scorecardresearch

मिशन गुजरात के बीच मां से PM मोदी की मुलाकातः रोज लेते हैं फोन पर हाल-चाल, पर दो साल बाद हुआ आमना-सामना, फोटो देख लोग करने लगे ऐसी बातें

PM Modi Gujarat Visit : उत्तर प्रदेश समेत पांच में चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा की शानदार जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे पर गए हैं। राज्य में इसी साल चुनाव होने हैं।

मिशन गुजरात के बीच मां से PM मोदी की मुलाकातः रोज लेते हैं फोन पर हाल-चाल, पर दो साल बाद हुआ आमना-सामना, फोटो देख लोग करने लगे ऐसी बातें
प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात दौरे पर अपनी मां हीराबेन से की मुलाकात। (फोटो- एएनआइ)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं। दौरे के पहले दिन शुक्रवार को अपनी मां हीराबेन मोदी से गांधीनगर स्थित उनके आवास पर मुलाकात की। उन्होंने पैर छूकर मां से आशीर्वाद लिया और खिचड़ी खाई। सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री मोदी की उनकी मां के साथ मुलाकात की तस्वीरें वायरल हो गई हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी मां हीराबेन से दो साल बाद मुलाकात की है। इससे पहले वह अक्टूबर 2019 में अपनी मां से मिले थे। इसके बाद वयस्तता के कारण दोनों की मुलाकात नहीं हो पाई। हालांकि, वह रोज सुबह फोन पर उनकी हालचाल लेते हैं।

इससे पहले वह भव्य रोड शो में शामिल हुए। प्रधानमंत्री ने अहमदाबाद में गुजरात पंचायत महासम्मेलन को संबोधित किया। इसके अलावा, उन्होंने अहमदाबाद में पार्टी मुख्यालय में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं और कार्यकर्ताओं की एक बैठक की और पार्टी के लिए “लोगों की अधिक कुशलता से सेवा” करने के तरीके पर चर्चा की।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा, “गुजरात बापू और सरदार वल्लभ भाई पटेल की भूमि है। बापू हमेशा ग्रामीण विकास, आत्मनिर्भर गांवों की बात करते थे। आज जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, हमें बापू के ग्रामीण विकास के सपने को पूरा करना चाहिए।” गौरतलब है कि गुजरात में विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होने वाले हैं। यह भाजपा का दशकों से गढ़ है। प्रधानमंत्री बनने पहले नरेंद्र मोदी 21 साल तक यहां के मुख्यमंत्री रहे।

प्रधानमंत्री अपने गृह राज्य के दौरे पर उत्तर प्रदेश सहित पांच में से चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत के बाद पहुंचे हैं। उत्तर प्रदेश में भाजपा और उसके सहयोगियों ने 403 विधानसभा क्षेत्रों में से 255 सीटों पर जीत हासिल की। उत्तराखंड में पार्टी को 70 में से 47 सीटें मिली हैं। गोवा में भाजपा ने 40 में से 20 सीटें जीतीं और निर्दलीय उम्मीदवारों का समर्थन हासिल किया, जबकि मणिपुर में सत्तारूढ़ भाजपा गठबंधन ने 60 में से 31 सीटें हासिल कीं।

पढें National (Nationalartsandliterature News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट