Yogi Adityanath

‘ये रिश्ता क्या कहलाता है?’ हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और योगी के कानून मंत्री की एकसाथ फोटो पर पूर्व आईएएस अधिकारी का तंज

विकास दुबे की उत्तर प्रदेश के राजनीतिक दलों में काफी पकड़ है। यही वजह है कि विकास दुबे पर गैर कानूनी तरीके से कई जमीनों पर अवैध कब्जा करने का आरोप लगा है।

PM Modi ने लॉन्च की ‘आत्म निर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान’ योजना, जानिए इस योजना की अहम बातें; योगी सरकार की तारीफ में कही ये बड़ी बात

पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की तारीफ की। पीएम मोदी ने योगी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि सरकार ने जिस तरह से बीमारी के संक्रमण को फैलने से रोकने की दिशा में योजना के साथ काम किया, वह शानदार है।

कानपुर शेल्टर केसः 57 लड़कियों को कोरोना, 5 गर्भवती और एक मिली HIV+; योगी सरकार, DGP को NHRC का नोटिस

आयोग ने पाया, ”अगर मीडिया रिपोर्ट में आए तथ्य सत्य हैं तो प्रथम दृष्टया यह विश्वास करने लायक है कि जनसेवक पीड़ित लड़कियों को सुरक्षा मुहैया कराने में विफल रहे हैं और साफ तौर पर राज्य के संरक्षण में उनके जीवन, स्वतंत्रता और सम्मान के अधिकार की रक्षा में लापरवाही बरती गई।”

यूपी की अर्थव्यवस्था को पांच गुणा बढ़ाकर एक ट्रिलियन डॉलर बनाने के लिए कंसल्टेंट ढूंढ रही योगी सरकार, RFP निकाला

प्रस्ताव में कहा गया है कि यूपी की अर्थव्यवस्था को 0.23 ट्रिलियन डॉलर से उठाकर एक ट्रिलियन डॉलर बनाने का काम काफी बड़ा है और इसके लिए कुछ बड़े कदम उठाने होंगे।

Corona Virus: प्रवासियों के आंकड़े गिना रही सरकार, टेस्टिंग का डेटा कहां है, प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर योगी सरकार पर साधा निशाना

Corona Virus: दरअसल, योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि महाराष्ट्र से लौटे 75%, दिल्ली से लौटे हुए 50% और अन्य प्रदेशों से लौटे 25% लोग कोरोना से संक्रमित हैं। उनके इस बयान पर प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर उन पर निशाना साधा है।

COVID-19 मरीजों के लिए मोबाइल ‘बैन’ पर योगी सरकार की किरकिरी, आदेश रद्द

अखिलेश ने टवीट किया, ”अगर मोबाइल से संक्रमण फैलता है तो पृथक वार्ड के साथ पूरे देश में इसे प्रतिबंध कर देना चाहिए।” उन्होंने कहा, ”मोबाइल ही तो अकेलेपन में मानसिक सहारा बनता है।”

‘1000 बसों के नंबर दो मिनट में चेक हो गए, पुलवामा में RDX लाने वाली गाड़ी का नंबर आज तक चेक न हो सका’, सोशल मीडिया पर आए मजेदार रिएक्शन

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी के प्रवासियों को घर पहुंचाने के लिए बसों की लिस्ट भेजी, तो यूपी सरकार ने जांच कर 100 से ज्यादा गाड़ियों को टू और थ्री व्हीलर पाया था।

केंद्र के बाद अब UP भी चलाएगा ट्रेनें! बोले CM योगी आदित्यनाथ- पैदल घरों को न लौटें प्रवासी मजदूर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि वे ट्रेनें चलाने जा रहे हैं, इसलिए मजदूरों को पैदल घर जाने की जरूरत नहीं है। कोई भी सड़क के रास्ते घर-गांव को न लौटे।

घर लौटे 20 लाख प्रवासियों को जॉब देगी योगी आदित्यनाथ सरकार, 15,000 रुपये वेतन की गारंटी

