world cup 2019

16 महीने में दूसरी बार नॉकआउट में भिड़े कोहली और विलियमसन, दोनों बार टूटा ‘विराट सेना’ का सपना

बंगलौर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद को 132 रन का लक्ष्य दिया। आखिरी तीन ओवरों में टीम को जीत के लिए 27 रन बनाने थे। मैच रोमांचक हो गया था। लेकिन विलयमसन ने एक छोर संभाले रखा और दो छक्के लगाकर हैदराबाद को जीत के नजदीक पहुंचा दिया।

जब रोहित शर्मा बने थे वर्ल्ड कप में 5 शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज, श्रीलंका के खिलाफ ही तोड़ा था संगाकारा का रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ केएल राहुल और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 189 रनों की साझेदारी की। राहुल ने 118 गेंदों पर 111 रन बनाए। उन्होंने 11 चौके और एक छक्का लगाया। दूसरी ओर, रोहित शर्मा ने 94 गेंदों पर 103 रन बना दिए। उन्होंने अपनी पारी में 14 चौके और दो छक्के लगाए।

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में अचानक कप्तान का आदेश सुन रह गया था हैरान- दिनेश कार्तिक ने शेयर की ड्रेसिंग रूम की बातें

न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में भारत को 18 रन से हरा दिया था। महेंद्र सिंह धोनी को 7वें नंबर पर खेलने के लिए भेजा गया था। उन्होंने 50 रन बनाए थे।

World Cup Final: ओवरथ्रो रन पर स्टोक्स ने तोड़ी चुप्पी, अंपायर से नहीं हुई मेरी कोई बात

स्टोक्स ने बीबीसी के शो ‘टफर्स एंड वान’ पर कहा, ‘‘मैंने सब कुछ देखा। मैं स्वयं से पूछा रहा था, क्या मैंने ऐसा कहा था? लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मैं अंपायरों के पास नहीं गया और अंपायरों से ऐसा कुछ नहीं बोला।’’

World cup 2019: इंग्लैंड या न्यूजीलैंड कौन बनेगा वर्ल्ड चैपिंयन, जानिए आंकड़ों में किसका पलड़ा भारी

world cup 2019: इस विश्वकप में जिस टीम के गेंदबाजों ने सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं, वह भी इंग्लैंड ही है। दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने 76 और भारतीय गेंदबाजों ने 74 विकेट लिए हैं।

सन्यांसः विश्व कप में अब नहीं दिखेगा इनका जलवा

कई बार खिलाड़ी विशेष के प्रदर्शन से टीम की नैया पार लग जाती है तो कई मौकों पर जीत टीम वर्क से मिलती है। नए चेहरे अपनी चमक बिखेरने को लालायित रहते हैं तो अनुभवी खिलाड़ी अपने विदाई पल को यादगार बनाने को प्रयासरत रहते हैं।

World Cup 2019: अब तक का कुल जमा हासिल, पहले बल्लेबाजी फिर जीती मैच की बाजी

जीत-हार के इस अंतर के कारण विश्व कप के ज्यादातर मैच नीरस ही रहे। 1987 के विश्व कप में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला था। इस महाकुंभ में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों को जहां 19 मैच में जीत मिली वहीं महज 8 मैच में ही लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम विजयी रही।

ICC World Cup 2019: सटोरियों की भी पहली पसंद भारत, लगा रहे इतने का भाव

ICC World Cup 2019: भारत सेमीफाइनल में मंगलवार को मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा जबकि पांच बार का चैंपियन और गत विजेता आस्ट्रेलिया गुरुवार को र्बिमंघम में चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगा।

Ind vs Pak: हार के बाद सरफराज की साथी क्रिकेटरों को वॉर्निंग- अकेले घर नहीं लौटना

भारत से हारने के बाद आलोचना झेल रहे पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने अपने साथी खिलाड़ियों को ताकीद की है कि अगर विश्व कप के बाकी मैचों में वे अपने प्रदर्शन में सुधार नहीं लाते हैं तो देश में और जलालत झेलने को तैयार रहें ।

Ind VS Pak: विराट कोहली के वीडियोज देखकर तैयारी में जुटा यह पाकिस्तानी बल्लेबाज

World cup 2019: पाकिस्तानी स्टार बल्लेबाज ने कहा कि उनकी टीम दो साल पहले भारत पर चैम्पियंस ट्राफी फाइनल में मिली जीत से प्रेरणा लेगी।

बलिदान बैज विवाद: जब राष्ट्रपति के खिलाफ काली पट्टी बांध उतरे थे क्रिकेटर! मैदान पर इन मामलों ने भी बटोरी हैं सुर्खियां

MS Dhoni controversy: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में धोनी द्वारा पैरा कमांडो का बलिदान बैज वाले गलव्स को लेकर विवाद हो गया है।ICC ने धोनी के इस गलव्स के इस्तेमाल को लेकर नाराजगी जताई और धोनी को बैज वाला ग्लव्स पहनने से मना किया है।

किस्सा वर्ल्ड कप का: श्रीलंका को हराने के लिए जब भारत और पाकिस्तान ने बनाई थी एक टीम

World cup flashback: भारत और पाकिस्तान ने मिलकर एक टीम बनाई और श्रीलंका के खिलाफ एक मैच खेला। इस टीम को भारत पाकिस्तान विल्स 11 नाम दिया गया।

World Cup 2019: चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने केदार जाधव को बताया फिट, टीम के साथ इंग्लैंड होंगे रवाना

World Cup 2019: आईपीएल मैच के दौरान केदार जाधव को लगी थी चोट, अब वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर एमएसके प्रसाद ने कही ये बात।

बचपन के कोच ने खोला राज, बताया कैसे मेरठ की गलियों से भारतीय टीम के स्विंग मास्टर बने भुवनेश्वर कुमार

Bhuvneshwar Kumar, world cup 2019: 30 मई से शुरू हो रहे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को भुवनेश्वर कुमार से होगी काफी उम्मीदें।

इंग्लैंड के हांथों शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान ने अपनी वर्ल्ड कप टीम में किए बड़े बदलाव, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

Pakistan World Cup Squad 2019: इंग्लैंड के साथ खेले गए वनडे मैच में 4-0 की शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान की सेलेक्शन कमेटी ने उठाया ये बड़ा कदम।

वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड की टीम को झटका, ड्रग्स के इस्तेमाल में एलेक्स हेल पर लगा बैन

world cup: विश्वकप शुरू होने से पहले इंग्लैंड को एक बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज अलेक्स हेल्स को डोपिंग में फेल हो जाने के बाद बैन कर दिया गया है।

विश्वकप के लिए सभी 10 देशों ने किया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

world cup: इस विश्वकप में सभी 10 टीमें एक दूसरे से भिड़ेंगी और टॉप 4 टीमों को सेमीफाइनल खेलने का मौका मिलेगा। विश्वकप इंग्लैंड में है इस लिए इंग्लैंड को इस बार का फेवरिट माना जा रहा है।

world cup 2019: पाकिस्तान ने विश्वकप के लिए 15 सदस्यीय टीम चुनी, मोहम्मद आमिर का पत्ता कटा

World cup: पाकिस्तान ने गुरुवार को अनुभवी लेकिन खराब फार्म से जूझ रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को अपनी 15 सदस्यीय विश्व कप टीम में जगह नहीं दी जबकि बल्लेबाज आबिद अली को टीम में शामिल किया।

ये पढ़ा क्या?
X