scorecardresearch

Adani Group का ये शेयर 52 हफ्तों के उच्‍चतम स्‍तर पर, एक महीने में दिया 19 फीसदी रिटर्न

Adani Enterprises Share Price : पिछले एक साल में अडानी एंटरप्राइजेज ने निवेशकों को 78.28 फीसदी का रिटर्न दिया है।

Adani Group का ये शेयर 52 हफ्तों के उच्‍चतम स्‍तर पर, एक महीने में दिया 19 फीसदी रिटर्न
Adani Enterprises का शेयर 52 हफ्तों के उच्चतम स्तर पर पहुंचा (फोटो: रॉयटर)

Adani Group Stock on 52 Week High: अडानी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज इन दिनों निवेशकों को जमकर मुनाफा दे रहा है। शेयर लगातार अपने 52 हफ्तों पर बना हुआ है। बाजार खुलने के साथ अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर का भाव 2514 रुपए पर पहुंच गया जो कि इसका अब तक का सबसे उच्चतम स्तर है। हालांकि दिन के दौरान शेयर में हल्की गिरावट आई और शेयर 2,498 रुपए पर बंद हुआ।

Adani Enterprises ने एक महीने में दिया 19 फीसदी रिटर्न

अडानी एंटरप्राइजेज ने निवेशकों को पिछले एक महीने में 18.41 फीसदी का रिटर्न दिया है। इस दौरान शेयर का भाव 2,110 रुपए से चढ़कर 2498 रुपए पर पहुंच गया है। बीते छह महीने के रिटर्न की बात करें तो शेयर ने निवेशकों को 45.64 फीसदी से अधिक का रिटर्न दिया है। इस दौरान शेयर का भाव 1,715 रुपए से चढ़कर 2,498 रुपए पर पहुंच गया है।

पिछले एक साल में शेयर ने निवेशकों को 78.28 फीसदी का बंपर दिया है। इस दौरान शेयर का भाव 1,401 रुपए से बढ़कर 2,498 रुपए के स्तर पर पहुंच गया है।

Adani Transmission में भी तेजी

अडानी एंटरप्राइजेज के साथ अडानी ट्रांसमिशन में भी अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। हालांकि अपने उच्चतम स्तर 3,069 से गिरकर 2,970 के स्तर पर आ गया है, लेकिन शेयर पिछले एक महीने निवेशकों को 41 फीसदी का रिटर्न दे चुका है। इस दौरान शेयर का भाव 2,105 रुपए से बढ़कर 3,069 के स्तर पर पहुंच गया है। पिछले छह महीने में 45 फीसदी और एक साल के दौरान 208 फीसदी का रिटर्न निवेशकों को दे चुका है।

अडानी ग्रुप के शेयरों में तेजी की बड़ी वजह विशेषज्ञ ऊर्जा की बढ़ती हुई मांग को मान रहे हैं। अडानी ग्रुप ऊर्जा क्षेत्र में कोयला, ग्रीन एनर्जी, बिजली उत्पादन और ट्रांसमिशन लाइन में बड़े स्तर पर मौजूद है।

गौतम अडानी दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति

अडानी ग्रुप के शेयरों में तेजी के कारण चेयरमैन गौतम अडानी की संपत्ति में बड़ा उछाल देखा गया है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, गौतम अडानी की संपत्ति में इस साल दुनिया में सबसे अधिक 36 बिलियन डॉलर का उछाल आया है और 113 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ वे दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति हैं।

पढें व्यापार (Business News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.