yashwant sinha

‘देश में खतरनाक टुकड़े-टुकड़े गैंग के दो ही लोग- दुर्योधन और दु:शासन, दोनों बीजेपी में’, यशवंत सिन्हा का मोदी-शाह पर नया हमला

‘देश में खतरनाक टुकड़े-टुकड़े गैंग के दो ही लोग हैं दुर्योधन और दु:शासन और ये दोनों ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में हैं। इनसे बचकर रहने की जरूरत है।’

मोदी सरकार पर फिर बरसे अटल सरकार में रहे FM यशवंत सिन्हा, कहा- देश के इतिहास में यूं ED का नहीं हुआ ‘दुरुपयोग’

सिन्हा ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘लोगों के विभिन्न समूहों से बात करने के बाद, मैं अपनी यात्रा के अंत में इस निष्कर्ष पर पहुंचा हूं कि स्थिति सामान्य बिल्कुल नहीं है।’’

‘आडवाणी को बाबरी मस्जिद विध्वंस का पछतावा था’, अटल के साथी नेता बोले- ‘Ayodhya Verdict में कई खामियां, फिर भी मुस्लिम स्वीकार करें’

सिन्हा ने यह भी दावा किया कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और कई अन्य को शुरुआत में बाबरी मस्जिद विध्वंस को लेकर ‘‘पछतावा’’ था लेकिन बाद में वे राम मंदिर आंदोलन का श्रेय लेने लगे।

एक्शन चाहिए, मेडिटेशन नहीं- मंदी, महंगाई और आतंक के मोर्चे पर यशवंत सिन्हा का नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला

मोदी सरकार के कड़े आलोचक और पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, “नामी अर्थशास्त्रियों द्वारा किए गए ताजा शोध में पता लगा था कि नोटबंदी के बाद आर्थिक विकास दर तीन फीसदी गिर गई। पर पीएम इस पर भी चुप रहे, जबकि हम भी (जनता) शांत है।”

20-25 पुलिसकर्मियों ने जबरन उठाकर प्लेन में धकेल दिया, श्रीनगर से वापस भेजे गए पूर्व केंद्रीय मंत्री ने सुनाई आपबीती

सिन्हा दो बार देश के वित्त मंत्री रह चुके हैं। एक बार अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में, जबकि उससे पहले चंद्रशेखर के कार्यकाल में। काफी समय तक बीजेपी का हिस्सा रहे, पर 2018 में पार्टी की कार्यशैली और नीतियों को लेकर उन्होंने दल को अलविदा कह दिया था।

J&K: श्रीनगर एयरपोर्ट पर पूर्व बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा को भी रोका, बैरंग भेजा दिल्ली, हुआ बवाल

Jammu kashmir Article-370: दिल्ली से आई एक उड़ान से सिन्हा को उतरते हुए देखकर हरकत में आए हवाईअड्डे के अधिकारी और पुलिस अफसर तत्काल उन्हें वीआईपी लाउंज में लेकर चले गए, फिर दिल्ली वापस भेज दिया।

NDA सरकार में मंत्री रहे यशवंत सिन्हा भड़के, बोले- कहां गया कश्मीरियों से बात करने का वादा

वाजपेयी जम्मू कश्मीर मसले पर सभी पक्षों से बातचीत करने के पक्ष में थे। वह इसमें हुर्रियत को भी शामिल करना चाहते थे और शांति और बातचीत के जरिए कश्मीर समस्या का हल निकालना चाहते थे।

DHFL फर्जीवाड़ा: यशवंत सिन्‍हा बोले- शेल कंपनियों पर सरकारी दावे की खुली पोल, जांच के लिए बने SIT

पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा कि मोदी सरकार की शेल कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई के दावे की पोल खुल चुकी है। डीएचएफएल द्वारा कथित रुप से 31000 करोड़ रुपये के फर्जीवाड़े की जांच एसआईटी से होनी चाहिए।

पीएम पर फिर बरसे यशवंत सिन्हा, बोले- मोदी ने बहुत गलत किया

वाराणसी में 22 जनवरी को 15वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन में पीएम मोदी पहुंचे थे। यहां मोदी ने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर भी हमला बोल दिया।

