ताज़ा खबर
 

7th Pay Commission Latest News: होली से पहले तोहफे की तैयारी, कर्मचारियों को एकमुश्त मिलेगा एरियर

7th pay commission latest news: पिछले साल केंद्रीय कर्मचारियों को डीए 17 फीसदी से बढ़कर 21 फीसदी मिलने वाला था लेकिन कोरोना की वजह से इस फैसले को रोक दिया गया।

7th pay commission latest news,7th pay commission news, 7th pay commissionमध्य प्रदेश सरकार ने एरियर की 25 फीसदी राशि का भुगतान पिछले साल कर दिया था (Photo-indian express)

7th pay commission latest news,7th pay commission news, 7th pay commission: मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, इस राज्य के कर्मचारियों को सातवें वेतनमान के बकाया एरियर का 75 फीसदी हिस्सा होली से पहले मिल सकता है। अगर ऐसा होता है तो होली से पहले राज्य के कर्मचारियों को बड़ा तोहफा मिल जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मध्य प्रदेश सरकार ने एरियर की 25 फीसदी राशि का भुगतान पिछले साल कर दिया गया था लेकिन कोरोना की वजह से एरियर की आखिरी किस्त का भुगतान टाल दिया था। यह भुगतान मई 2020 में होना था। रिपोर्ट के मुताबिक एरियर की राशि प्रथम और द्वितीय श्रेणी के कर्मचारियों के सामान्य भविष्य निधि खाते में जमा कराई जाएगी।

मतलब ये कि प्रथम और द्वितीय श्रेणी के कर्मचारियों को रकम नकद में नहीं मिलेगी। हालांकि, तृतीय और चतुर्थ कर्मचारियों के मामले में ऐसा नहीं है। इन कर्मचारियों को कुछ रकम नकद में भी मिलेगी।
7th Pay Commission: कर्मचारियों के लिए पांच लाख तक की बीमा राशि, इलाज के लिए एक लाख का लोन

वहीं, तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को 50 फीसदी राशि नकद और बाकी उनके सामान्य भविष्य निधि खातों में जमा कराई जाएगी। इसका फायदा 4 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को मिलने की उम्मीद है। बता दें कि होली तक केंद्रीय कर्मचारियों को भी डीए बढ़कर मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

ऐसा माना जा रहा है कि पिछले साल कोरोना की वजह से डीए में जो रोक लगी थी, उसे हटा दिया जाएगा और कर्मचारियों को पहली छमाही में बढ़कर पैसे मिलेंगे।

बता दें कि पिछले साल केंद्रीय कर्मचारियों को डीए 17 फीसदी से बढ़कर 21 फीसदी मिलने वाला था लेकिन कोरोना की वजह से इस फैसले को रोक दिया गया।

Next Stories
1 इंश्योरेंस कंपनी के प्राइवेटाइजेशन की तैयारी में मोदी सरकार, वित्तीय स्थिति में सुधार से मिले संकेत
2 बिजनेस के लिए आइडिया है लेकिन फंड नहीं! SBI ने बताया पैसे जुटाने का तरीका
3 कोरोनिल से फिर चर्चा में बाबा रामदेव की पतंजलि, जानिए कंपनी के मुनाफे से लेकर कमाई तक का हिसाब
ये पढ़ा क्या?
X