ताज़ा खबर
 

7th Pay Commission: नवंबर में मोदी सरकार ले सकती है फैसला, लाखों कर्मचारियों की बढ़ जाएगी सैलरी!

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today: केंद्रीय कर्माचारियों के लिए जल्द ही खुशखबरी आ सकती है। लंबे समय से न्यूनतम वेतन की मांग कर रहे कर्मचारियों की मांग को केंद्र सरकार पूरा कर सकती है।

Author नई दिल्ली | Updated: November 3, 2019 8:03 PM
7th pay Commission: इन कर्मचारियों की सैलरी बढ़ सकती है। (सांकेतिक तस्वीर)

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today: केंद्रीय कर्माचारियों के लिए जल्द ही खुशखबरी  आ सकती है। लंबे समय से न्यूनतम वेतन की मांग कर रहे कर्मचारियों की मांग को केंद्र सरकार पूरा कर सकती है। खबरों की मानें तो इस मांग पर नवम्बर में सरकार विचार कर सकती है। बताया जा रहा है कि इसी नवंबर के महीने में न्यूनतम सैलरी बढ़ाने को लेकर मोदी सरकार कोई फैसला ले सकती है। संभावना जताई जा रही है कि इसी महीने कैबिनटे की बैठक हो सकती है।

सरकार एक तरफ भले ही सैलरी बढ़ाने पर विचार कर रही हो दूसरी तरफ सरकार आर्थिक मंदी से निपटने का भी प्लान बना रही है। सैलरी बढ़ाकर कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के साथ ही सरकार कर्मचारियों के खर्च करने की क्षमता को भी बढ़ाने का प्रयास कर रही है ताकि अर्थव्यवस्था में डिमांड बढ़ सके।

कर्मचारियों की मांग है कि  केंद्रीय कर्मचारी फिटमेंट फैक्टर को बढ़ा कर 3.68 गुना कर दिया जाए। इसके अलावा न्यूनतम वेतन को 18 हजार रुपये से बढ़ा कर 26 हजार करने की मांग है। बता दें कि हाल ही में केंद्र सरकार ने कर्मचारियों के लिए DA की ऐलान किया था। यह लाभ  जुलाई से मिलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 5 साल में ‘खत्म’ हो गईं सरकारी बैंकों की करीब 3500 शाखाएं! RTI में हुआ खुलासा  
2 बिजली वितरण कंपनियों की माली हालत खस्ताहाल, बकाया बढ़कर 70,000 करोड़ रुपये के करीब पहुंचा
3 Motor Insurance Claims पाना होगा अब और भी आसान! गाड़ियों के डैमेज पर IRDAI लाया यह प्रस्ताव
जस्‍ट नाउ
X