Yuvraj Singh

भारतीय दिग्गज ने रविंद्र जडेजा को ऑलटाइम बेस्ट फील्डर चुना, कैफ को बताया युवराज और कोहली से बेहतर

विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 251, कपिल देव ने 135, युवराज सिंह ने 137, मोहम्मद कैफ ने 69, सुरेश रैना ने 167 और रविंद्र जडेजा ने 115 कैच लिए हैं।

शाहरुख खान ने दीपिका पादुकोण को लेकर की थी MS Dhoni और युवराज सिंह की खिंचाई, माही को बना दिया था ‘डॉन’

शाहरुख खान और महेंद्र सिंह धोनी के अलावा युवराज सिंह, रॉबिन उथप्पा और टीम इंडिया के कई खिलाड़ी कार्यक्रम में मौजूद थे। वहां शाहिद अफरीदी, शोएब अख्तर, शोएब मलिक और उमर गुल भी थे।

1983 वर्ल्ड कप को लेकर युवराज सिंह और रवि शास्त्री में भिड़ंत, भारतीय कोच ने लिया पुराना बदला

2011 वर्ल्ड कप जीत के 9 साल पूरे होने पर रवि शास्त्री ने ट्वीट किया था। उसमें उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह का नाम नहीं लिखा था। तब युवराज ने उनसे कहा था कि आप मेरा और धोनी का नाम टैग कर सकते थे।

हरभजन सिंह ने भुवनेश्वर कुमार को चुना अपनी गर्लफ्रेंड, भारतीय पेसर नाम बदल रख दिया भुवनेश्वरी

सोशल मीडिया यूजर्स को भी मौका मिले तो वे भुवनेश्वर कुमार को ही अपनी गर्लफ्रेंड के तौर पर चुनेंगे। आइए अब जानते हैं कि आखिर भुवनेश्वर कुमार को अपनी गर्लफ्रेंड चुनने का इन लोगों के मन में ख्याल क्यों आया?

एक्स गर्लफ्रेंड किम शर्मा ने युवराज सिंह की पोस्ट पर किया कमेंट, लोग बोले- मंगल ग्रह पर चली जाओ

एक दशक पहले तक किम और युवराज के बीच संबंधों की खूब चर्चा होती है। खबरों की मानें तो किम के सनकी स्वभाव और अनुचित व्यवहार से तंग आकर युवराज सिंह ने उनका साथ छोड़ दिया था।

युवराज सिंह की बढ़ी मुश्किल, ‘जातिसूचक शब्द’ मामले में जांच शुरू; शिकायतकर्ता ने रोहित शर्मा को भी बनाया आरोपी

दरअसल, लॉकडाउन के दौरान युवराज सिंह ने कई खिलाड़ियों के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट की। उन्होंने कुछ दिन पहले टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा के साथ भी बात की। इस दौरान दोनों के बीच युजवेंद्र चहल को लेकर भी बात हई।

रोहित शर्मा से इंस्टाग्राम LIVE चैट में युवी ने उड़ाया युजवेंद्र चहल का मजाक, Twitter पर वायरल होने लगा युवराज सिंह माफी मांगो

जिस इंस्टाग्राम लाइव चैट (Instagram Live Chat) को लेकर विवाद हो रहा है वह काफी पुराना है। युवराज और रोहित के बीच कुछ दिन पहले लाइव सेशन हुआ था। इस दौरान दोनों खिलाड़ियों ने क्रिकेट, कोरोनावायरस और अन्य कई मुद्दों पर चर्चा की थी।

MS DHONI को उदास देख सुरेश रैना ने खाई जीत दिलाने की कसम, सचिन तेंदुलकर से मिला था ‘आशीर्वाद’; देखें VIDEO

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप 2011 के क्वार्टरफाइनल में हराया था। इस मैच में सुरेश रैना ने 28 गेंद पर नाबाद 36 रन बनाए थे। रैना जब बल्लेबाजी के लिए गए थे तब टीम इंडिया को जीत के लिए 75 गेंद पर 74 रन बनाने थे। उन्होंने युवराज के साथ नाबाद साझेदारी की थी।

पाकिस्तान के खिलाफ प्रेशर में आ गए थे हरभजन सिंह, बोले- मिस्बाह उल हक के सामने बस खत्म करना चाहता था ओवर

पाकिस्तान को जीत के लिए 24 गेंद पर 54 रन बनाने थे। मिस्बाह ने 17वें ओवर की पहली, पांचवीं और छठी गेंद पर छक्का लगाया। यह ओवर हरभजन सिंह ने किया था।

सचिन तेंदुलकर दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट हस्ती, 870 करोड़ की संपत्ति के हैं मालिक; टॉप-10 में शामिल हैं 5 भारतीय

