ताज़ा खबर
 

yashwant sinha

Yashwant Sinha

DHFL फर्जीवाड़ा: यशवंत सिन्‍हा बोले- शेल कंपनियों पर सरकारी दावे की खुली पोल, जांच के लिए बने SIT

पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा कि मोदी सरकार की शेल कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई के दावे की पोल खुल चुकी है। डीएचएफएल द्वारा कथित रुप से 31000 करोड़ रुपये के फर्जीवाड़े की जांच एसआईटी से होनी चाहिए।

National news, Yashwant sinha, PM Candidate, Employment, Narendra modi, BJP, Modi government, Amit shah, Job, नरेंद्र मोदी, अमित शाह, प्रधानमंत्री उम्मीदवार, यशवंत सिन्हा, रोजगार

पीएम पर फिर बरसे यशवंत सिन्हा, बोले- मोदी ने बहुत गलत किया

वाराणसी में 22 जनवरी को 15वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन में पीएम मोदी पहुंचे थे। यहां मोदी ने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर भी हमला बोल दिया।

National news, Yashwant sinha, PM Candidate, Employment, Narendra modi, BJP, Modi government, Amit shah, Job, नरेंद्र मोदी, अमित शाह, प्रधानमंत्री उम्मीदवार, यशवंत सिन्हा, रोजगार

यशवंत सिन्‍हा ने खुद को बताया ‘PM कैंडिडेट’, रोजगार के मौके पैदा करने के तरीके भी बताए

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आप 1.2 करोड़ रोजगार के बारे में बात करते हैं। मैं उन लाखों किलोमीटर सड़क निर्माण की बात करता हूं जिसे हमें बनाना है। हमें कृषि, सिंचाई प्रोजेक्ट, भंडारण क्षमता के लिए काम करना चाहिए। इससे करोड़ों रोजगार प्रतिवर्ष पैदा होंगे।

Yashwant Sinha

General Category Reservation: यशवंत सिन्‍हा का तंज, मोदी सरकार के फैसले को बताया जुमला

Reservation Quota for Upper Caste Poor: यशवंत सिन्हा ने आर्थिक रूप से पिछड़े सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने के फैसले को जुमला बताया है।

पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा- “सबसे बड़े रोजगार संकट से गुजर रहा देश, सच छिपाने में लगे हैं पीएम”

यशवंत सिन्हा ने प्रधानमंत्री के दावों को विभिन्न संस्थाओं के आंकड़ों से पस्त करने की कोशिश की है। उन्होंने बताया है कि मौजूदा परिस्थिति में जितने भी डाटा हैं उन्हें प्रधानमंत्री झुठला रहे हैं। वर्ल्ड बैंक का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि 2017 में भारत के रोजगार दर में 51.9% तक की गिरावट आई।

यशवंत सिन्‍हा बोले- केसरी की तरह मैं भी दलित, फिर मोदी मुझ पर क्‍यों कर रहे अन्‍याय

यशवंत सिन्हा ने पीएम मोदी के उपर तंज करते हुए कहा कि मैं भी सीताराम केसरी की तरह दलित हूं, फिर मेरे साथ अन्याय क्यों हो रहा है।

Yashwant Sinha, farmers, Narendra Modi, 2019 general elections

बीजेपी से बागी हुए यशवंत सिन्हा ने कहा- मोदी को मत देना माफी

‘‘मैं माफी मांगना चाहता हूं क्योंकि मैं 2014 के आम चुनावों से पहले उस समय भाजपा का हिस्सा था, जब दावे किये जा रहे थे। लेकिन मैं नहीं चाहता कि आप अगले चुनावों में उन्हें (मोदी) माफ करें।’’

narendra modi, pm modi, yashwant sinha, amit shah, bjp

जब यशवंत सिन्‍हा ने उतारी पीएम नरेंद्र मोदी की नकल, देखें वीडियो

महाराष्ट्र में किसानों के कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने माइक थामते ही मोदी का मजाक उड़ाना शुरू कर दिया। अपनी बात की शुरूआत उन्होंने पीएम मोदी के ‘मित्रों’ से की।

arvind kejriwal

आम आदमी पार्टी के कार्यक्रम में पहुंचे यशवंत सिन्‍हा, केजरीवाल ने कहा- चुनाव लड़िए

केजरीवाल ने रैली के दौरान कहा कि कुछ समय पहले यशवंत सिन्हा जी ने कहा था कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे। सर, मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि यदि अच्छे लोग चुनाव नहीं लड़ेंगे तो फिर कौन लड़ेगा?

Yashwant Sinha, Yashwant Sinha hits at bjp govt, Petrol, diesel, gas, petrol price, price hike, dollar, opposition parties, hindi news, News in Hindi, Jansatta

‏बढ़ती कीमतों पर बीजेपी के पूर्व नेता का आह्वान- सड़कों पर क्यों नहीं उतरते, किस बात का इंतजार है?

सरकार की आर्थिक नीतियों के धुर विरोधी रहे यशवंत सिन्हा ने ट्वीट कर कहा, “पेट्रोल, डीजल और गैस की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं, ये कीमतें रोजाना नई ऊंचाई छू रही हैं, विपक्षी पार्टियां सड़कों पर क्यों नहीं उतर रही हैं, उन्हें किस बात का इंतजार है।”

मोदी सरकार पर यशवंत सिन्हा का हमला, कहा- राजनाथ, सुषमा और निर्मला सीतारमण को कुछ नहीं पता होता

सिन्हा ने कहा कि कैबिनेट में दूसरे नंबर के मंत्री, गृह मंत्री राजनाथ सिंह को जम्मू कश्मीर में गठबंधन तोड़ने के बीजेपी के फैसले की जानकारी नहीं थी, उन्हें भी इस कदम को लेकर अंधेरे में रखा गया था।

Yashwant Sinha

अरविंद केजरीवाल से मिलने गए यशवंत सिन्हा, सिक्योरिटी ने लौटाया तो मोदी सरकार पर बरसे

मोदी सरकार पर बरसते हुए यशवंत सिन्हा ने कहा कि ऐसा लगता है कि केन्द्र सरकार को कुछ दिखाई या सुनाई नहीं दे रहा है। यशवंत सिन्हा ने आगे कहा कि यदि अटल बिहारी वाजपेयी प्रधानमंत्री होते तो वह गृहमंत्री तो आदेश देते कि वह चुने गए मुख्यमंत्री से बात करें।

Narendra modi, pm modi, modi in indonesia, modi in malaysia, kairana, kairana by poll, kairana results, bjp looses kairana, Yashwant Sinha, former bjp leader Yashwant sinha, Hindi news, news in Hindi, Jansatta

कैराना हारे तो क्या हुआ…इंडोनेशिया, मलेशिया तो जीत रहे हैं मोदी- उपचुनाव नतीजों पर यशवंत सिन्हा का तंज

यशवंत सिन्हा ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के लिए भी बीजेपी पर हमला बोला। यशवंत सिन्हा ने ट्वीट किया, ” जो लोग 7.7 प्रतिशत का जश्न मना रहे हैं, वो लोग पेट्रोल और डीजल की कीमतों का भी जश्न मना रहे हैं।” बता दें कि पिछले वित्त वर्ष की अंतिम तिमाही (जनवरी-मार्च) में जीडीपी की ग्रोथ दर 7.7 प्रतिशत रही है।

यशवंत सिन्‍हा ने बीजेपी छोड़ी तो मजे लेने लगे ट्विटर यूजर्स- शत्रुघ्न भी दें देश को महान उपहार

पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का साथ छोड़ा तो ट्विटर यूजर्स अभिनेता और बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के मजे लेने लगे। कलाकार और बीजेपी सांसद परेश रावल की प्रोफाइल फोटो लगी और उन्हीं के नाम से बनाई गई एक प्रोफाइल वाले यूजर ने सिन्हा को लेकर एक ट्वीट किया, जो वायरल हो गया।

यशवंत सिन्हा पर बीजेपी का पलटवार- कांग्रेस की कठपुतली थे, हमारे सदस्य नहीं

सिन्हा ने शनिवार को बीजेपी छोड़ने का ऐलान किया। वह देश के वित्त मंत्री रह चुके हैं। पीएम मोदी और केंद्र सरकार की कार्यशैली व नीतियों से वह बीते कुछ समय से खफा चल रहे थे। समय-दर-समय बीजेपी पर हमलावर भी होते रहते थे। कभी किसी सरकार की आलोचना करने वाला खुला खत लिख कर तो कभी पीएम पर इशारों-इशारों में हमला बोलकर।

यशवंत सिन्हा ने छोड़ी बीजेपी, कहा- देश में आज लोकतंत्र पर मंडरा रहा खतरा

सिन्हा देश के वित्त मंत्री भी रह चुके हैं। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार की कार्यशैली और नीतियों से बीते कुछ समय से खफा चल रहे थे। समय-दर-समय बीजेपी पर हमलावर भी होते दिखे। कभी लेख लिख कर तो कभी इशारों-इशारों में पीएम-बीजेपी पर हमला बोलकर।

yashwant sinha

टि्वटर पर किया ट्रोल तो भड़के यशवंत सिन्हा, दिया कड़ा जवाब

सिन्हा की यह टिप्पणी उनके उस बयान के बाद आई है, जिसमें बगैर नाम लिए उन्होंन कहा था कि वह मुझे निकाल नहीं सकते, क्योंकि वह मुझसे डरते हैं। सिन्हा यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बात कर रहे थे। लोगों ने इसी पर उन्हें जमकर परेशान किया था।

पिता यशवंत सिन्हा क्यों करते हैं मोदी की इतनी आलोचना, पूछने पर यह बोले जयंत सिन्हा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा आए दिन पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। लेख लिखकर वह कभी चुनाव हारने कारण गिनाते हैं तो किसी मौके पर भाजपा को जनता पर बोझ बताते हैं। ऐसे में, सवाल उठता है कि खुद भाजपा में होकर वह पार्टी के खिलाफ क्यों बयान देते हैं। यही बात यशवंत के बेटे और नागर विमानन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा से पूछी गई।

X