SBI के टक्कर में ICICI बैंक का बड़ा ऐलान, घर लेने का सपना हुआ आसान

sbi, icici bank, hdfc bank, home loan: पिछले सप्ताह में, कई बैंकों ने ब्याज दरों को लेकर इस तरह की घोषणायें कीं है। बैंकिंग क्षेत्र की ये दरें 16 साल के निचले स्तर पर पहुंच हैं।

sbi, icici bank, home loanब्याज दर की पेशकश, 31 मार्च तक वैध है। (Photo-indian express )

ICICI बैंक ने शुक्रवार को सीमित अवधि की पेशकश के तहत आवास ऋण (Home loan) पर ब्याज दर घटाकर 6.70 प्रतिशत कर दी। यह ब्याज दर भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के बराबर है।

निजी क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े बैंक ने कहा कि ब्याज दर की पेशकश, 31 मार्च तक वैध है। यह इस दशक की सबसे निचली दर है। बैंक ने कहा कि नई आवास ऋण (Home loan) की दरें पांच मार्च से प्रभावी हैं। उसने कहा कि 75 लाख रुपये तक का कर्ज लेने वालों को 6.70 प्रतिशत पर ऋण मिलेगा, जबकि इससे ऊपर ऋण लेने वालों को 6.75 प्रतिशत ब्याज का भुगतान करना होगा।

पिछले सप्ताह में, कई बैंकों ने ब्याज दरों को लेकर इस तरह की घोषणायें कीं है। बैंकिंग क्षेत्र की ये दरें 16 साल के निचले स्तर पर पहुंच हैं। स्टेट बैंक (SBI) ने सबसे अच्छी रेटिंग वाले कर्ज लेनदारों के लिए अपनी ब्याज दर को घटाकर 6.70 प्रतिशत कर दिया था, जिसका अनुसरण तत्काल छोटे प्रतिद्वंद्वी कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Bank) ने किया और अपनी ब्याज दर को घटाकर 6.65 प्रतिशत कर दिया।

इसके बाद प्रमुख गैर-बैंकिंग संस्था एचडीएफसी (HDFC) ने भी अपनी ब्याज दर में कटौती की। HDFC ने अपने ग्राहकों के लिए आवास ऋण (Home loan) पर ब्याज दर में 0.05 प्रतिशत की कटौती की है।

कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि अच्छा ऋण इतिहास रखने वाले ‘सर्वश्रेष्ठ ग्राहकों’ को इस कटौती के बाद आवास ऋण 6.75 प्रतिशत ब्याज पर उपलब्ध होगा।

Next Stories
1 रॉकेट बना IRCTC में लगा निवेशकों का पैसा, सिर्फ 5 दिन के भीतर हो गया इतना मुनाफा
2 अनिल अंबानी ने बड़े भाई के खिलाफ छेड़ी थी जंग, संकट के दौर में मुकेश अंबानी से यूं मिल रही मदद
3 EPFO ने लिया ये बड़ा फैसला, होली से पहले करीब 6 करोड़ लोगों को मिली राहत
X