ताज़ा खबर
 

चना बेचने वाली बच्ची से इंप्रेस हुए गौतम अडानी, भविष्य संवारने की ली जिम्मेदारी

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक गौतम अडानी (Gautam Adani) के संपत्ति की बात करें तो 44.9 बिलियन डॉलर है। अरबपतियों की सूची में अडानी 27वें स्थान पर हैं।

gautam adani, adani group, adani foundationगौतम अडानी एक 7वीं कक्षा में पढ़ने वाली बच्ची की वजह से चर्चा में हैं। (Photo-IE, twitter-@gyanendrat1 )

अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) किसी न किसी वजह से चर्चा में बने रहते हैं। आमतौर पर गौतम अडानी (Gautam Adani) की चर्चा कारोबार और संपत्ति को लेकर रहती है लेकिन इस बार मामला थोड़ा अलग है। इस बार गौतम अडानी (Gautam Adani) एक 7वीं कक्षा में पढ़ने वाली बच्ची की वजह से चर्चा में हैं।

क्या है मामला: दरअसल, एबीपी न्यूज चैनल के पत्रकार ज्ञानेंद्र तिवारी ने एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने झारखंड के सिमडेगा की बच्ची पालनी कुमारी की तस्वीर साझा की है। इसके साथ ही लिखा है- पालनी कुमारी कक्षा 7वीं में पढ़ती हैं। वो जब डेढ़ साल की थीं तो पापा का निधन हो गया।पालनी को नर्स बनना है क्योंकि उसे लगता है नर्स ही लोगों की सेवा करती हैं। पढ़ाई कर सके इसलिए सड़क किनारे चना बेचती है और मम्मी बस में। 6th में 75% से पास हुईं है पालनी। ज्ञानेंद्र ने ट्वीट में मदद की अपील भी की है।

पत्रकार के इस अपील पर कई लोग बच्ची की मदद के लिए सामने आए हैं। इनमें गौतम अडानी (Gautam Adani) भी शामिल हैं। गौतम अडानी (Gautam Adani) ने ट्वीट किया, ‘छोटी सी बच्ची और इतने बड़े विचार..! पालनी की शिक्षा की जिम्मेदारी उठाना मेरे लिए सौभाग्य की बात होगी। अगर आपमें से किसी के पास उसके परिवार की कांटैक्ट डिटेल हो तो मुझे देने की कृपा करें। यही बेटियाँ नए और सशक्त भारत की उम्मीद हैं, इन्हें बेहतर कल मिले ये हम सबकी जिम्मेदारी है।’

गौतम अडानी (Gautam Adani) के इस ट्वीट पर ज्ञानेंद्र ने बताया कि पालनी के पास मोबाइल नहीं है, वो जहां चना बेचती हैं वहीं एक पेंटर का नंबर है। इसके बाद गौतम अडानी (Gautam Adani) ने अडानी फाउंडेशन से बच्ची की मदद का आदेश दिया है।

कितनी है नेटवर्थ: ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक गौतम अडानी (Gautam Adani) के संपत्ति की बात करें तो 44.9 बिलियन डॉलर है। दुनिया के दौलतमंद अरबपतियों की सूची में अडानी 27वें स्थान पर हैं।

वहीं, भारत के अरबपतियों में दूसरे स्थान पर हैं। अडानी से ज्यादा संपत्ति मुकेश अंबानी (Mukesh ambani) की है। मुकेश अंबानी (Mukesh ambani) की दौलत करीब 83 बिलियन डॉलर है और वह संपत्ति के मामले में दुनिया के 10वें अरबपति हैं।

Next Stories
1 Airtel ने जुटाए 9 हजार करोड़ रुपये, मुकेश अंबानी के Jio के लिए एक और टेंशन!
2 किसानों की इनकम बढ़ाने के लिए मोदी सरकार का नया प्लान, बांस की खेती पर होगा फोकस
3 समझिए उपकर और सरचार्ज में क्या है अंतर
ये पढ़ा क्या?
X