ताज़ा खबर
 

शेयर बाजार अपडेट, 17 नवंबर 2017: मूडीज का असर, बड़े उछाल के साथ खुला शेयर बाजार

Nifty, NSE, BSE Share/Stock Price Today: मेरिकी क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज ने 13 साल बाद भारत की रेटिंग सुधारी है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु और चंद्रमा से शेयर बाजार के लाभ और हानि निर्धारित होते हैं।

शेयर बाजार ने आज बड़ी बढ़त के साथ शुरुआत की है। सेसेंक्स ने शुक्रवार को 400 अंक की छलांग लगाते हुए 33,388 अंको को साथ शुरुआत की, वहीं निफ्टी भी अच्छा कारोबार कर रहा है। निफ्टी बाजार खुलने के बाद 100 अंको से ज्यादा की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। इससे पहले गुरुवार को तीन दिन बाद बाजार बंद बढ़त के साथ हुआ था। सेंसेक्स 379.10 अंक चढ़कर 33,139.54 और निफ्टी 112.10 अंक चढ़कर 10,230 पॉइंट्स पर बंद हुआ था। एक नवंबर के बाद यह सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में एक दिन की सबसे बड़ी बढ़त है। दरअसल अमेरिकी क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज ने 13 साल बाद भारत की रेटिंग सुधारी है। इसी के साथ शेयर बाजार का बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स खुलते ही 400 अंक उछल गया।

एक्सपर्ट्स का मानना है कि इससे देश की इकोनॉमी को तो सहारा मिलेगा और निवेशकों के इन्वेस्टमेंट पर मोटे रिटर्न मिलेंगे. इसके अलावा विदेशी निवेश बढ़ने से देश में रोजगार के नए अवसर बनेंगे। मूडीज ने ताजा बॉन्ड रेटिंग Baa3 से बढ़ाकर Baa2 कर दी है और आउटलुक भी पॉजिटिव से स्टेबल कर दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App