ताज़ा खबर
 

7th Pay Commission: यहां 11 हजार कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! जल्द बढ़कर मिलेगी सैलरी; कॉन्ट्रैक्ट वाले 12 हजार कर्मी को भी होगा फायदा

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today: डीटीसी कर्मचारियों के लिए 7 वें वेतन आयोग की सिफारिश के अनुसार टीए प्रदान करने का निर्णय ले लिया है। डीटीसी के मुताबिक, रेगुलर कर्मचारियों को अपने डेस्टिनेशन पास को सरेंडर करना होगा।

kerala lottery result, kerala lottery result today, kerala lottery results, karunya lottery, karunya lottery result, karunya lottery kr 422 result, kr 422, kr 422 lottery result, kr422, kerala lottery result kr 422, kerala lottery result kr 422 today, kerala lottery result today, kerala lottery result today karunya, kerala lottery result karunya, kerala lotteryresult karunya kr 422, karunya lottery kr 422 result today, karunya lottery kr 422 result today live(प्रतीकात्मक तस्वीर)

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today: दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (डीटीसी) के कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग के तहत ट्रैवलिंग अलाउंस (टीए) मिलेगा। डीटीसी बोर्ड की सोमवार को हुई बैठक में यह फैसला लिया गया। इससे 11,000 से ज्यादा कर्मचारियों को इसका सीधा फायदा पहुंचेगा। वहीं डीटीसी के 12,000 से अधिक कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों यूनिफॉर्म देने का निर्णय भी लिया गया है। अभी डीटीसी के रेगुलर कर्मचारियों को वर्दी भत्ता दिया जाता है।

डीटीसी कर्मचारियों के लिए 7 वें वेतन आयोग की सिफारिश के अनुसार टीए प्रदान करने का निर्णय ले लिया है। डीटीसी के मुताबिक, रेगुलर कर्मचारियों को अपने डेस्टिनेशन पास को सरेंडर करना होगा। इसके बाद ही उन्हें टीए लाभ दिए जाएंगे। बैठक में कॉन्ट्रैक्ट और रेगुलरर कर्मियों के लिए इन दोनों ही प्रस्तावों को पास कर दिया गया।

इस प्रस्ताव के तहत हर कर्मी को गर्मी के मौसम को देखते हुए यूनिफॉर्म के दो सेट और सर्दी के लिए एक सेट दिया जाएगा। वहीं टीए देने के बाद हर साल डीटीसी पर 55.72 करोड़ रुपए का बोझ पड़ेगा। डीटीसी के डिप्टी सीजीएम (पीआर) डॉ. आर. एस. मिन्हास ने यह जानकारी दी। उन्होंने वर्दी के खर्चे के बारे में बताया है कि इससे सालाना 4.61 करोड़ रुपए का खर्च बढ़ेगा।

बता दें कि कर्मचारियों को डियरनेस अलाउंस (DA), ट्रैवेल अलाउंस सहित हाउस रेंट का भी भत्ता दिया जाता है। कर्मचारी समस-समय पर इसमें बढ़ोतरी की मांग करते रहते हैं। कर्मचारियों की मांग रहती है कि उन्हें सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों की तहत भत्ते दिए जाएं।

Next Stories
1 पेट्रोल पंप नीति: कंपनियों को लगाने होंगे कम से कम 100 पेट्रोल पंप, आवेदन के लिए देने होंगे इतने रुपए
2 जनसत्ता संवाद: किस कीमत पर दुधारू कंपनियों का सौदा
3 मोदी सरकार के फैसले के बाद से डरे हैं CONCOR कर्मचारी, बोले- विनिवेश से जा सकती हैं 10 लाख नौकरियां!
यह पढ़ा क्या?
X