मारुति के बाद टाटा मोटर्स की गाड़ियां भी होंगी महंगी, अक्टूबर से बढ़ेगी इतनी कीमत

टाटा मोटर्स का कहना है कि स्टील और अन्य धातुओं के दाम बढ़ जाने से उसकी लागत अधिक हो गई है। वहीं कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भी इस साल में तीन बार दाम बढ़ा चुकी है।

टाटा मोटर्स ने एक बयान जारी कर कहा कि उसके कॉमर्शियल वाहन अगले महीने से महंगे हो जाएंगे। (फोटो – टाटा मोटर्स)

फेस्टिव सीजन में वाहन खरीदने का मन बना रहे लोगों के लिए एक बुरी खबर है। एक के बाद एक वाहन कंपनियां अपने गाड़ियों के दाम बढ़ा रही हैं। हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) और मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने पहले ही अपने गाड़ियों के दाम बढ़ाने की घोषणा कर दी है। 21 सितंबर को टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने भी दाम बढ़ाने की घोषणा की है। हालांकि कीमतों में बढ़ोतरी कॉमर्शियल वाहनों में लागू होगी।

टाटा मोटर्स ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा कि उसके कॉमर्शियल वाहन अगले महीने से महंगे हो जाएंगे। एक अक्टूबर से वाहनों की कीमत करीब दो फीसदी तक बढ़ जाएगी।

टाटा ऐस (Chhota Hathi) आठ से 11 हजार तक होगा महंगा

छोटा हाथी नाम से लोकप्रिय टाटा के सबसे सस्ते कॉमर्शियल वाहन का उदाहरण लेकर समझें, तो इनके दाम आठ हजार से लेकर 11 हजार रुपये तक बढ़ जाएंगे। इसी तरह अन्य वाहनों के भी दाम बढ़ेंगे। कंपनी का कहना है कि स्टील और अन्य धातुओं के दाम बढ़ जाने से उसकी लागत अधिक हो गई है। कंपनी ने कहा, ‘‘लागत बढ़ जाने से कंपनी के ऊपर बोझ बढ़ गया था। ऐसे में बढ़ी लागत का कुछ बोझ ग्राहकों के ऊपर डालने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा था।’’

इस साल तीन बार दाम बढ़ा चुकी है मारुति सुजुकी

कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने भी इस महीने की शुरुआत में अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाने की घोषणा की थी। कंपनी ने सिर्फ सेलेरियो के दाम को स्थिर रखा था। मारुति के अन्य सभी वाहनों के दाम में 1.9 प्रतिशत तक की वृद्धि की गई थी। मारुति सुजुकी इससे पहले भी इसी साल में दो बार और दाम बढ़ा चुकी है।

जनवरी से अब तक 7000 रुपये महंगे हुए हैं Hero Motocorp के वाहन

इसी तरह हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) भी इस साल अब तक तीन बार दाम बढ़ा चुकी है। कंपनी ने सितंबर में मोटरसाइकिल और स्कूटर के दामों में 3000 रुपये की वृद्धि की थी। इससे पहले कंपनी ने जनवरी में 1500 और अप्रैल में 2500 रुपये दाम बढ़ाये थे।

पढें व्यापार समाचार (Business News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट