Women’s T20 World Cup

Women’s T20 World Cup में बना नया रिकॉर्ड, भारत में 90 लाख लोगों ने देखा फाइनल

Women’s T20 World Cup 2020: भारतीय टीम पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन खेली। पहली बार फाइनल में पहुंची, लेकिन खिताब जीतने से चूक गई। उससे पहले टीम इंडिया ग्रुप स्टेज में अपने सभी मुकाबलों को जीती थी।

Womens T20 World Cup: फाइनल हारने के बाद भारतीय महिला दिग्गज खिलाड़ी का पहला ट्वीट, कहा मजबूती से करेंगे वापसी

Women’s T20 World Cup: टीम इंडिया पहली बार इस टूर्नामेंट के इतिहास में फाइनल में पहुंची थी। ऑस्ट्रेलिया ने उसे 85 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया।

Women’s T20 World Cup: हरमनप्रीत कौर के पास अपने जन्मदिन को खास बनाने का मौका, 8 मार्च को खेलेंगी वर्ल्ड कप का फाइनल

ICC Women’s T20 World Cup:टीम इंडिया का मुकाबला सेमीफाइनल में इंग्लैंड से था, लेकिन बारिश के कारण मैच रद्द हो गया। ग्रुप स्टेज में पॉइंट टेबल पर टॉप पर रहने के कारण भारतीय टीम को फाइनल खेलने का मौका मिल गया।

South Africa vs Australia Women’s Women’s T20 World Cup 2020 Semi-Final 2: ऑस्ट्रेलिया लगातार छठी बार फाइनल में, भारत से होगा मुकाबला

South Africa vs Australia Women’s, SA W vs AUS W T20Women’s T20 World Cup 2020 Semi-Final 2: टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच होना था, लेकिन बारिश के कारण इसे रद्द करना पड़ा। ग्रुप स्टेज में टॉप पर रहने के कारण भारत बिना खेले ही फाइनल में पहुंच गया। दूसरे सेमीफाइनल में अगर बारिश के कारण मैच नहीं होता, तो ऑस्ट्रेलियाई टीम बाहर हो जाती। वह ग्रुप में दूसरे स्थान पर रही थी।

India vs England Women’s T20 World Cup 2020 Semi-Final 1: भारत ने रचा इतिहास, पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा

India vs England Women’s T20 World Cup 2020: टीम इंडिया अब वह 8 मार्च 2020 यानी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर मेलबर्न के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड होने वाले फाइनल में हिस्सा लेगी। वहां उसका मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच के विजेता से होगा।

South Africa vs Australia Women: दक्षिण अफ्रीका ने गेंदबाजी चुनी, ऑस्ट्रेलिया ने किए टीम में बदलाव

सिडनी की पिच आमतौर पर स्पिनरों को मदद करती है। चूंकि यह दिन का दूसरा मैच होगा। ऐसे में तब तक यह और धीमी हो जाएगी। इस मैदान पर अब तक महिलाओं के सिर्फ 2 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं।

बारिश बनी भारत के लिए वरदान, इंग्लैंड को बिना हराए ही फाइनल में पहुंचा

आईसीसी के नियमों के मुताबिक, मैच रद्द होने की स्थिति में अपने ग्रुप की अंक तालिका में शीर्ष पर रहने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी। भारतीय टीम ग्रुप ए में अपने सभी 4 मैच जीतकर शीर्ष पर रही थी।

India vs New Zealand Women’s T20 World Cup 2020: न्यूजीलैंड को 3 विकेट से हरा भारत सेमीफाइनल में; ये थी दोनों की प्लेइंग इलेवन

भारत की इस जीत में शेफाली वर्मा ने अहम भूमिका निभाई। शेफाली ने 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 34 गेंद पर 46 रन बनाए। उनके अलावा दीप्ति शर्मा ने 27, शिखा पांडे ने 21, राजेश्वरी गायकवाड़ ने 22, पूनम यादव ने 32 और राधा यादव ने 25 रन देकर 1-1 विकेट लिए।

India vs west indies Women’s Updates: टॉस जीतकर भारत ने चुनी बल्लेबाजी, जानिए मौसम का हाल

भारत का पहला अभ्यास पाकिस्तान से होना था, लेकिन गीली आउटफील्ड के चलते उसे रद्द करना पड़ा था। वह मैच भी एलन बॉर्डर फील्ड पर खेला जाना था।

India vs West Indies Women’s Updates: भारतीय महिला गेंदबाजों ने दिखाया दम, रोमांचक मैच में 2 रन से वेस्टइंडीज को हराया

भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन शिखा पांडे ने बनाए। 5 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। ऑस्ट्रेलिया के सिडनी, पर्थ, कैनबरा और मेलबर्न में 21 फरवरी से महिला टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले होने हैं।

T-20 ICC World Cup: पाक से हार के बाद इंग्लैंड के सामने भी ढेर हुई भारतीय महिला टीम

बाएं हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट ने चार विकेट लेकर मैच को रोमांचक बनाया लेकिन शीर्ष क्रम की बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण भारतीय महिला टीम को मंगलवार को इंग्लैंड से कम स्कोर वाले एक करीबी मुकाबले में दो विकेट से हार का सामना करना पड़ा…