ताज़ा खबर
 

सावधानः जांच में Fail पतंजलि की आटा नूडल्स, पाए गए हानिकारक तत्व

नेस्ले की मैगी के विवादों में आने के बाद रामदेव के पतंजलि ब्रांड द्वारा बाजार में आया आटा नूडल्स भी अव विवादों में है। यूपी के मेरठ में हुए टेस्ट में आटा नूडल्स सामग्री को लेकर सवालों के घेरे में है।

नेस्ले की मैगी के विवादों में आने के बाद रामदेव के पतंजलि ब्रांड द्वारा बाजार में आया आटा नूडल्स भी अव विवादों में है

नेस्ले की मैगी के विवादों में आने के बाद रामदेव के पतंजलि ब्रांड द्वारा बाजार में आया आटा नूडल्स भी अव विवादों में है। यूपी के मेरठ में हुए टेस्ट में आटा नूडल्स सामग्री को लेकर सवालों के घेरे में है। हाल ही मेरठ में हुए खाद्य सुरक्षा और औषधी प्रशासन एफएसडीए की ओर से किए गए टेस्ट में आटा नूडल्स के मानक में कमी पायी गई। जानकारी के मुताबिक आटा नूडल्स में ऐसे तत्व पाए गए हैं जो हानिकारक हैं और मैगी के अलावा येप्पी नूडल्स से भी उसकी मात्रा पतंजलि के नूडल्स में ज्यादा है।

बता दें कि आटा नूडल्स में ऐश की मात्रा अन्य नूडल्स के मुकाबले तीन गुनी अधिक पायी गई है। हालांकि पतंजलि इसे पूरी तरह सेफ होने का दावा करती है। फूड सेफ्टी ऐंड ड्रग्स ऐडमिनिस्ट्रेशन (एफएसडीए) की टीम ने जांच में पाया कि नूडल्स में लिमिट से तीन गुना ज्यादा ऐश कन्टेंट हैं, जो मैगी के सैंपल से भी ज्यादा हैं।

यह परीक्षण पतंजलि नूडल्स, मैगी और येप्पी नूडल्स के मेरठ में इकट्ठे किए गए सैंपल्स पर किया गया। ये सैंपल 5 फरवरी 2016 को एकत्र किए गए थे। इसकी रिपोर्ट शनिवार को सामने आई। तीनों सैंपल में, ऐश कन्टेंट बेहद अधिक मात्रा में पाया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App