ताज़ा खबर
 

Air India के वन क्रू मेंबर पहनेंगे खादी के कपड़े

एयर इंडिया वन के चालक दल के सदस्य जल्द ही खादी के पोशाक पहनेंगे। इससे देश में बने इस कपड़े को प्रचारित किया जा सकेगा। एयर इंडिया वन राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और उप-राष्ट्रपति का आधिकारिक विमान है।

Author नई दिल्ली | March 24, 2016 5:12 AM
एयर इंडिया

एयर इंडिया वन के चालक दल के सदस्य जल्द ही खादी के पोशाक पहनेंगे। इससे देश में बने इस कपड़े को प्रचारित किया जा सकेगा। एयर इंडिया वन  राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और उप-राष्ट्रपति का आधिकारिक विमान है।

खादी एवं ग्राम उद्योग आयोग (केवीआईसी) के तहत आने वाले खादी ग्रामोद्योग भवन को इस संबंध में एक आदेश प्राप्त हुआ है। आदेश में कहा गया कि चालक दल की महिला सदस्य रेशम की साड़ी पहनेंगी जबकि पुरुष सदस्य खादी के बने जोधपुरी बंद गला कोट, पतलून और जैकट पहनेंगे।

केवीआईसी के  एक शीर्ष अधिकारी ने बुधवार को कहा, एयर इंडिया वन के चालक दल के सदस्यों के लिए खादी के परिधान पेश करने का उद्देश्य है, विशेष तौर पर युवाओं में खादी को लोकप्रिय बनाने को प्रोत्साहन देना है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि के तौर पर खादी उत्पादों के उपयोग की जरूरत की वकालत की है। उन्होंने अपने मासिक कार्यक्रम मन की बात में भी खादी को लोकप्रिय बनाने की जरूरत पर बल दिया है। केवीआईसी, सूक्ष्म, लधु एवं मध्यम उपक्रम मंत्रालय के अंर्तगत आता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App