भारत में क्रिकेट के खिलाड़ियों और इस खेल की ब्रांड वैल्यू इतनी ज्यादा है कि जब कोई कंपनी अपना एड इन खिलाड़ियों के जरिए कराती है तो बदले में उसके लिए कंपनी उन्हें बड़ी रकम देती है। कई बार यह राशि करोड़ों में होती है।

VIDEO: सचिन तेंदुलकर को चैलेंज दे पछता रहे युवराज सिंह, जानिए मास्टर ब्लास्टर ने कैसे की बोलती बंद

युवराज सिंह ने हरभजन सिंह को भी यह चैलेंज दिया था। भज्जी ने भी उनके चैलेंज को पूरा कर दिया। उन्होंने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, ‘‘मुझे हल्के में मत लेना मिस्टर सिंह।’’ भज्जी ने इसके साथ यह चैलेंज सौरव गांगुली, अनिल कुंबले और शिखर धवन को दिया।

VIDEO: युवराज सिंह ने सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा और हरभजन सिंह को दिया चैलेंज, भज्जी बोले- मुझे हल्के में मत लेना

क्रिकेटर्स के अलावा अन्य खिलाड़ी भी इस चैलेंज को पूरा कर रहे हैं। हाल ही में दिग्गज भारतीय टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति ने इस चैलेंज को पूरा किया था। उन्होंने फिर सानिया मिर्जा, सायना नेहवाल, बजरंग पुनिया को नॉमिनेट किया।

हरभजन सिंह बोले- MS DHONI को ग्रेग चैपल टीम से बाहर करना चाहते थे

ग्रेग चैपल की कोचिंग में टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2007 में पहले राउंड में ही हार गई थी। बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। सिर्फ बरमूडा के खिलाफ जीत मिली थी।

‘25-30 साल क्रिकेट खेल थक गया हूं, मुझे ब्रेक चाहिए’, रिटायरमेंट के बाद के प्लान पर बोले युवराज सिंह; देखें VIDEO

युवराज से पूछा गया था कि आपने एक्टिंग को अपने दूसरे पेशे के रूप में क्यों नहीं चुना? एक्टिंग में हाथ आजमाने की बात इसलिए की जा रही है, क्योंकि कहा जाता है कि फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म (भाई-भतीजावाद) है।

VIDEO: ‘युजवेंद्र चहल को अरेंज मैरिज क्यों करनी है’, सुरेश रैना के पूछने पर रोहित शर्मा बोले- ‘सठिया गया है वह’

इस चैट के दौरान दोनों खिलाड़ियों ने भारतीय क्रिकेट टीम के अपने शुरुआती दिनों को भी याद किया। रोहित ने कहा, ‘जब मैं 2007 में टीम में शामिल हुआ था तो उस समय ड्रेसिंग रूम का माहौल बिल्कुल स्कूल जैसा था। कई सारे सीनियर खिलाड़ी थे।’

VIDEO: युवराज सिंह से कपिल शर्मा की ‘वाइफ’ ने की थी शादी, मशहूर एक्टर ने तय किया था रिश्ता

सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग, वसीम अकरम, क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो और हार्दिक पंड्या भी कपिल शर्मा शो का हिस्सा बन चुके हैं। सोशल मीडिया पर इसी शो का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें युवराज अपनी पत्नी हेजल कीच के साथ दिखाई दे रहे हैं।

VIDEO: युवराज सिंह ने कसरत करते युजवेंद्र चहल को कहा था चूहा, भारतीय स्पिनर ने दिया करारा जवाब

युजवेंद्र चहल ने रविवार हाल ही में धोनी को याद करते हुए एक भावुक पोस्ट किया था। चहल ने इंस्टाग्राम पर धोनी के साथ फोटो डालते हुए लिखा, ‘‘विकेट के पीछे से महान खिलाड़ी की ओर से मुझे तिल्ली बुलाना मिस कर रहा हूं।’’

‘MS Dhoni और विराट कोहली ने मेरे बेटे की पीठ पर वार किया’, युवराज के पिता योगराज सिंह ने सेलेक्टर पर भी लगाया धोखा देने का आरोप

युवराज ने कैंसर की बीमारी से उबरने के बाद 2017 में करीब चार साल बाद टीम इंडिया में वापसी की थी। उन्होंने घरेलू सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ 150 रन की पारी खेली थी। युवराज ने हाल ही में कहा था कि कप्तानी के मामले में, उन्हें विराट कोहली और धोनी से उतना समर्थन नहीं मिला, जितना सौरव गांगुली से मिला।

ये पढ़ा क्या?
X