Yuvraj Singh

सचिन तेंदुलकर से पहली बार हाथ मिलाने के बाद नहाना नहीं चाहते थे युवराज सिंह, Netflix के वीडियो में किया था खुलासा

युवराज ने कहा, ‘‘वे ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने भारत को हमेशा जीत दिलाई। अगर वे आउट हो जाते थे तो टीम इंडिया ढह जाती थी। जब जब चीजें ठीक नहीं हो रही होती हैं तो आप हमेशा सलाह ढूंढते हैं। एक सीनियर की तलाश करते हैं जो आपका मार्गदर्शन कर सके।’’

जम्मू-कश्मीर के अब्दुल समद को युवराज सिंह ने बताया स्पेशल प्लेयर, इरफान पठान बोले- जीतना चाहिए था मैच

अब्दुल समद का यह पहला सीजन था। उन्होंने 12 मुकाबलों में 22.20 की औसत से 111 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 170.76 था। वे 3 बार नॉटआउट रहे। 33 रन समद का सर्वोच्च स्कोर रहा। समद ने 65 गेंदों का सामंना किया। उनके बल्ले से 8 चौके और 6 छक्के निकले।

कपिल शर्मा के शो में युवराज सिंह ने वीरेंद्र सहवाग की अंग्रेजी का उड़ाया था मजाक, एक्टिंग कर सुनाया था मजेदार किस्सा

वराज और हरभजन एक बार कपिल शर्मा शो के शो पर गए थे। उस दौरान दोनों ने सहवाग के बारे में बात की और उनकी एक्टिंग का मजेदार किस्सा सुनाया। युवराज ने न्यूजीलैंड दौरे की कहानी बताई, जिस पर सभी हंसने लगे।

IPL 2020: एक मैच में दो सुपर ओवर; युवराज ने की वर्ल्ड कप फाइनल से तुलना, आनंद महिंद्रा बोले- ऐसी स्क्रिप्ट पर राइटर को निकाल दिया जाता

मैच में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 176 रन बनाए थे। पंजाब की टीम भी 20 ओवर में 6 विकेट पर 176 रन ही बना सकी। पंजाब को आखिरी ओवर में जीत के लिए 9 रन बनाने थे, लेकिन क्रिस जॉर्डन अंतिम गेंद पर रनआउट हो गए और मैच सुपर ओवर में पहुंच गया।

लॉकडाउन में युवराज सिंह ने सीखा झाड़ू-पोंछा, बर्तन धोना, किताबें भी पढ़ीं

युवराज ने पहला टेस्ट 2003 में अपने घरेलू मैदान मोहाली में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। उन्होंने आखिरी टेस्ट 2012 में कोलकाता में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।

SRH vs RCB: 6 साल बाद RCB के बल्लेबाज ने डेब्यू मैच में ठोका अर्धशतक, फर्स्ट क्लास, लिस्ट ए, टी20 में भी बना चुके हैं यह रिकॉर्ड देवदत्त पडीक्कल

IPL 2020 SRH vs RCB: देवदत्त पडीक्कल 2019/20 विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। उन्होंने 11 पारियों में 67.66 के औसत से 609 रन बनाए थे। इसमें उनके दो शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं।

युवराज सिंह के 6 छक्कों के 13 साल पूरे; युवी ने ब्रॉड के लिए मजे, तो गौतम गंभीर बोले- ये रिकॉर्ड मुझे दे दे ठाकुर

युवराज ने 12 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। यह टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज अर्धशतक है। उनका रिकॉर्ड आज भी कायम है। युवराज ने मैच में 16 गेंदों में कुल 58 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 362.50 का रहा। 3 चौके और 7 छक्के लगाए।

‘नाम क्या है- जालंधर, कहां से आए हो- हरभजन सिंह,’ भज्जी ने कपिल शर्मा के शो में सुनाया था मजेदार किस्सा

कपिल शर्मा के शो में सहवाग ने बताया था, ‘मैं और हरभजन अंडर-19 वर्ल्ड कप खेलने साउथ अफ्रीका गए थे। वहां हम लोग जिस भी फंक्शन में जाते थे, तो ऐसा कोना ढूंढ़ लेते थे, जहां पर कोई न पहुंच पाए।’

‘सचिन के आउट होते ही देवदास देखने चले गए थे मेरे माता-पिता, बेटे की बैटिंग नहीं देखी’, कैफ ने सुनाई नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल की कहानी

उस मैच में भारतीय टीम को 326 रनों के लक्ष्य मिला था। कैफ 109 गेंद पर 87 रन बनाकर नाबाद थे। उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के लगाए थे। भारत ने फाइनल में इंग्लैंड को हरा दिया था।

कमबैक की तैयारी करने वाले युवराज सिंह को मिला गौतम गंभीर का साथ, बोले- सभी उन्हें देखना चाहते हैं, पंजाब के लिए क्यों नहीं खेल सकते?

