ताज़ा खबर
 

Yogi Adityanath

yogi adityanath

किसानों को सीएम योगी की सलाह- गन्‍ने से मधुमेह होता है, दूसरी फसलें उगाएं

गन्ने के बकाया भुगतान के मुद्दे पर अपनी सरकार का पक्ष रखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “उनकी सरकार ने इस साल 26000 करोड़ रुपए के गन्ना बकाए का भुगतान कर दिया है और बाकी बचा हुआ 10000 करोड़ रुपए का भुगतान भी जल्द ही कर दिया जाएगा।

CM YOGI

6 महीने पहले केशव मौर्य ने सीएम को ‘गुरु’ कहने से किया था इनकार, अब योगी कर रहे तारीफ

अगले साल लोकसभा चुनाव है। ऐसे में योगी और मौर्य के बीच तनावपूर्ण रिश्तों से बीजेपी को नुकसान उठाना पड़ सकता है। मौर्य पिछड़े वर्ग के बीच लोकप्रिय नेता हैं। लिहाजा, पार्टी आगामी चुनावों में ब्राह्मण-क्षत्रिय-पिछड़ा गठजोड़ को भुनाने की कोशिश में है।

चुनावी चाल? कांशीराम, लोहिया, अंबेडकर पर सड़कों के नाम रखेगी योगी सरकार

उत्तर प्रदेश सरकार राम मनोहर लोहिया, बीएसपी संस्थापक कांशीराम, देश के पहले गृह मंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल, संविधान रचयिता बीआर अंबेडकर, पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम समेत कई अन्य हस्तियों के नाम पर सड़कों का नामकरण करने जा रही है।

Yogi Thali, Rs 10, Subsidised Meal, Facility, Launch, Allahabad Mayor, Abhilasha Gupta, Outlet, Attarsuiya, Initiative, Dilip, Kaake, Associates, Chief Minister, Yogi Adityanath, Lucknow, UP, State News, Hindi News

इलाहाबाद: 10 रुपये में खाइए ‘योगी’ थाली, मेयर ने लॉन्‍च की सेवा

इस पहल के पीछे खड़े काके बोले, “हम चाहते हैं कि किसी को भी भूखे पेट न सोना पड़े। मुख्यमंत्री योगी राज्य के लोगों के लिए लगातार काम कर रहे हैं और जनता भी उनके प्रयासों की सराहना कर रही है, इसलिए हमने इस सेवा का नाम सीएम के नाम पर रखा है।”

yogi adityanath

बंदरों के आतंक से बचने को यूपी सीएम योगी का उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें

सीएम ने कहा कि नगर निगम की तरफ से गोशाला, कुत्तों, बंदरों और सभी पशु- पक्षियों के लिए व्यवस्था की जा रही है। बता दें कि योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को 350 रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करने एक दिवसीय दौरे पर वृन्दावन पहुंचे थे।

uttar pradesh

बच्चों को राष्ट्रगान गाने से रोका तो योगी सरकार ने रद्द की मदरसे की मान्यता

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रशासन ने मामले की जांच करायी। महाराजगंज के जिलाधिकारी एसएन पांडे ने जिला अल्पसंख्यक अधिकारी को इस मामले की जांच सौंपी थी।

बकरीद पर योगी सरकार का आदेश- खुले में न काटें जानवर, नालियों में खून नहीं बहना चाहिए

सीएम ने अधिकारियों से राज्य में त्योहार को देखते हुए कानून-व्यवस्था बहाल रखने और बिजली-पानी की सप्लाई भी सुनिश्चित कराने को कहा है। निर्देश यह भी दिया गया है कि संरक्षित जानवरों की कुर्बानी न हो, इसके लिए विशेष चौकसी बरती जाय।

Atal Bihari Vajpayee: ‘गुरु जी से तुम्हारी शिकायत करूंगा’, योगी आदित्यनाथ से तब बोले थे अटल बिहारी वाजपेयी

Atal Bihari Vajpayee Death News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के गुजरने पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने इसी के साथ पूर्व पीएम के साथ अपने पुराने किस्से का जिक्र किया।

