ताज़ा खबर
 

कोरोना से जंग में रामदेव को टक्कर देंगे श्री श्री रविशंकर? उतारी कोविड से बचाव व इलाज की दवा

बाबा रामदेव की पतंजलि के बाद अब श्री श्री रविशंकर ने भी कोरोना के खिलाफ जंग का ऐलान किया है। आपको बता दें कि इसी साल जून में पतंजलि ने कोरोनिल नाम से दवा को लॉन्च किया था।

Patanjali, Sri Sri Ravi Shankar, Tattvaबाबा रामदेव के बाद अब श्री श्री रविशंकर ने कोरोना के खिलाफ छेड़ी जंग

दुनियाभर में कोरोना वैक्सीन को लेकर मिल रही पॉजिटिव खबरों के बीच अब आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रवि शंकर ने भी इस वायरस से निपटने के उपाए बताए हैं। दरअसल, योग गुरु बाबा रामदेव के बाद अब आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रवि शंकर ने भी दवा बनाने का दावा किया है।

हालांकि, श्री श्री रवि शंकर इसे इम्युनिटी बूस्टर के तौर पर प्रमोट कर रहे हैं। दि प्रिंट की खबर के मुताबिक कोरोना की रोकथाम और उपचार की दवा के तौर पर भी प्रचारित किया जा रहा है। श्री श्री तत्वा की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक कंपनी ने फ्रैंकफर्ट बायोटेक्नोलॉजी इनोवेशन सेंटर के मार्गदर्शन में कोरोना वायरस के खिलाफ प्रभावी दवा का परीक्षण किया है।

कोरोनिल को लेकर हुआ था विवाद: आपको बता दें कि इसी साल जून में पतंजलि ने कोरोनिल नाम से दवा को लॉन्च किया था। कोरोना से लड़ने में कारगर होने का दावा करने वाली कोरोनिल को लेकर विवाद होने के बाद इसे इम्युनिटी बूस्टर के तौर पर प्रचारित किया जाने लगा। पतंजलि आयुर्वेद के आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक कंपनी ने अक्टूबर तक ढाई सौ करोड़ रुपये की कोरोनिल गोलियां भारत और विदेशों में बिकी हैं।

 

कब तक वैक्सीन आने की उम्मीद: बीते मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने बताया था कि कोरोना महामारी के प्रभाव को देखते हुए हम 16 से 18 महीने के भीतर इस वैक्सीन को तैयार कर रहे हैं। वहीं, राजेश भूषण ने ये भी स्पष्ट किया है कि सरकार ने कभी भी देशभर में टीकाकरण की बात नहीं की है। हालांकि, दिल्ली एम्स के डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा है कि भारत में जनवरी तक वैक्सीन को इमरजेंसी अप्रूवल मिल सकता है। बता दें कि देश में अभी 6 वैक्सीन पर काम चल रहा है, जिसमें से दो आखिरी चरण में है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 RBI की सख्ती के बाद HDFC Bank ने ​नए क्रेडिट कार्ड पर लगाई रोक, ग्राहकों से कही ये बात
2 बिक रही Air India, खरीदने के लिए स्टाफ हो रहे तैयार
3 धर्मपाल गुलाटी: 5वीं तक की पढ़ाई, हिंसा देख छोड़ा था पाकिस्तान, ऐसे बने भारत के मसाला किंग
ये पढ़ा क्या?
X