Yes Bank

FD से बेहतर रिटर्न दे सकते हैं ये सेविंग्स अकाउंट्स, जानिए

बैंकिंग एक्सपर्ट्स की मानें तो बड़ी संख्या में पीएसयू और प्राइवेट बैंक मौजूदा समय में एफडी पर 2.5 फीसदी से 5.5 फीसदी ब्याज (निवेश के समय के आधार पर) दे रहे हैं, जबकि ब्याज की दर वरिष्ठ नागरिकों के लिए छह फीसदी है।

जानें क्यों आया लक्ष्मी विलास बैंक पर संकट, करीब 30 महीने में संकट में आने वाला 5वां वित्तीय फर्म

लक्ष्मी विलास बैंक पर वित्तीय संकट की वजह से इसे एक महीने के लिए मोरेटोरियम में डाल दिया गया है। इसका विलय डीबीएस बैंक में हो सकता है।

यस बैंक मामला: राणा कपूर पर ED की नकेल, लंदन में 127 करोड़ रुपये का फ्लैट अटैच किया

ईडी ने एक बयान में कहा, ‘‘फ्लैट का बाजार मूल्य 1.35 करोड़ पौंड (करीब 127 करोड़ रुपये) है। राणा कपूर ने 2017 में डीओआईटी क्रिएशंस जर्सी लि. के नाम पर 99 लाख पौंड (करीब 93 करोड़ रुपये) में यह फ्लैट खरीदा था।

यस बैंक के एमडी प्रशांत कुमार को मिलेगी 2.84 करोड़ रुपये की सैलरी, एसबीआई चीफ के मुकाबले होगी 10 गुना ज्यादा

यस बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्युटिव के तौर पर काम करने वाले प्रशांत कुमार को 2.84 करोड़ रुपये का भुगतान एक साल की सैलरी और भत्तों के तौर पर किया जाएगा। एसबीआई चीफ रजनीश कुमार के मुकाबले यह करीब 10 गुना ज्यादा है।

Yes Bank ने कब्जाया अनिल अंबानी के ग्रुप का मुख्यालय, 2,892 करोड़ रुपये का कर्ज न चुकाने पर लिया ऐक्शन

प्रवर्तन निदेशालय से पूछताछ में अनिल अंबानी ने कहा था कि यस बैंक से उन्होंने जो कर्ज लिया है, वह पूरी तरह से सेफ है। उन्होंने कहा था कि यस बैंक का वह पूरा कर्च चुकाएंगे, भले ही उन्हें इसके लिए अपनी संपत्तियां बेचनी पड़ें।

येस बैंक को-फाउंडर राणा कपूर की 1200 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त, सीबीआई ने पत्नी और बेटी को भी बनाया है आरोपी

ईडी का आरोप है कि कपूर और उनके परिवार के सदस्यों तथा अन्य लोगों ने बैंक के जरिये बड़े कर्ज देने के लिए ‘घूस’ ली। इन लोगों ने करीब 4,300 करोड़ रुपये की अपराध की कमाई को इधर-उधर किया।

Yes Bak Scam: 600 करोड़ रूपये रिश्वत लेने के मामले में सीबीआई ने राणा कपूर और वधावन के खिलाफ दायर किया आरोप पत्र

अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सात मार्च को कपूर समेत 12 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। उसने नौ मार्च को तलाशी ली थी और राणा कपूर एवं वाधवान को गिरफ्तार किया था।

Cox and Kings Part 2: फर्जीवाड़ा, साजिश का अंबार, Yes बैंक से 2267 करोड़ का लोन ले टॉप अफसरों, ऑडिटर को कर दिया ट्रांसफर

राणा कपूर के यस बैंक के सीईओ का पद छोड़ने के बाद Cox and Kings कंपनी द्वारा प्रोमोटेड कंपनी Ezeego One Travel and Tours Ltd. द्वारा कथित तौर पर 150 करोड़ रुपए Redkite Capital में निवेश किए गए।

Cox and Kings: दो भाइयों ने मिलकर चार साल में निकाले 21,000 करोड़ रुपए, फर्जी बिक्री, फर्जी लेनदेन और फेक रिकॉर्ड्स से लगाया करोड़ों का चूना