यूपीः योगी सरकार का आदेश- मदरसों में तिरंगा फहराने संग भारत माता की जय भी गूंजे

2017 में भी योगी सरकार ने कुछ ऐसा ही फरमान जारी किया था। हालांकि, समाज के एक वर्ग-विशेष ने इस आदेश को लेकर राज्य सरकार की जमकर आलोचना की थी।

uttar pradesh

योगी सरकार में प्रतिदिन 52 महिलाओं के साथ हो रहा बलात्कार! अखिलेश सरकार से सात गुना ज्यादा

योगी सरकार में दहेज हत्या, दुष्कर्म, छेड़छाड़ व महिला उत्पीड़न के मामले काफी तेजी से बढ़े हैं, जो कि पिछली सरकार के मुकाबले काफी ज्यादा है। जन सूचना अधिकार (आरटीआई) के तहत दिए गए स्टेट क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (एससीआरबी) के आंकड़े इस बात की पुष्टि करते हैं।

योगी के मंत्री बोले- शराब की वजह से अनपढ़ हैं लोग, चीन का बिजनेस लाइसेंस रद्द करो

योगी सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि पूर्वांचल में अशिक्षा, गरीबी और बेरोजगारी चरम सीमा पर है। इन सभी समस्याओं का सामाधान तभी हो सकता है, जब पूर्वांचल अलग राज्य बने।

योगी आदित्यनाथ की बायोपिक! बीजेपी विधायक ने ‘जिला गोरखपुर’ के डायरेक्टर पर दर्ज करवाया केस

इससे पहले सेक्रेड गेम्स में राजीव गांधी को अपशब्द बोले जाने पर एक कांग्रेसी कार्यकर्ता ने इस शो के निर्माताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी लेकिन राहुल गांधी के एक ट्वीट के बाद इस एफआईआर को वापस ले लिया गया था, ये देखना दिलचस्प होगा कि योगी आदित्यनाथ इस मामले में क्या कदम उठाते हैं।

हाथ में बंदूक और बगल में गाय, अब योगी आदित्यनाथ पर बन रही है बायोपिक?

पोस्टर देखकर साफ अंदेशा लगाया जा सकता है कि इस शख़्स का लुक काफी हद तक योगी आदित्यनाथ जैसा ही है, हालांकि चौंकाने वाली बात यह है कि इस भगवाधारी शख्स ने हाथ में बंदूक भी थामी हुई है। पोस्टर में गाय के बछड़े को भी देखा जा सकता है।

योगी सरकार का फरमान- आठ सरकारी योजनाओं का लाभ न उठानेवालों का 25 दिन में दें लिस्ट!

माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री स्वतंत्रता दिवस पर आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत की घोषणा कर सकते हैं। इस योजना के तहत उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा योग्य लाभार्थी होने की संभावना जताई गई है।

खुद को सीएम का करीबी बताने वाले ‘बुंदेलखंड के योगी’ ने की फायरिंग, गिरफ्तार

खुद को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का करीबी बताने वाले बाबा अर्पित दास पर जमीन कब्जा करने को लेकर अंधाधुंध फायरिंग करने का आरोप है। इस मामले में पुलिस ने बाबा और उनके सहयोगियोंं को गिरफ्तार कर लिया है।

अखिलेश बोले- सीएम योगी ने पीएम को दिया धोखा, मोदी को पता भी न चला

बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए अखिलेश ने कहा कि इस योजना में योगी सरकार ने सिर्फ समाजवादी शब्द हटा दिया और सिर्फ पूर्वांचल एक्सप्रेस वे रहने दिया।

yogi adityanath

कश्मीरी पंडितों को जबरन मुसलमान बनाता था औरंगज़ेब: आदित्य नाथ

पिछले दिनों योगी आदित्यनाथ ने अपने एक बयान में कहा था कि मुगल बादशाह अकबर महान नहीं था और 16वीं शताब्दी के मेवाड़ राजा महाराणा प्रताप महान थे।

योगी का विरोध करनेवाले मंत्री और शिवपाल यादव की बंद कमरे में गुफ्तगू, अटकलें तेज

राजनीति के जानकार कहते हैं कि बाबा की नगरी में इन दोनों पिछड़े नेताओं की मुलाकात औपचारिक से ज्यादा है क्योंकि हाल के दिनों में जिस तरह से पिछड़े और दलित वोटों का ध्रुवीकरण हुआ है, उससे 2019 के लोक सभा चुनाव में देश की सियासत में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं।