World News

दो कत्ल के बाद इस गांव में बच गया केवल एक आदमी, साथ के लिए पाल रखे हैं हजारों मक्खियां, कुत्ते-बिल्लियां…

गरीसा मुनटेन भले ही अकेले हैं, लेकिन ऐसा नहीं है कि कोई उनके साथ नहीं रहता। बता दें कि गरीसा के पास दो बिल्लियां, पांच कुत्ते, 9 टर्की पक्षी, 42 मुर्गियां, 50 कबूतर, 120 बत्तखें और कई हजार मधुमक्खियां हैं।

परमाणु समझौता: ट्रंप की चेतावनी- आग से खेल रहा ईरान

अमेरिका द्वारा ‘‘ अत्याधिक दबाव ’’ बनाने के चलते यह समझौता खत्म होने की कगार पर पहुंच गया है। व्हाइट हाउस में ट्रम्प ने ईरान को आगाह करते हुए कहा, ‘‘ उन्हें पता है वह क्या कर रहे हैं।

कोर्ट में नेवी अफसर का कबूलनामा- हां कैदी बच्चे को मारी थी गोली, कहा था ISIS का कचड़ा

डायलैन डिले और क्रेग मिलर ने युद्ध अपराध के आरोप झेल रहे स्पेशल ऑपरेशन्स चीफ एड्वर्ड गैल्लाघेर के खिलाफ सुनवाई के दूसरे दिन यह बात कही। गैलाघेर ने 2017 में इराक में ड्यूटी पर तैनाती के दौरान हत्या करने और हत्या की कोशिश के मामलों में स्वयं को बेकसूर बताया है।

चीन-अमेरिका के बीच व्यापार युद्ध गहराने के आसार, ड्रैगन ने दिए रेयर अर्थ धातुओं की सप्लाई रोकने के संकेत

चीन ने अमेरिका के साथ जारी व्यापार युद्ध में रेयर अर्थ धातुओं को नया हथियार बनाने के संकेत दिये हैं। चीन के सरकारी मीडिया के अनुसार, स्मार्टफोन से लेकर सैन्य हार्डवेयर तक बनाने में बेहद अहम इन धातुओं की अमेरिका को की जाने वाली आपूर्ति को रोका जा सकता है।

इस आइलैंड पर सिर्फ 80 रुपये में खरीद सकते हैं घर, जानिए क्‍या है वजह

इटली के एक शहर सामबुका में। आपको यहां घर खरीदने के लिए महज 1 यूरो (80 रुपए )खर्च करने पड़ेंगे। अब अगर आपने घर खरीदने की हसरत पाली है तो यह सपना पूरा होने वाला है।

फिर विवादों में फिलिपींस के राष्ट्रपति, नौकरानी का यौन उत्पीड़न करने की बात कबूली

महिलाओं के साथ अपने बर्ताव की वजह से फिलिपींस के राष्ट्रपति पहले भी विवादों में घिर चुके हैं। उनहोंने एक कार्यक्रम में युवती को होठों से चूम लिया था।

नाइजीरिया: दो समुदायों में हिंसक झड़प, 55 लोगों की मौत, कई गंभीर घायल

कसुवान मगानी बाजार में ठेले वालों के बीच विवाद के बाद हाउसा मुसलमानों और अदार ईसाई युवकों में लड़ाई हो गई। हिंसक झड़प में करीब 55 लोगों की मौत हो गई।

ड्रग्‍स देकर आदमी का रेप करता था और मार कर खा जाता था यह सीर‍ियल क‍िलर, फ्रि‍ज में रखता था अंग

नेटफिल्क्स के लेटेस्ट डॉक्यूमेंट्री ट्रैवेल सीरीज में नरभक्षी सीरीयल किलर जेफरी डामर की कहानी बताई गई है, जो ड्रग्स देकर पुरुषों का बलात्कार करता था और फिर उसे मारकर खा जाता था।

मैच फिक्सिंग के खिलाफ श्रीलंका की बड़ी कार्रवाई, हिरासत में लिए गए दो भारतीय

श्रीलंका क्रिकेट एंटी करप्शन यूनिट ने घरेलू टी-20 लीग में मैच फिक्सिंग के आरोप में दो भारतीयों को गिरफ्तार किया है। दोनों मैच के दाैरान बार-बार फोन से बात कर रहे थे। उनकी गतिविधियां संदिग्ध थी।