यशवंत सिन्‍हा ने खुद को बताया ‘PM कैंडिडेट’, रोजगार के मौके पैदा करने के तरीके भी बताए

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आप 1.2 करोड़ रोजगार के बारे में बात करते हैं। मैं उन लाखों किलोमीटर सड़क निर्माण की बात करता हूं जिसे हमें बनाना है। हमें कृषि, सिंचाई प्रोजेक्ट, भंडारण क्षमता के लिए काम करना चाहिए। इससे करोड़ों रोजगार प्रतिवर्ष पैदा होंगे।

General Category Reservation: यशवंत सिन्‍हा का तंज, मोदी सरकार के फैसले को बताया जुमला

Reservation Quota for Upper Caste Poor: यशवंत सिन्हा ने आर्थिक रूप से पिछड़े सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने के फैसले को जुमला बताया है।

पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा- “सबसे बड़े रोजगार संकट से गुजर रहा देश, सच छिपाने में लगे हैं पीएम”

यशवंत सिन्हा ने प्रधानमंत्री के दावों को विभिन्न संस्थाओं के आंकड़ों से पस्त करने की कोशिश की है। उन्होंने बताया है कि मौजूदा परिस्थिति में जितने भी डाटा हैं उन्हें प्रधानमंत्री झुठला रहे हैं। वर्ल्ड बैंक का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि 2017 में भारत के रोजगार दर में 51.9% तक की गिरावट आई।

यशवंत सिन्‍हा बोले- केसरी की तरह मैं भी दलित, फिर मोदी मुझ पर क्‍यों कर रहे अन्‍याय

यशवंत सिन्हा ने पीएम मोदी के उपर तंज करते हुए कहा कि मैं भी सीताराम केसरी की तरह दलित हूं, फिर मेरे साथ अन्याय क्यों हो रहा है।

बीजेपी से बागी हुए यशवंत सिन्हा ने कहा- मोदी को मत देना माफी

‘‘मैं माफी मांगना चाहता हूं क्योंकि मैं 2014 के आम चुनावों से पहले उस समय भाजपा का हिस्सा था, जब दावे किये जा रहे थे। लेकिन मैं नहीं चाहता कि आप अगले चुनावों में उन्हें (मोदी) माफ करें।’’

जब यशवंत सिन्‍हा ने उतारी पीएम नरेंद्र मोदी की नकल, देखें वीडियो

महाराष्ट्र में किसानों के कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने माइक थामते ही मोदी का मजाक उड़ाना शुरू कर दिया। अपनी बात की शुरूआत उन्होंने पीएम मोदी के ‘मित्रों’ से की।

आम आदमी पार्टी के कार्यक्रम में पहुंचे यशवंत सिन्‍हा, केजरीवाल ने कहा- चुनाव लड़िए

केजरीवाल ने रैली के दौरान कहा कि कुछ समय पहले यशवंत सिन्हा जी ने कहा था कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे। सर, मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि यदि अच्छे लोग चुनाव नहीं लड़ेंगे तो फिर कौन लड़ेगा?

‏बढ़ती कीमतों पर बीजेपी के पूर्व नेता का आह्वान- सड़कों पर क्यों नहीं उतरते, किस बात का इंतजार है?

सरकार की आर्थिक नीतियों के धुर विरोधी रहे यशवंत सिन्हा ने ट्वीट कर कहा, “पेट्रोल, डीजल और गैस की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं, ये कीमतें रोजाना नई ऊंचाई छू रही हैं, विपक्षी पार्टियां सड़कों पर क्यों नहीं उतर रही हैं, उन्हें किस बात का इंतजार है।”

मोदी सरकार पर यशवंत सिन्हा का हमला, कहा- राजनाथ, सुषमा और निर्मला सीतारमण को कुछ नहीं पता होता

सिन्हा ने कहा कि कैबिनेट में दूसरे नंबर के मंत्री, गृह मंत्री राजनाथ सिंह को जम्मू कश्मीर में गठबंधन तोड़ने के बीजेपी के फैसले की जानकारी नहीं थी, उन्हें भी इस कदम को लेकर अंधेरे में रखा गया था।

ये पढ़ा क्या?
X