Yogi Adityanath

उत्तर प्रदेश में बनेगी ‘गाय सफारी’! योगी सरकार के मंत्री ने रखा प्रस्ताव, जानिए क्या है प्लान

मंत्री का कहना है कि ये सफारी पर्यटन स्थल भी बन सकती हैं और इनसे आवारा पशुओं को नया जीवन भी मिल जाएगा। मंत्री ने इसके साथ ही लोगों को आवारा पशुओं को गोद लेने की भी अपील की है।

यूपी में अरबों रुपये का घोटाला, 31 जिले की 1123 पंचायतों में परफॉर्मेंस ग्रांट में बंदरबांट, विजिलेंस जांच के आदेश

यह घोटाला परफॉर्मेंस आवंटन में किया गया है। खबर के अनुसार, 31 जिलों की 1130 पंचायतों में यह घोटाला हुआ है। पंचायत विभाग के कई अफसरों पर इस मामले में केस भी दर्ज हुए हैं।

आगरा का नाम बदलकर अग्रवन करने की तैयारी में योगी सरकार! मांगे एक्सपर्ट्स के सुझाव

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश सरकार इससे पहले इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज, मुगलसराय का रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन कर चुकी है।

‘नरेंद्र मोदी जी से सीखा है यू-टर्न मारना’, ऑड-इवन पर UP के मंत्री ने मारी पलटी तो सोशल मीडिया पर लोग मार रहे तंज

चूंकि, हालात यूपी में भी कुछ ठीक नहीं है, इसलिए योगी यादित्यनाथ की कैबिनेट में वन मंत्रालय संभालने वाले दारा सिंह चौहान ने एक बयान दे डाला। उन्होंने कहा था कि यूपी में भी ऑड-ईवन लागू किया जा सकता है। हालांकि, बाद में वह इस मसले पर पलटी मार गए।

सड़क किनारे मुर्गे-बकरे की दुकानों पर सख्त हुए सीएम योगी आदित्यनाथ, डीएम और एसपी को दी यह चेतावनी

सीएम ने कहा है कि देश में अवैध बूचड़खाने पूरी तरह प्रतिबंधित हैं। लेकिन इसके बाद भी कई जिलों में बूचड़खाने चलाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अवैध बूचड़खानों का मतलब सिर्फ बड़े-बड़े स्लॉटर हाउस नहीं बल्कि सड़क किनारे चल रहीं मीट की दुकानों से भी है।

योगी आदित्यनाथ ने विवादित लॉबिस्ट नीरा राडिया के अस्पताल का किया उद्घाटन, नवरात्र की दी शुभकामनाएं, बाद में हटा ली तस्वीर

नीरा राडिया कुछ साल पहले तक सुर्खियों में थीं। वह बड़े कॉरपोरेट घरानों के लिए लॉबिंग किया करती थीं लेकिन कई राजनेताओं, उद्योगपतियों और मीडियाकर्मियों से कथित बातचीत का टैप लीक होने के बाद वह विवादों में घिर गईं थीं।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कश्मीरी छात्रों से मिलेंगे योगी, आर्टिकल 370 पर होगी बातचीत

केंद्र सरकार ने बीते 5 अगस्त को संविधान के अनुच्छेद 370 के कई प्रावधानों को खत्म कर दिया था जिसके साथ ही जम्मू कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा भी वापस ले लिया गया था।

मिड डे मील में रोटी-नमक: कुक और छात्रों ने कबूला- नमक और चावल भी परोस चुका है स्कूल

स्थानीय अखबार जनसंदेश टाइम्स के पत्रकार पवन जायसवाल ने यह वीडियो शूट किया था। हाल ही में यूपी सरकार ने पवन जायसवाल और ग्राम प्रधान प्रतिनिधि के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी है।

मिड डे मील में रोटी नमक: वीडियो बनाने वाले पत्रकार पर योगी सरकार ने कराया मुकदमा

एफआईआर में इस बात का भी जिक्र है कि ग्राम प्रधान प्रतिनिधि ने स्कूल में सब्जियों का इंतजाम करने के बजाय रिपोर्टर को स्कूल परिसर में बुलाया और वीडियो शूट करायी।