ब्रिटेन: लोन विवाद में आदेश नहीं मान रहे थे सऊदी अरब के प्रिंस, कोर्ट ने सुनाई एक साल जेल की सजा

लोन विवाद में आदेश नहीं मानने को लेकर इंग्लैंड की अदालत ने सऊदी अरब के प्रिंस को जेल की सजा सुनाई। वहीं, प्रिंस कोर्ट की सुनवाई में शामिल नहीं हुए और कहा कि इसकी सुनवाई सिर्फ सऊदी अरब में होनी चाहिए।

20 साल की महिला का रेप किया, फिर उसी के घर में दे दी जान

स्कॉटलैंड में एक व्यक्ति ने महिला के साथ बलात्कार करने के बाद पीडि़ता के घर में ही खुद को मार डाला। वहीं, पीडि़ता इस हमले में बुरी तरह घायल हो गई, जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

एयरपोर्ट से प्‍लेन चुराकर भागा कर्मचारी, कुछ देर बाद हो गया क्रैश

अमेरिका के सी-टैक इंटरनेशनल एयरपोर्ट से अलास्का एयरलाइंस का एक कर्मचारी प्लेन चुराकर भाग रहा था। सूचना मिलते ही मिलिट्री प्लेन एफ-15 से इसका पीछा किया। इस दौरान प्लेन क्रैश कर गया।

सिर्फ शादीशुदा मर्दों को डेट करती है ये महिला, एक बार में खर्च कराए 65 लाख रुपये

ग्वेनेथ ली एक सप्ताह के लिए अपने प्रेमी के साथ डेट पर पेरिस गई। यहां उन्होंने करीब 65 लाख रूपये खर्च कराए। ये अक्सर शादी शुदा मर्दों के साथ डेट करती हैं।

दुनिया के इस देश में सबसे ज्यादा है महंगाई, इन्फ्लेशन रेट 1000000% तक पहुंचा

दुनिया में सबसे ज्यादा महंगाई वेनेजुएला में बढ़ी है। यहां की अर्थव्यवस्था बुरे दौर से गुजर रही है। लोग अब सामान के लिए पैसे देने की जगह अन्य सामान दे रहे हैं। पलायन करने को मजबूर हो रहे हैं।

32 किलोमीटर पैदल चलकर पहुंचा ऑफिस, बॉस ने दिया ऐसा गिफ्ट कि दिल हो गया बाग-बाग

32 किलोमीटर पैदल चल एक युवक अपने आॅफिस पहुंचा। वापस लौटने के दौरान भी उसे ऐसा ही करना पड़ा। लेकिन इस दौरान दो पुलिसवालों ने उसकी मदद की। इतने दूर पैदल चल ऑफिस पहुंचने की बात जानने के बाद बाॅस ने युवक को अपना कार गिफ्ट कर दिया।

24 महीनों के बाद समाप्त हुआ आपातकाल, तख्ता पलट की कोशिशों के बाद लगाई थी इमरजेंसी

तुर्की में 24 महीनों बाद आपातकाल समाप्त हो रहा है। इस दौरान करीब 80 हजार लोगों को जेल भेज दिया गया। इससे दोगुने लोगों की नौकरियां छूट गई।

100 साल पहले बनाई गई थी न्यूड पेंटिंग, 10 अरब 60 करोड़ रुपए में हुई नीलाम

आर्ट डीलर कंपनी सोथबे में पेंटिंग की नीलामी का आयोजन किया। इसमें मशहूर चित्रकार पिकासो की पेंटिंग भी नीलामी रखी गई।

लंदन दौरे से पहले ही वहां के भारतीय छात्रों ने पीएम मोदी से पूछा सवाल- बलात्‍कार के मामलों पर कार्रवाई कब करेंगे?

पीएम मोदी लंदन में कॉमनवेल्थ समिट में हिस्सा लेंगे। इसके साथ ही वह 18 अप्रैल को विश्व स्तर पर टीवी कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

जस्‍ट नाउ
X