ताज़ा खबर
 

7th Pay Commission Latest News: होली से पहले कर्मचारियों को तोहफा, एकमुश्त मिलने वाली है रकम

7th Pay Commission, 7th Pay Commission Latest update, 7th Pay Commission news: मध्‍य प्रदेश के कर्मचारियों को सातवें वेतनमान की शेष 75 प्रतिशत राशि जल्‍द ही दे दी जाएगी।

7th Pay Commission, 7th Pay Commission Latest update, 7th pay newsकर्मचारियों को सातवें वेतनमान की शेष 75 प्रतिशत राशि जल्‍द ही दे दी जाएगी। (Photo-indian express )

7th Pay Commission Latest News: केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ता यानी डीए की बढ़ी हुई रकम को लेकर अब तक तस्वीर साफ नहीं हो सकी है लेकिन राज्यों के बजट में कर्मचारियों को तोहफे दिए जा रहे हैं।

बीते दिनों राजस्थान की सरकार ने राज्य बजट पेश करते हुए कोरोना काल में सरकारी कर्मचारियों की रुकी हुई सैलरी को रिलीज करने की घोषणा की। इसके लिए 1600 करोड़ रुपये जारी होंगे। अब मध्य प्रदेश की सरकार ने भी बजट में कर्मचारियों के लिए एक अहम ऐलान किया है।

क्या है मध्य प्रदेश सरकार का ऐलान: बजट में बताया गया है कि मध्‍य प्रदेश के कर्मचारियों को सातवें वेतनमान की शेष 75 प्रतिशत राशि जल्‍द ही दे दी जाएगी। नवंबर 2020 में 25 फीसद राशि जारी करने के आदेश हुए थे। बाकी 75 प्रतिशत राशि का भुगतान भी जल्द होंगे।

बता दें कि बीते मंगलवार को मध्य प्रदेश सरकार ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए राज्य विधानसभा में 2,41,375 करोड़ रुपये का बजट पेश किया। इस बजट में कोई नया टैक्स नहीं लगाया गया है और न ही किसी टैक्स की दर बढ़ाने का प्रस्ताव है। वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा के मुताबिक बजट में राजकोषीय घाटा साढे चार प्रतिशत रहने का अुनमान है।

इस बीच, ये उम्मीद की जा रही है कि केंद्र सरकार कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को रिलीज कर सकती है। आपको बता दें कि कोरोना काल में कर्मचारियों के महंगाई भत्ते की नई दर को रिलीज नहीं किया गया था। अभी कर्मचारियों को 17 फीसदी की पुरानी दर पर महंगाई भत्ता मिल रहा है। ​

Next Stories
1 दुनिया के दो बड़े अरबपतियों से मुकेश अंबानी की टक्कर! जानिए दौलत में कौन कहां टिकता है
2 कोरोना काल में गौतम अडानी के भाई की भी चांदी, 2020 में रॉकेट की तरह बढ़ी दौलत
3 महिंद्रा के निवेशकों के लिए लकी साबित हुआ मंगलवार, हो गया बड़ा मुनाफा
ये पढ़ा क्या?
X