ताज़ा खबर
 

7th Pay Commission: मोदी सरकार ने लिए 6 निर्णय, इन कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

7th Pay Commission Latest News Today 2018: बीएसएनएल सीएमडी ने मार्च 2019 तक 3% बढ़ोतरी और अगले वित्तीय वर्ष में शेष बढ़ोतरी करने पर सहमति व्यक्त की है।

7th Pay Commission:डीओटी ने बीएसएनएल को 4 जी स्पेक्ट्रम आवंटित करने के लिए कैबिनेट नोट तैयार किया है।

7th Pay Commission Latest News Today 2018: केंद्रीय कर्मचारी सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के बाद और अधिक सैलरी बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। कर्मचारियों की मांग है कि उनकी न्यूनतम सैलरी को और अधिक बढ़ाया जाए। नए साल से पहले बीएसएनएल के हजारों कर्मचारी केंद्र की सरकार से अपनी छह मांगों को पूरा कराने की कोशिश में लगे हैं। ऑल यूनियन एंड एसोशिएशन ऑफ बीएसएनएल (एयूएबी) ने खुलासा किया कि दूरसंचार विभाग (दूरसंचार विभाग) और दूरसंचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा के साथ बैठक में छह निर्णय लिए गए। इससे कर्मचारियाें को काफी फायदा होगा।

इस मुद्दे को हल करने के लिए डीओटी ने वित्त मंत्रालय को एक सकारात्मक पत्र लिखा है। वित्त मंत्रालय से एक अनुकूल उत्तर का इंतजार है, जिसके बाद यह समस्या सुलझाई जाएगी। सेवानिवृत्त पेंशन संशोधन को हटाने के लिए डीओटी ने सहमति व्यक्त की है। यह नौकरी कर रहे बीएसएनएल के कर्मचारियों के वेतन संशोधन से अलग हो जाएगी। कोई अंतिम समझौता नहीं हुआ है। लेकिन, महत्वपूर्ण सुधार हुआ है। 03.12.2018 को एक बैठक में, सिन्हा और डीओटी अधिकारियों दोनों ने संकेत दिया कि वे तीसरे वेतन संशोधन को सुलझाने पर विचार करने के लिए तैयार थे लेकिन 15% फिटमेंट नहीं दिया जा सका।

बीएसएनएल सीएमडी ने मार्च 2019 तक 3% बढ़ोतरी और अगले वित्तीय वर्ष में शेष बढ़ोतरी करने पर सहमति व्यक्त की है। नए तंत्र के मुताबिक, एयूएबी समय-समय पर डीओटी अधिकारियों के साथ बैठेगा और मुद्दों के निपटारे में प्रगति की समीक्षा करेगा। डीओटी ने बीएसएनएल को 4 जी स्पेक्ट्रम आवंटित करने के लिए कैबिनेट नोट तैयार किया है और इसे अंतर-मंत्रालयी परामर्श के लिए भेजा गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App