ताज़ा खबर
 

7th Pay Commission: नरेंद्र मोदी सरकार से इन कर्मचारियों को बोनस, जानें किन्हें होगा फायदा

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today 2019, 7th Pay Commission Latest Hindi News: हाल ही में भारतीय रेल ने अपने कर्मचारियों के लिए 78 दिनों के बोनस का ऐलान किया था। यह बोनस रेलवे में ग्रुप बी, ग्रुप सी और ग्रुप डी के नॉन-गजेटेड कर्मचारियों के लिए था।

Author नई दिल्ली | Updated: October 9, 2019 3:14 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फोटोः PTI)

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today 2019, 7th Pay Commission Latest Hindi News: दीपावली से ऐन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली NDA सरकार ने ग्रुप बी और ग्रुप सी नॉन-गैजेटेड केंद्रीय कर्मचारियों के लिए भारी दिवाली बोनस का ऐलान किया है। केंद्र के मुताबिक, ये बोनस Non-Product Linked Bonus (NLPB) के तहत दिए जाएंगे। सरकार ने इस बाबत NLPB चार अक्टूबर, 2019 को जारी किया था, जिसमें इस बोनस का जिक्र ad-hoc बोनस के तौर पर है। यह बोनस उन कर्मचारियों को मिलेगा, जो केंद्र सरकार के कर्मचारी तो हैं, पर वे NLPB
के लिए योग्य नहीं हैं।

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एजी ब्रदरहुड के पूर्व चेयरमैन हरिशंकर तिवारी ने इस बारे में बताया- केंद्र सरकार हर साल त्यौहारों से पहले अपने कर्मचारियों को हर साल NLPB देती है। इस साल घोषित बोनस 30.4 दिनों का है और यह लगभग 6900 रुपए होगा। यह बोनस Central Armed Forces’ और Para Military Forces’ के कर्मचारियों के लिए भी होगा। बकौल तिवारी, “Central Armed Forces और Para Military Forces के कर्मचारियों को सात हजार रुपए के आसपास का बोनस मिलेगा।”

Indian Railway ने रद्द कर दीं आज चलने वाली 240 ट्रेन, कई के बदल डाले रूट

तिवारी ने यह भी कहा कि चार अक्टूबर के नोटिस के अनुसार जो केंद्र सरकार के कर्मचारी 31 मार्च 2019 तक सेवा में रहे और 2018-19 के दौरान उन्होंने छह माह सेवा के पूरे किए, वे इस ऐड-हॉक बोनस के लिए योग्य माने जाएंगे। उनके मुताबिक, ऐड-हॉक बोनस को कैल्कुलेट करने का फॉर्म्युला (7,000X30)/30.4 = 6907.89 यह है।

Sarkari Naukri- Sarkari Result 2019 LIVE Updates: Check Here

हाल ही में भारतीय रेल ने अपने कर्मचारियों के लिए 78 दिनों के बोनस का ऐलान किया था। यह बोनस रेलवे में ग्रुप बी, ग्रुप सी और ग्रुप डी के नॉन-गजेटेड कर्मचारियों के लिए था। रेलवे के इस ऐलान से लगभग 12 लाख नॉन गजेटेड कर्मी लाभान्वित होंगे और उन्हें फेस्टिव सीजन से पहले 17,951 रुपए बोनस के रूप में मिलेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 स्विस बैंक में ऐक्टिव अकाउंट का पहला ब्योरा भारत को मिला, सितंबर, 2020 में मिलेगी दूसरी खेप
2 SBI CREDIT CARDS से शॉपिंग कर जीतें शानदार इनाम, कैशबैक-हॉलिडे बाउचर्स से लेकर Mi फोन पाने का मौका
3 HSBC खर्च घटाने के लिए दे सकता है झटका, खतरे में 10,000 लोगों की नौकरी