ताज़ा खबर
 

Union Budget 2019: मोदी सरकार के बजट पर कांग्रेस का निशाना, कहा- नई बोतल में पुरानी शराब

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने बजट पर बोलते हुए कहा कि इसमें कुछ भी नया नहीं है। उन्होंने कहा कि वह नए भारत के बारे में बात कर रहे हैं लेकिन बजट एक नई बोतल में पुरानी शराब है।

adhir ranjan 8अधीर रंजन चौधरी (फोटो सोर्स – ANI)

Union Budget 2019: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार (5 जुलाई) को मोदी सरकार-2 का पहला बजट पेश किया। बजट भाषण में उन्होंने कई योजनाओं की शुरुआत करने की बात कही तो कई पुरानी योजनाओं को गति देने का ऐलान किया। इस बीच कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने Budget 2019 को नई बोतल में पुरानी शराब बताते हुए कहा कि इसमें कुछ भी नया नहीं है।

National Hindi News, 05 July 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें 

क्या बोले कांग्रेस नेता: संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट भाषण के समाप्त होने के बाद लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने इसपर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, “इस बजट में नया कुछ नहीं है। इसमें केवल पुराने वादों की पुनरावृत्ति हुई है। वे (मोदी सरकार) नए भारत के बारे में बात कर रहे हैं लेकिन बजट एक नई बोतल में पुरानी शराब है। बजट में कोई नई बात नहीं है, रोजगार सृजन की कोई योजना नहीं, कोई नई पहल नहीं।” वहीं कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने बजट 2019 पर तंज कसते हुए ट्वीट कर कहा कि मंशा बहुत थी लेकिन सामग्री बहुत कम दिखी। मुहावरों का भरपूर प्रयोग हुआ है।

गौरतलब है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार-2 में अपना पहला बजट पेश किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की योजनाओं के केंद्र में गांव, गरीब और किसान हमेशा रहते हैं। खास बात यह है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आजाद भारत के इतिहास में केंद्रीय बजट पेश करने वाली दूसरी महिला हैं।

इस बीच पीएम मोदी ने बजट की तारीफ करते हुए कहा कि यह देश को समृद्ध और जन-जन को समर्थ बनाने वाला बजट है। इस बजट से गरीब को बल मिलेगा और युवा को बेहतर कल मिलेगा। साथ ही इस बजट से मध्यम वर्ग के विकास की रफ्तार को गति मिलेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Budget 2019: पेट्रोल-डीजल पर सरकार ने बढ़ाया सेस, जानिए कितनी हुई बढ़ोतरी
2 Budget 2019: फरवरी में गरीब, किसान का जिक्र 15 और 24 बार, अब 2 और 10 बार, टैक्स का उल्लेख 114 बार
3 Budget 2019 Public Transport Sector Updates: पीपीपी मॉडल पर होने रेलवे का विकास, 50 लाख करोड़ के निवेश की जरूरत