युवराज सिंह ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। दो साल तक लगातार टीम में नहीं चुने जाने के कारण उन्होंने ये फैसला किया था। युवी ने अगले सीजन में पंजाब के लिए टी20 मुकाबलों में खेलने की इच्छा जताई है।

युवराज सिंह कर सकते हैं संन्यास से वापसी, टी20 क्रिकेट में बिखेर सकते हैं जलवा

2011 वनडे वर्ल्ड कप के हीरो युवराज सिंह ने लॉकडाउन के दौरान शुभमन गिल, प्रभसिमरन सिंह, अभिषेक शर्मा और अनमोलप्रीत सिंह को घर पर ट्रेनिंग दी थी। अभिषेक, प्रभसिमरन और अनमोल तो दो महीने तक के लिए युवराज सिंह के घर पर ही रुके थे।

जब वर्ल्ड कप में रेफरी ने युवराज सिंह का चेक किया था बैट, ऑस्ट्रेलियाई कोच ने जाहिर किया था बल्ले पर संदेह

युवराज सिंह ने उसी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में 5 चौके और 5 छक्के की मदद से 30 गेंद में 70 रन ठोक दिए थे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने भी उनके बल्ले पर संदेह जाहिर किया था।

लॉकडाउन के दौरान कोच बन गए थे युवराज सिंह, IPL 2020 में हिस्सा लेने वाले 4 खिलाड़ियों को घर पर दी थी ट्रेनिंग

शुभमन गिल आईपीएल 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाजी क्रम का अहम हिस्सा होंगे। शर्मा, प्रभसिमरन और अनमोलप्रीत क्रमश: सनराइजर्स हैदराबाद, किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के लिए खेलेंगे।

‘युवराज सिंह खुद ऑर्डर नहीं करते खाना, दूसरे की बुराई करने का ढूंढते हैं मौका,’ विराट कोहली ने किया था खुलासा

जहीर खान ने एक बार कहा था कि विराट गेंदबाजी करते हुए किसी को चकमा दे सकता है। इस पर कोहली ने कहा, ‘‘वो दिन गए। अब मेरे से गेंदबाजी नहीं होती। पहले मुझे लगता था कि मैं बल्लेबाजों को चकमा दे सकता हूं, लेकिन अब नहीं।’’

रोहित शर्मा को युवराज सिंह से लगता था डर, टीम बस में सीट पर से उठने का दिया था आदेश

रोहित शर्मा ने आईपीएल में गेंदबाजी करते हुए एक बार हैट्रिक ली थी। वहीं, युवराज सिंह ने दो बार हैट्रिक लिया था। इसे लेकर वो रोहित को हमेशा चिढ़ाते रहते हैं।

सचिन से मिलने के लिए विराट कोहली ने दो दिन तक की थी तैयारी, लेकिन साथियों ने माथा टेकने की दी ‘धमकी’

सचिन से तुलना पर विराट ने कहा, ‘‘उनसे मेरी तुलना हो नहीं सकती। मेरी तुलना लोग ऐसे इंसान से करते हैं जिसे देखकर मैं क्रिकेट खेलना शुरू किया। स्किल लेवल में उनसे मेरा कोई मुकाबला ही नहीं। वो मोस्ट कंपलीट बैट्समैन हैं।’’

रोहित शर्मा ने बताई रीतिका से पहली मुलाकात की कहानी, युवराज सिंह ने बहन बताकर लगाई थी हिटमैन की क्लास

रोहित शर्मा ने कहा कि वे हर वक्त रीतिका से परमिशन लेते हैं। सिर्फ बल्लेबाजी के दौरान वे ऐसा नहीं कर पाते हैं क्योंकि जल्दी-जल्दी फैसले लेने होते हैं। दोनों ने 2015 में शादी की थी।

7 फीट लंबे पाकिस्तानी पेसर को खेल नहीं पा रहे थे विराट कोहली, तब युवराज सिंह ने दी थी खास सलाह

भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया वह टी20 मैच 25 दिसंबर 2012 को हुआ था। भारतीय टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 133 रन बनाए थे। उस मैच में विराट कोहली को मोहम्मद इरफान ने 9 के निजी स्कोर पर विकेटकीपर कामरान अकमल के हाथों कैच कराया था।

यह पढ़ा क्या?
X