ताज़ा खबर
 

राजधानी एक्सप्रेस के किराए में हवाई सफर कराने वाली एयर इंडिया ने दी एक और सुविधा

ऑफर के तहत दिल्ली-मुंबई रूट पर चलने वाली जंबो 747 फ्लाइट में मुफ्त में सामान ले जाने की सीमा को बढ़ा दिया है।

Author Updated: January 7, 2017 6:59 PM
चित्र का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन के सेकंड एसी श्रेणी के किराये के बराबर राशि पर टिकट पेश करने के बाद एयर इंडिया ने एक और लुभावना ऑफर पेश किया है। ऑफर के तहत दिल्ली-मुंबई रूट पर चलने वाली जंबो 747 फ्लाइट में मुफ्त में सामान ले जाने की सीमा को बढ़ा दिया है। कंपनी ने बयान में कहा है कि सामान की नई सीमा रविवार से लागू हो जाएंगी। इसके अलावा कंपनी बोइंग 747 फ्लाइट पर किराए में छूट भी दे रही है। बता दें कि एयर इंडिया ने पिछले महीने ही नई दिल्ली से मुंबई के बीच 423 सीटों वाले बोइंग 747 की सर्विस शुरू की थी।

वर्तमान में एयर इंडिया इकॉनमी क्लास के लिए 25 किग्रा और बिजनेस क्लास के लिए 35 किग्रा सामान मुफ्त में ले जा सकते हैं। ऑफर के तहत इस लिमिट को बोइंग 747 फ्लाइट में 40 किग्रा और 50 किग्रा कर गया है। गौरतलब है कि निजी विमानन कंपनियां घरेलू फ्लाइट्स में यात्रियों को 15 किग्रा तक मुफ्त सामान ले जाने की सुविधा देती है।

कंपनी ने बयान में कहा, “पिछले साल 13 दिसंबर को प्रतिष्ठित बोइंग 747 की सर्विस शुरू करने के सफल फैसले के बाद एयर इंडिया अब 40 किग्रा और 50 किग्रा तक सामान ले जाने की सुविधा दे रही है।” एयर इंडिया ने हाल ही में मुंबई-दिल्ली रूट और दिल्ली-मुंबई रूट के लिए रोजाना 2-2 उड़ानें शुरू की हैं। एयर इंडिया एकमात्र ऐसी एयरलाइन है, जो देश के सबसे बिजी रूट दिल्‍ली-मुंबई पर 423 सीटर 4 इंजन वाला जंबो जेट बी747 चलाती है।

एयर इंडिया बोइंग 747 की फ्लाइट मुंबई-दिल्ली रूट पर सुबह 8 बजे और शाम 7 बजे मिलेगी। जबकि दिल्ली-मुंबई रूट पर सुबह 8 बजे और रात में 10 बजे मिलेगी। एयर इंडिया इस रुट पर ज्यादातर ए-320 फ्लीट का इस्तेमाल करती है।

कैसा बीतेगा आपका पूरा हफ्ता? जानिए पूरे हफ्ते का राशिफल (8 जनवरी- 15 जनवरी)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 दिल्ली-एनसीआर में महंगा हुआ Uber से सफर, किराए में 50% का इज़ाफ़ा
2 RD से होने वाली कमाई पर देने पड़ता है टैक्स, जानिए क्या है नियम
3 सरकार ने माना इस साल कम रहेगी विकास दर, हर सेक्‍टर में गिरावट का अनुमान