ताज़ा खबर
 

7th Pay Commission: यहां आई हैं विभिन्न पदों पर वैकेंसियां, जानिए क्या होगा पे स्केल

7th Pay Commission: हालांकि, इन भर्तियों में जरूरत और हालात के हिसाब से फेरबदल भी किया जा सकता है। एम्स के निदेशक के पास यह अधिकार होता है।

7th Pay Commission: एम्स, जोधपुर ने विभिन्न पदों पर वैकेंसियां निकाली हैं। (फाइल फोटो)

7th Pay Commission: राजस्थान के जोधपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। ये सभी नौकरियां नॉन-फैकल्टी पद पर होंगी, जिनके लिए सीधे तौर पर भर्ती होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, खास बात है कि इन नौकरियों में सातवें वेतन की सिफारिशों के तहत वेतनमान दिया जाएगा। एम्स ने जिन पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं, उनमें योगा इंस्ट्रक्टर, असिस्टेंट इंजीनियर, जूनियर इंजीनियर, पीएसीएस एडमिनिस्ट्रेटर, मैटर्निटी एंड चाइल्ड वेल्फेयर ऑफिस, इलेक्ट्रोकार्डियोग्राफ टेक्निकल असिस्टेंट, हेल्थ एजुकेटर, मेडिकल रिकॉर्ड ऑफिसर, ऑफिस असिस्टेंट, प्राइवेट सेक्रेट्री, असिस्टेंट स्टोर ऑफिसर आदि के पद शामिल हैं।

हालांकि, इन भर्तियों में जरूरत और हालात के हिसाब से फेरबदल भी किया जा सकता है। जोधपुर, एम्स के निदेशक के पास यह अधिकार होता है। वैसे, इन सभी पदों पर आवेदन के लिए क्या शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा मांगी गई है? यह जानने के लिए एम्स, जोधपुर की वेबसाइट पर पूरा नोटिफिकेशन देखें।

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदनः इन सभी पदों के लिए ऑनलाइन मोड से आवेदन किया जा सकता है। एम्स, जोधपुर की आधिकारिक वेबसाइट- ww.aiimsjodhpur.edu.in पर यह काम आसानी से किया जा सकता है। ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 23 अप्रैल, 2019 है। ध्यान रहे कि आवेदन शाम पांच बजे से पहले ही जमा करा दें। अच्छी बात यह है कि आवेदन के दौरान अभ्यर्थियों को किसी प्रकार के दस्तावेज की प्रति लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

कितना है आवेदन शुल्क?: अनुसूचित जाति/अनूसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूडी/महिला अभ्यर्थियों के लिए 200 रुपए। सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस के लिए 1000 रुपए। अभ्यर्थियों को सलाह है कि वह ऑनलाइन चालान/रसीद की एक प्रति अपने पास संभाल कर रखें।

इस टेबल में समझें कि किसे उम्र सीमा में कितनी रियायत मिलेगी। (फोटो: एम्स, जोधपुर)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App