ताज़ा खबर
 

7th Pay Commission: इस राज्य में अब 6 दिन दफ्तरों में मौजूद रहेंगे सरकारी कर्मचारी, आज से लागू हुआ आदेश

7th Pacy Commission 7th cpc latest news: आदेश में कहा गया है कि एक बैच सोमवार और मंगलवार को ऑफिस में मौजूद रहेगा, जबकि बुधवार एवं गुरुवार को दूसरा बैच काम करेगा और तीसरे बैच की मौजूदगी शुक्रवार एवं शनिवार को होगी। यही नहीं वह स्टाफ जो कार्यालयों में मौजूद नहीं रहेगा। उन्हें भी कभी भी दफ्तर में बुलाया जा सकता है।

7th pay commission7th pay commission: तमिलनाडु में सप्ताह में 6 दिन खुलेंगे सरकारी दफ्तार

7th Pay Commission 7th cpc latest news in hindi today 2020: तमिलनाडु में सरकारी कर्मचारी 18 मई, 2020 से सप्ताह में छह दिन काम करेंगे। इसके साथ ही कोरोना के संकट के बीच भी 50 फीसदी कर्मचारी दफ्तर में मौजूद रहेंगे। सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि तीन रोस्टर तैयार किए गए हैं और हर बैच सप्ताह में दो दिन ऑफिस में मौजूद रहेंगे। इस तरह तमिलनाडु सरकार के दफ्तरों में 6 दिन कर्मचारियों की मौजूदगी रहेगी। आदेश में कहा गया है कि सोमवार से शनिवार तक दफ्तर खुले रहेंगे। हालांकि ऑफिस की समयसीमा पहले की तरह ही रहेगी।

आदेश में कहा गया है कि एक बैच सोमवार और मंगलवार को ऑफिस में मौजूद रहेगा, जबकि बुधवार एवं गुरुवार को दूसरा बैच काम करेगा और तीसरे बैच की मौजूदगी शुक्रवार एवं शनिवार को होगी। यही नहीं वह स्टाफ जो कार्यालयों में मौजूद नहीं रहेगा। उन्हें भी कभी भी दफ्तर में बुलाया जा सकता है। हालांकि ग्रुप ‘A’ के सभी अधिकारी और लेवल 25 से 32 तक के सभी कर्मचारी सभी कार्यदिवसों पर दफ्तर में मौजूद रहेंगे।

कोरोना के संकट से निपटने के लिए तमाम राज्य सरकारें और केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों को वैकल्पिक दिनों में बुला रही हैं और बड़ी संख्या में एंप्लॉयीज घर से ही काम कर रहे हैं। यही नहीं कोरोना के संकट की वजह से राजस्व में कमी आने के चलते सरकारें कर्मचारियों को लेकर कठिन फैसले लेने पर भी मजबूर हुई हैं।

केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों के बढ़े हुए डीए के भुगतान को रोक दिया है। इसके अलावा मार्च, 2021 तक डीए में इजाफा किए जाने पर भी रोक लगा दी है। केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद यूपी, मध्य प्रदेश, केरल और तमिलनाडु जैसे कई राज्यों में डीए में इजाफे को रोका गया है या फिर सैलरी में कटौती की गई है। हालांकि केंद्रीय कर्मचारियों के प्रमोशन को लेकर पिछले दिनों कार्मिक राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने यह जानकारी दी थी कि लॉकडाउन खुलने के बाद प्रोन्नति की प्रक्रिया शुरू होगी।

Coronavirus/COVID-19 और Lockdown से जुड़ी अन्य खबरें जानने के लिए इन लिंक्स पर क्लिक करें: Lockdown 4.0 Full Update:  14 दिन के लिए और बढ़ा देश में लॉकडाउन, अब 3 के बजाय 5 होंगे जोन्स; प्लेन-ट्रेन व मेट्रो रहेगी बंद। Lockdown 4.0 Guidelines में किन चीजों को मंजूरी और किन्हें नहीं, देखें डिटेल में। कोरोना, लॉकडाउन की मार: ‘घर पर पड़ी है पति की लाश, बस पहुंचा दो गांव’, दिल्ली में फंसी महिला का दर्द। मजदूरों का मुद्दाः मोदी सरकार पर बरसे RSS से जुड़े संगठन के नेता, बोले- श्रमिकों को मारोगे भी, फिर रोने भी न दोगे। MyGov.in COVID-19 Trackers: इन 13 तरीकों से पा सकते हैं Corona से जुड़ी आधिकारिक जानकारी। IRCTC: मरीजों, बुजुर्गों को लाने-ले-जाने को स्टेशन पर मिलती है बैट्री कार, जानें कैसे

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पीएम किसान मानधन योजना, श्रमयोगी मानधन योजना और कर्मयोगी स्कीम को नहीं मिल रहा भाव, करोड़ों का लक्ष्य, हजारों में जुड़े लोग
2 कोरोना से जंग के लिए विश्व बैंक ने भारत को दिया 1 अरब डॉलर लोन, अप्रैल में दिया था इतना ही कर्ज
3 FM Nirmala Sitharaman Announcements: तीसरी किस्त में कृषि और उससे जुड़े सेक्टर्स के लिए 11 ऐलान, किसानों को कैश में कोई मदद नहीं, 53 करोड़ पशुओं का होगा टीकाकरण
IPL 2020
X