ताज़ा खबर
 

एयर इटली ने भारत में रखा कदम, दिसंबर से मुंबई और दिल्ली के लिये उड़ान

इटली की विमानन कंपनी एयर इटली ने बृहस्पतिवार को भारतीय बाजार में कदम रखने की घोषणा की।

Author October 25, 2018 7:31 PM
प्रतीकात्मक चित्र (फोटोः फाइनेंसियल एक्सप्रेस)

इटली की विमानन कंपनी एयर इटली ने बृहस्पतिवार को भारतीय बाजार में कदम रखने की घोषणा की। एयर इटली दिसंबर महीने से मालपेन्सा मिलान से दिल्ली और मुंबई के लिये उड़ान सेवा शुरू करेगी। पहले उसकी अक्टूबर महीने में ही उड़ान सेवा शुरू करने की योजना थी। कंपनी ने बयान में कहा कि दोनों हवाई मार्गों पर 252 सीटों वाला ए330 एयरबस विमान को लगाया जायेगा। जिसमें 24 बिजनेस श्रेणी और 228 इकोनॉमी श्रेणी की सीटों होंगी। एयर इटली के मुख्य परिचालन अधिकारी रोसेन दिमित्रोव ने कहा, “हम इटली के एशिया के दो प्रमुख व्यापारिक और पर्यटन शहरों- मुंबई और नयी दिल्ली- को जोड़ने पर विचार कर रहे हैं।”

दिमित्रोव ने कहा कि हमारी नई सेवा व्यापारिक मेहमानों, छुट्टी पर जाने वाले यात्रियों, छात्रों की यात्रा सुविधाजनक बनाने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि यह सेवा भारत और इटली के बीच वाणिज्य और पर्यटन संबंध को और मजबूत करने का काम करेगी। एयर इटली की सप्ताह में तीन-तीन उड़ानें मुंबई और दिल्ली के लिये होंगी। मिलान हवाई अड्डे से दिल्ली के बीच सेवा 7 दिसंबर और मुंबई-मिलान मार्ग पर परिचालन 14 दिसंबर को शुरू होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App