ताज़ा खबर
 

5 करोड़ ग्राहकों ने ली रिलायंस जियो प्राइम मेंबरशिप, लुभाने के लिए मुफ्त डेटा दे रही कंपनी

रिलांयस जियो की सभी सेवाएं इस समय मुफ्त हैं। कंपनी एक अप्रैल से चार्ज लगाना शुरू करेगी।

Author Published on: March 30, 2017 1:03 PM
प्राइम मेंबर्स को 303 रुपए प्रति माह के रिचार्ज पर वर्तमान में मिल रही सभी सुविधाएं आगे भी मिलती रहेंगी

टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो की प्राइम मेंबरशिप लेने की आखिरी तारीख 31 मार्च है। हालांकि इससे दो दिन पहले कंपनी ने कुछ आंकड़े जारी किए हैं, जिनके मुताबिक लगभग पांच करोड़ ग्राहकों ने जियो का सब्सक्रिप्शन प्लान ले लिया है। इस तरह से ये ग्राहक कंपनी के उन ग्राहकों में शामिल हो गए हैं जो कि भुगतान करेंगे। रिलांयस जियो की सभी सेवाएं इस समय मुफ्त हैं। कंपनी एक अप्रैल से चार्ज लगाना शुरू करेगी। इस बीच कंपनी ने सालाना एकमुश्त 99 रुपए के शुल्क पर ‘प्राइम सदस्यता’ की पेशकश की है। यह सदस्यता लेने की अंतिम तारीख 31 मार्च है।

कंपनी का कहना है कि उसके दस करोड़ से अधिक नि:शुल्क ग्राहकों में से लगभग पांच करोड़ ने प्राइम सदस्यता का शुल्क चुकाया है व डेटा पैक खरीदे हैं। जियो प्राइम सदस्यों के लिए डेटा पैक 149 रुपए प्रति माह से शुरू होंगे। वॉयस काल हमेशा के लिए मुफ्त रहेगी। कंपनी के एक अधिकारी ने कहा है कि जियो प्राइम मेंबरशिप के लिए तय लक्ष्य में 50 प्रतिशत पहले ही हासिल कर लिया गया है।

कंपनी अधिकारियों का कहना है कि जियो के कितने ग्राहकों के सशुल्क ग्राहक बनने का विकल्प चुना है इसका सटीक आंकड़ा तो 31 मार्च के बाद ही आएगा। उद्योग जगत का अनुमान है कि जियो के 10 करोड़ से अधिक मौजूदा ग्राहकों में से लग्भग 30 प्रतिशत तो उसे अतिरिक्त कनेक्शन के रूप में डेटा सेवाओं के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। लेकिन अगर जियो को पांच करोड़ ग्राहक भी भुगतान वाले मिल जाते हैं तो वह देश में सशुल्क ब्राडबैंड सेवा की सबसे बड़ी प्रदाता हो जाएगी।

यूजर्स को लुभाने के लिए रिलायंस जियो ने मुफ्त डेटा की पेशकश भी रखी है। ग्राहक अगर 303 रुपये का रीचार्ज करवाते हैं तो उन्हें जियो की ओर से 60 जीबी और डेटा दिया जाएगा। वहीं, 499 रुपए और उसके ऊपर के रीचार्ज पर रिलायंस जियो की ओर से अतिरिक्त 10 जीबी डेटा दिया जाएगा। इस तरह से 12 महीने में 120 GB डेटा फ्री मिलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 NASA: आईएसएस के भावी अभियान के लिए पांच अंतरिक्षयात्री नियुक्त
ये पढ़ा क्या?
X