ताज़ा खबर
 

इंडिगो के बाद स्पाइसजेट ने भी बढ़ाया टिकट कैंसिल कराने पर चार्ज

स्पाइसजेट ने ट्रैवल एजेंटों को भेजी सूचना में कहा कि घरेलू मार्ग पर टिकट रद्द कराने का शुल्क अब 2,250 रुपए होगा। वहीं अंतरराष्ट्रीय यात्रा का टिकट रद्द कराने का शुल्क 2,500 रुपए होगा।

Author नई दिल्ली | April 8, 2016 8:36 PM
नया टिकट रद्द कराने का शुल्क 7 अप्रैल से प्रभाव में आ गया है।

विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने भी टिकट रद्द करने का शुल्क 350 रुपए से अधिक बढ़ा दिया है। कुछ दिन पहले उसकी प्रतिद्वंद्वी इंडिगो ने टिकट रद्द करने का शुल्क बढ़ाकर 2,250 रुपए करने की घोषणा की थी। डीजीसीए द्वारा इस बारे में विमानन कंपनियों को जवाब देने की समय सीमा शुक्रवार को समाप्त हो गई।

स्पाइसजेट ने ट्रैवल एजेंटों को भेजी सूचना में कहा कि घरेलू मार्ग पर टिकट रद्द कराने का शुल्क अब 2,250 रुपए होगा। वहीं अंतरराष्ट्रीय यात्रा का टिकट रद्द कराने का शुल्क 2,500 रुपए होगा। नया टिकट रद्द कराने का शुल्क 7 अप्रैल से प्रभाव में आ गया है।

गौरतलब है कि डीजीसीए ने टिकट रद्द कराने का एकमुश्त शुल्क तय करने के लिए एयरलाइंस से स्पष्टीकरण मांगा है। वहीं विमान यात्रियों के संगठन एयर पैसेंजर्स एसोसिएशन आफ इंडिया ने इस मुद्दे पर भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग में जाने की चेतावनी दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X