ताज़ा खबर
 

नहीं मिली ट्रेन या बस में टिकट तो एयर एशिया लाया आपके लिए ‘होली सेल’, सस्ते में करें हवाई सफर

भारतीय एविएशन मार्केट में मजबूत पकड़ बनाने के लिहाज से एयरलाइंस कंपनी नए साल से कस्टमरों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए कई आकर्षक स्कीम्स और डिस्काउंट ला रही है।

AirAsia India,year-end sale, offer ends on October 16, cheap air ticket, Domestic, air passenger, traffic, rupees 899, एयर एशिया इंडिया, साल के अंत में बिक्री, ऑफर, 16 अक्टूबर तक, सस्ते हवाई टिकट, घरेलू, हवाई यात्री, यातायात, रुपये 899, एयर एशिया का ऑफरएयर एशिया इंडिया ने होली सेल ऑफर के तहत सस्ते उड़ान की पेशकश की है। (फोटो-रायटर्स)

होली के त्योहार में ट्रेन और बसों में सीटों की मारामारी होती है, इसे देखते हुए आप सस्ती हवाई यात्रा का भी विकल्प चुन सकते हैं। होली के मद्देनदर एयर एशिया ने हवाई यात्रियों के लिए ‘होली सेल’ प्रमोशनल ऑफर की घोषणा की है। इस ऑफर के तहत कंपनी 1,499 रुपए में टिकट की पेशकश की है। एयर एशिया का यह ऑफर 12 मार्च 2017 तक मान्य होगा। इसके तहत यात्री 30 जून तक 2017 तक यात्रा कर सकते हैं। कंपनी ने घरेलू एविएशन बाजार में एयर इंडिया, इंडिगो, जेट एयरवेट और स्पाइसजेट से मुकाबला करने के लिए यह प्लान पेश किया है।

होली को देखते हुए पेश किए गए इस ऑफर के तहत हैदराबाद से बेंगलुरु के बीच की यात्रा के टिकट की कीमत 1499 रुपए (सभी करों सहित) है, जो कि इस स्कीम में सबसे कम है। इसके अलावा एयर एशिया इंडिया ने अपने ट्वीट में बताया कि बडोदरा, इंफाल, जयपुर, नई दिल्ली, पुणे, श्रीनगर समेत कई जगहों की यात्रा के लिए टिकट की कीमत 1,699 रुपए रखी गई है। एयर इंडिया की वेबसाइट के मुताबिक इंफाल से गुवाहटी रूट का किराया 1,999 रुपए, पुणे से जयपुर का किराया 2,999 रुपए और पुणे-बेंगलुरु तथा विशाखापट्टनम से बेंगलुरु की टिकट 2,399 रुपए रखी गई है। बता दें कि एयर एशिया इंडिया, टाटा संस और मलेशियाई एयरलाइंस एयर एशिया का ज्वाइंट वेंचर है।

एयर एशिया से पहले स्पाइसजेट ने भी अपने प्रमोशनल ऑफर पेश किया था। इस ऑफर के तहत अगर आप ने टिकट बुक की है तो आप 9 मार्च से 13 अप्रैल 2017 के बीच यात्रा कर सकते हैं। स्पाइसजेट के मुताबिक 777 रुपए से शुरू होने वाली यह सेल 22 फरवरी से लेकर 25 फरवरी तक थी। हालांकि यह ऑफर केवल वन-वे फेयर पर उपलब्ध है। स्पाइसजेट की ओर से कहा गया था कि इस ऑफर के तहत बुक किए गए टिकट को कैंसल कराया जा सकता है। जिसमें कुछ करों को काटकर बाकी पैसे कस्टर्म्स को रिफंड कर दिए जाएंगे।

गौरतलब है कि भारतीय एविएशन मार्केट में मजबूत पकड़ बनाने के लिहाज से एयरलाइंस कंपनी नए साल से कस्टमरों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए कई आकर्षक स्कीम्स और डिस्काउंट ला रही है। आईएटीआईए के मुताबिक साल 2016 में भारतीय एविएशन क्षेत्र में घरेलू हवाई यात्रा में 23.3 प्रतिशत की ग्रोथ दर्ज की गई थी।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नोटबंदी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आरबीआई और केंद्र से मांगा जवाब, 10 मार्च को होगी अगली सुनवाई
2 ‘नोटबंदी से सस्ती होंगी सौर बिजली की दरें’
3 शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में 217 अंकों का उछाल, डॉलर के मुकाबले रुपया हुआ मजबूत
IPL 2020 LIVE
X