women t20 world cup 2020

WC T20 Final: भारतीय महिला के विश्वविजेता बनने के पक्ष में ऑस्ट्रेलियाई स्टार ब्रेट ली, कहा- होगा बड़ा बदलाव

Women T20 World Cup 2020: ली ने कहा कि मैं शेफाली से काफी प्रभावित हूं। यह विश्वास कर पाना मुश्किल है कि वह सिर्फ 16 साल की है। वह जिस तरह से गेंद पर प्रहार करती है उससे उसका आत्मविश्वास और क्षमता दिखती है।

Women’s T20 WC: हरमनप्रीत कौर के एक वाक्य ने बदल दी पूनम यादव की सोच, कहा- शुक्रगुजार हूं

IND vs AUS, Final: टी20 क्रिकेट में भारत की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वाली पूनम इससे पहले उंगली में चोट के कारण त्रिकोणीय श्रृंखला में नहीं खेल पायी थी।

Women’s T20 World Cup Final: मिशेल स्टार्क ने निभाया पति धर्म, पत्नी एलिसा हीली के लिए छोड़ा टीम का साथ

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टार्क को दक्षिण अफ्रीका दौरे को बीच में छोड़कर ऑस्ट्रेलिया जाने की मंजूरी दे दी है। स्टार्क अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैच की सीरीज के आखिरी वनडे में टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे।

Women’s T20 World Cup Final: ‘मुझे भारत के खिलाफ खेलने से नफरत’, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मेगन स्कट ने कहा- मंधाना-शेफाली बेजोड़

Women’s T20 World Cup Final: सेमीफाइनल मैच में भारत को इंग्लैंड के हाथों जीत मिली। हालांकि उस मैच में बारिश के कारण मैच नहीं हो सका था। पहली बार टीम इंडिया ने टी20 विश्वकप के फाइनल में अपनी जगह बनाई है।

Women’s T20 World Cup: श्रीलंका की शशिकला श्रीवर्धने अपने आखिरी मुकाबले में बनीं प्लेयर ऑफ मैच, पिता को समर्पित किया पूरा करियर

35 साल की शशिकला ने अपने 17 साल लंबे करियर में 197 विकेट लिए हैं। उन्होंने नौ अर्धशतक के साथ 3,100 से ज्यादा रन भी बनाए हैं। इस वर्ल्ड कप में उन्होंने 4 मैच में 7 विकेट चटकाए और 3 पारियों में 18 रन भी बनाए। श्रीलंका की इस स्टार क्रिकेटर का एक दिन पहले भारतीय महिला टीम ने भी अभिनंदन किया था।

England vs Pakistan Women’s T20 Playing 11 Updates: पाकिस्तान ने जीता टॉस, इन खिलाड़ियों के साथ उतरी हैं दोनों टीमें

हीथर नाईट (कप्तान), एमी एलेन जोन्स (विकेटकीपर), डेनिएल वॉट, नताली सीवर, टैमी ब्यूमोंट, लॉरेन विनफील्ड, फ्रान विल्सन, कैथरीन ब्रंट, आन्या श्रब्सोले, सोफी एक्सेलस्टोन, सारा ग्लेन।

India vs Australia Women’s T20, Women’s T20 World Cup 2020: भारत ने किया विजयी आगाज, 4 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को दी 17 रनों से मात

India vs Australia Women’s, IND W vs AUS W T20: अब तक 6 महिला टी20 विश्व कप हुए हैं। टीम इंडिया ने एक बार भी फाइनल में नहीं पहुंच पाई है। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम 4 बार की वर्ल्ड चैंपियन है।