यूपी सरकार का कहना है कि उसने अधिकारियों को क्वारैंटाइन सेंटर में रखे गए कामगारों का डेटा जुटाने के लिए कहा है, ताकि कामगारों के कौशल संबंधी जानकारी जुटाई जा सके।

कोरोना: बीजेपी विधायक ने मांगे दान में दिए 25 लाख रुपये, कहा- योगी सरकार नाकाम रही

विधायक श्याम प्रकाश ने बीती 26 मार्च को 25 लाख रुपए की निधि मुख्य विकास अधिकारी को दी थी और एक पत्र लिखकर कहा था कि इस राशि से सीएचसी, पीएचसी में चिकित्सा सामग्री किट और इलाके की जनता के लिए सैनेटाइजर खरीदे जाएं।

कोरोनावायरस: नितिन गडकरी ने योगी सरकार को चेताया- प्रवासी मजदूरों को लाने से बड़ी समस्या हो सकती है

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सरकार की लॉकडाउन के लिए तैयार की गई गाइडलाइंस को दोहराते हुए कहा कि हर राज्य को मजदूरों के लिए खाने और रहने की व्यवस्था करनी चाहिए।

रमजान के पहले ही दिन योगी सरकार का बड़ा फैसला- 30 जून तक शादी-ब्याह, सभा, सम्मेलनों, धार्मिक आयोजन पर रोक

रमजान को ध्यान में रखते हुए योगी ने कहा कि इस वर्ष सभी धर्म गुरुओं ने मुस्लिम भाइयों से घर पर ही रहकर नमाज वगैरह अदा करने की अपील की है।

लॉकडाउन में फंसे UP के मजदूरों को वापस लाने को हरकत में योगी सरकार, 14 दिन क्वारंटीन करा पहुंचाएगी गांव

इस संबंध में सीएम ने अधिकारियों को कार्य योजना तैयार करने का निर्देश दिया है। अधिकारी प्रवासी मजदूरों की सूची तैयार करेंगे, जिसमें प्रदेश के मजदूरों का पूरा विवरण दर्ज होगा।

राजस्थान में फंसे UP के छात्रों के लिए CM योगी भेजेंगे बसें, भड़के नीतीश कुमार- ये अन्याय, लॉकडाउन के खिलाफ

Corona Virus Lock down: बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा, “जिस तरह से कोटा से छात्रों को लाए जाने के लिए बसें भेजी जा रही हैं, यह लॉकडाउन के सिद्धांत के साथ अन्याय है।

लखनऊ में 16 नए लोग कोरोना पॉजिटिव, सीएम योगी ने बुलाई 12 नोडल अफसरों और 11 समितियों की बैठक

यूपी के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता वाली इस बैठक में प्रदेश में स्थिति की निगरानी के लिए गठित 11 समितियों के अधिकारी और 12 नोडल अफसर मौजूद रहेंगे। इसके अलावा मीटिंग में अतिरिक्त मुख्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

‘जिसने भी स्वास्थ्यकर्मियों से की बदसलूकी, उसे छोड़ेंगे नहीं’, योगी आदित्यनाथ बोले- सबपर लगाओ रासुका

यूपी सीएम के बयान के मुताबिक, जो कानून का पालन नहीं करेंगे। वे न तो व्यवस्था को स्वीकारेंगे, क्योंकि वे इंसानियत के दुश्मन हैं।

पीएम मोदी के देशबंदी ऐलान के बावजूद दर्जनभर लोगों संग धार्मिक अनुष्ठान में शामिल हुए योगी आदित्यनाथ, ट्रोल कर रहे लोग

एक यूजर ने लिखा कि ‘क्या इसकी इजाजत है? लॉकडाउन क्या सिर्फ आम लोगों के लिए है और भाजपा नेताओं के लिए नहीं?’

Coronavirus के कारण अब UP में बड़ा निर्णयः पहले चरण में 15 जिले लॉक-डाउन, UPSRTC सेवाएं बंद; अंतर्राज्यीय कनेक्टिविटी भी 25 तक बंद

हालांकि, सीएम योगी ने आगे यह भी कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो इसे आगे भी बढ़ाया जाएगा।