ट्रैवल कंपनी Cox and Kings ने बैंक और अन्य वित्तीय संस्थानों से 5500 करोड़ रुपए का लोन लिया है, जिनमें से 2,267 करोड़ रुपए यस बैंक द्वारा दिए गए हैं। यस बैंक के पूर्व सीईओ राणा कपूर द्वारा कई कंपनियों को गलत तरीके से लोन दिया गया, जो कि अब दिवालिया हो चुकी हैं।

Yes Bank से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED के सामने Essel Group के सुभाष चंद्रा पेश, हुई पूछताछ

सूत्रों के हवाले से कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि उनसे इस मामले में पूछताछ हो सकती है।

Yes Bank: येस बैंक ग्राहकों के लिए खुशखबरी, पाबंदी हटने के बाद सभी बैंकिंग सेवाएं फिर से बहाल

बैंक ने लिखा है, ‘‘आपको बेहतर सेवा देने के लिये हमारी शाखाएं 19 मार्च 21 मार्च 2020 तक सुबह 8.30 बजे खुलेंगी। हमने अपने वरिष्ठ ग्राहकों के लिये बैंक में कामकाज का समय बढ़ा दिया है।

Yes Bank Scam केस: Reliance के अनिल अंबानी के बाद Essel Group के सुभाष चंद्रा समेत 18 लोगों को ED का समन

ईडी ने गुरुवार मनी लॉन्ड्रिंग केस में अंबानी से हाजिर होने के लिए कहा है। दरअसल, यह मामला Yes Bank के संस्थापक राणा कपूर द्वारा बैड लोन्स देने से जुड़ा है।

राणा कपूर के परिवार ने ‘दलाली’ के पैसे खपाने के लिए खोली थीं 78 कंपनियां, ED के निशाने पर लुटियंस दिल्ली से लेकर अमेरिका तक की 40 संपत्तियां

सूत्रों के मुताबिक राणा कपूर द्वारा कथित तौर पर खरीदी गई 40 संपत्तियों में से 28 के करीब भारत में हैं। इनमें भी अधिकतर संपत्तियां दिल्ली और खासतौर पर वीआईपी लुटियन जोन में हैं। 12 संपत्तियां यूके और अमेरिका में हैं।

फिक्सड डिपॉजिट पर मिलता है सस्ता लोन, अगर बैंक में है FD तो उठाएं फायदा

Bank Loan on Fixed Deposite: अगर आपने भी बैंक में एफडी करवा रखी है तो आपको आसानी से सस्ते दाम पर बैंक लोन मिल सकता है। खास बात यह है कि इस लोन पर कम दर से ब्याज लिया जाता है।

यस बैंक को पांच बैंक देंगे जीवनदान, नोटिफाई हुआ प्लान, बुधवार तक हटेगा निकासी-बैन

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, यस बैंक में 49 फीसदी हिस्से का अधिग्रहण करेगा। इसके साथ ही बैंक में जमा-निकासी समेत अन्य लेन-देन पर लगी रोक भी सरकारी नोटिफिकेशन जारी होने के तीन दिन में हटा ली जाएगी।

Yes Bank Scam: 10 बड़े बिजनेस ग्रुप की 44 कंपनियों पर येस बैंक का 34,000 करोड़ का बैड लोन, 9 अंबानी तो 16 सुभाष चंद्रा से जुड़ी हैं कंपनियां

उद्योगपति अनिल अंबानी ग्रुप की कम से कम नौ कंपनियों पर 12,800 करोड़ रुपए का एनपीए है। इसी तरह सुभाष चंद्र के एस्सेल ग्रुप से संबंधित कम से कम 16 कंपनियों पर 8,400 करोड़ रुपए का एनपीए है।

Yes Bank के पूर्व स्वतंत्र निदेशक ने कहा- मुझे मांगने पर भी नहीं दी गई थी पूरी जानकारी

उन्होंने कहा, “रवणीत गिल ने उन्हें महत्वपूर्ण जानकारियों से दूर रखा। लोन कमेटी, क्रेडिट कमेटी, मैनेजमेंट कमेटी और रिस्क कमेटी जैसे महत्वपूर्ण कमेटियों से मुझे हटाकर ऐसी कमेटी में डाल दिया जिसकी ज्यादा कुछ भूमिका नहीं रहती है।”

ये पढ़ा क्या?
X