चर्चा में UP गवर्नर आनंदीबेन पटेल: योगी आदित्यनाथ सरकार से लिया नरेंद्र मोदी सरकार की योजनाओं का हिसाब

पटेल को 20 जुलाई को यूपी का गवर्नर न‍ियुक्‍त क‍िया गया। वह भोपाल से लखनऊ भेजी गईं। वह नरेंद्र मोदी के मुख्‍यमंत्री रहतेे गुजरात में मंत्री थीं और मोदी के द‍िल्‍ली की राजनीत‍ि में आने के बाद गुजरात की मुख्‍यमंत्री भी रहीं।

योजनाओं का लाभ लोगों तक उपलब्ध कराएं: योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों से आयुक्त सभागार में कहा कि समयसीमा के भीतर निर्माणार्धीन कार्य योजनाओं को हर हाल में पूरा करा लिया जाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर सितंबर में आएंगे और कई योजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इन योजनाओं को अगस्त में पूरा करने का निर्देश दिया।

यूपी मंत्रिमंडल का पहला विस्तार आज

उत्तर प्रदेश के कई मंत्रियों के हाल में हुए लोकसभा चुनाव में जीतने और मंत्री ओमप्रकाश राजभर के बर्खास्त होने के बाद प्रदेश मंत्रि परिषद का विस्तार जल्द होने की अटकलें पिछले कई दिनों से लगाई जा रही थी।

UP Police को योगी सरकार ने दिया थकान मिटाने का जुगाड़, आज से हुई Weekly Off की शुरुआत, पहले चरण में इन्हें मिलेगा फायदा

साप्ताहिक अवकाश मिलने से न केवल पुलिसकर्मियों को मानसिक तनाव से आराम मिल पाएगा बल्कि वे अपने परिजनों के साथ समय भी बिता सकेंगे।

सोनभद्र कांड: ‘बच्चे को गोली लगी है, उसकी मां का सिर कुचला गया’, प्रियंका गांधी ने बताया अस्पताल का आंखों देखा हाल

बकौल प्रियंका, “यहां इतना ताम-झाम लगा रखा है। इतने पुलिस वाले खड़े हैं, मुझे चुनार के इस किले में रखने के लिए। जब तीन-चार दिन पहले से ही लोग कह रहे थे कि हादसा होने वाला है, फिर भी किसी ने नहीं सुनी। हादसा हो रहा, तब बुला रहे हैं फिर भी कोई नहीं आ रहा है।”

बढ़ गई है मोदी और योगी सरकार में खाई! जानिए क्यों

बसपा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा ने इस मुद्दे को राज्यसभा में उठाया था। जिस पर जवाब देते हुए केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता मंत्रालय ने योगी सरकार के इस प्रावधान को खारिज कर दिया था।

योगी आदित्यनाथ का दावा, यूपी को बनाएंगे 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था

उत्तर प्रदेश की मौजूदा अर्थव्यवस्था करीब 230 बिलियन डॉलर की है। ऐसे में इसे एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए राज्य को लंबा रास्ता तय करना पड़ेगा।

24 घंटे वाली CM हेल्पलाइन सेवा 1076 शुरू, योगी आदित्यनाथ खुद करेंगे निगरानी

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस हेल्पलाइन नंबर में एक दिन में 80 हजार इनबाउण्ड कॉल्स तथा 55 हजार आउटबाउण्ड कॉल्स की क्षमता है। इस हेल्पलाइन के माध्यम से किसी भी विभाग से जुड़ी शिकायत दर्ज कराने के 3-4 दिन के भीतर शिकायतकर्ता से पूछा जाएगा कि उसकी शिकायत का निस्तारण हुआ या नहीं।

नरेंद्र मोदी की राह पर CM योगी आदित्यनाथ, 200 भ्रष्ट अफसरों को कराएंगे जबरन रिटायर, 400 को दूसरी सजा

दरअसल, इसी 20 जून को सीएम योगी ने लोक भवन स्थित सचिवालय प्रशासन विभाग में होने वाले काम-काज की समीक्षा की थी। योगी ने तब साफ कर दिया था कि उनकी सरकार के स्टाफ में भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए किसी प्रकार की जगह नहीं है।

जस्‍ट नाउ
X