज से शुरू करने को तैयार है जिससे ग्राहक देश भर में सहजता के साथ एक ही नंबर रख सकेंगे।

उल्लेखनीय है कि सरकार ने कंपनियों को ग्राहकों के लिए देशव्यापी एमएनपी सुविधा देने के लिए तीन जुलाई की समयसीमा तय की है। अभी यह सुविधा एक सर्किल के अंदर ही है।

कंपनी ने कहा है कि देशव्यापी एमएनपी के साथ उसके ग्राहक देश भर में किसी भी राज्य में अपने पुराने नंबर के साथ स्थानांतरण कर सकते हैं। कंपनी ने अपने ग्राहकों को एयरटेल के नेटवर्क पर 24 घंटे के भीतर नंबर पोर्ट तथा पोर्ट संबंधी आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने तक नि:शुल्क रोमिंग कॉल जैसी सुविधा देने की घोषणा की है।

इसके अलावा भारती एयरटेल ने कहा है कि उसने अफ्रीका के पांच देशों में अपने मोबाइल टावरों की बिक्री पूरी कर ली है। कंपनी ने ये टावर 1.3 अरब डॉलर में बेचे हैं। वहीं वह छह अन्य देशों में मोबाइल टावर बेचने की प्रक्रिया में है।

कंपनी ने बीएसई को सूचित किया है कि पांच देशों में बिक्री सौदे पूरे हो गए हैं जबकि दो देशों में समझौतों की अवधि समाप्त हो गई। वहीं बाकी छह देशों में यह प्रक्रिया आने वाले महीनों में पूरी होने की संभावना है।

कंपनी ने इससे पहले अफ्रिका के 13 देशों में अपने मोबाइल टावर कारोबार को बेचने की घोषणा की थी।

Next Stories
1 Google ने अफ्रीकी लोगों को कहा ‘गोरिल्ला’, फिर मांगी माफी
2 आईएमएफ का कर्ज नहीं चुकाने पर यूनान ने किया डिफॉल्ट
3 ट्रेनें रद्द होने पर रिफंड होगा पैसा, नहीं भरना होगा डीडीआर फॉर्म
ये पढ़ा क्या?
X