ताज़ा खबर
 

दिघी पोर्ट में निवेश करेगी गौतम अडानी की कंपनी, दौलत में इजाफे का यहां मिला फायदा

ब्लूमगबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक गौतम अडानी ने संपत्ति के मामले में लंबी छलांग लगाई है। अडानी की संपत्ति 43 बिलियन डॉलर के करीब पहुंच चुकी है।

Adani Ports, adani ports completes acquisition गौतम अडानी ने संपत्ति के मामले में लंबी छलांग लगाई है (Photo-indian express )

अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकॉनोमिक जोन (APSEZ) ने दिघी पोर्ट का अधिग्रहण पूरा कर लिया है। इस बीच, गौतम अडानी की संपत्ति में जबरदस्त इजाफा हुआ है।

705 करोड़ की डील: अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकॉनोमिक जोन ने अधिग्रहण की प्रक्रिया 705 करोड़ रुपये में पूरी की है। कंपनी इसे JNPT को वैकल्पिक गेटवे के तौर पर विकसित करने के लिए 10 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश करेगी। आपको बता दें कि JNPT भारत का सबसे बड़ा कंटेनर पोर्ट है और देश के 12 बड़े बंदरगाहों में से एक है।

मुनाफे में आई कमी: बता दें कि चालू वित्त वर्ष की दिसंबर तिमाही में अडानी एंटरप्राइजेज का शुद्ध लाभ 10.39 प्रतिशत घटकर 343.17 करोड़ रुपये रह गया है। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 382.98 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था। इस दौरान कंपनी की कुल आय बढ़कर 11,787.82 करोड़ रुपये पर पहुंच गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 11,075.32 करोड़ रुपये थी। तिमाही के दौरान कंपनी का कुल खर्च बढ़कर 11,303.97 करोड़ रुपये पर पहुंच गया, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 10,635.16 करोड़ रुपये था।

गौतम अडानी की लंबी छलांग: ब्लूमगबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक गौतम अडानी ने संपत्ति के मामले में लंबी छलांग लगाई है। अडानी की संपत्ति 43 बिलियन डॉलर के करीब पहुंच चुकी है। वहीं, रैंकिंग की बात करें तो गौतम अडानी दुनिया के 29वें सबसे अमीर शख्स बन गए हैं।

भारतीय अमीरों में गौतम अडानी दूसरे स्थान पर हैं। पहले स्थान पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी हैं। मुकेश अंबानी की संपत्ति 80 बिलियन डॉलर के करीब है।

Next Stories
1 पेट्रोल पहली बार 100 रुपये के पार, जानिए मनमोहन सिंह के दौर में तेल का क्या था हाल
2 एलन मस्क ने बिटकॉइन पर लगाया था दांव, अब गंवाई दौलत, मुकेश अंबानी के लिए आई अच्छी खबर
3 पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने बढ़ाई टेंशन, नितिन गडकरी ने बताया सरकार का प्लान
ये पढ़ा क्या?
X