ताज़ा खबर
 

बजट 2017: केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने कहा-टैक्स में कटौती कर आम आदमी को दी जा सकती है राहत

नरेंद्र मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने आगामी बजट में टैक्स से लोगों को थोड़ी रियायत मिलने की बात कही है।

लघु व मध्यम उद्यम मंत्री कलराज मिश्र (फाइल फोटो)

नरेंद्र मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने आगामी बजट में टैक्स से लोगों को थोड़ी रियायत मिलने की बात कही है। सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों मंत्री ने टैक्स रेट कम होने के संकेत दिए हैं। टीवी टुडे मीडिया ग्रुप में बातचीत के दौरान उन्होंने यह बाते कही हैं। उन्होंने कहा कि टैक्स कम करने की दिशा में सरकार सकारात्मक कदम उठाने के बारे में सोच रही है। मिश्र ने आगे जानकारी दी कि टैक्स में छूट के लिए कई सुझाव मिले हैं और बजट में लोगों की सहूलियत मिलनी चाहिए। इसके बाद उन्होंने कहा कि बजट में आम आदमी के हितों को ध्यान में रखा जाएगा। वहीं कलराज मिश्र ने नोटबंदी पर भी अपनी बात कही। उन्होंने फैसले की तारीफ करते हुए कहा कि नोटबंदी से लोगों को फायदा हुआ है।

मिश्र ने आगे कहा, “नोटबंदी से जो भी पैसा आया है, उसका लोगों के हित में उपयोग किया जाएगा। बजट का चुनावों से कोई मतलब नहीं है और नोटबंदी से लोगों का सरकार में विश्वास में बढ़ा है। गौरतलब है कि केंद्रीय बजट इस साल वित्त मंत्री अरुण जेटली 1 फरवरी को पेश करेंगे। इस बार की बजट की एक और खासियत यह होगी कि इस साल रेलवे बजट अलग से नहीं पेश किया जाएगा। रेल बजट इस बार आम बजट में ही सम्मिलित किया जाएगा। वहीं बजट को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

HOT DEALS
  • Lenovo K8 Plus 32GB Fine Gold
    ₹ 8184 MRP ₹ 10999 -26%
    ₹1228 Cashback
  • Vivo V7+ 64 GB (Gold)
    ₹ 16990 MRP ₹ 22990 -26%
    ₹850 Cashback

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इस बार के बजट में सेवा कर में बढ़ोतरी की जा सकती है। जीएसटी प्रणाली को लागू करने की तैयारियों के बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली वित्त वर्ष 2017-18 के बजट में सेवा कर की दरों को बढ़ाकर 16-18 प्रतिशत के बीच करने का प्रस्ताव कर सकते हैं। वर्तमान दर 15 प्रतिशत है।

उत्तर प्रदेश: बीजेपी विधायक सुरेश राणा बोले- “मैं जीता तो कैराना, मुरादाबाद में कर्फ्यू लगेगा”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App