Women Security

‘मेक इन इंडिया से रेप इन इंडिया की तरफ बढ़ रहा देश’, कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने मोदी सरकार के नारे पर कसा तंज

हाल ही में तेलंगाना में एक महिला वेटरनरी डॉक्टर के साथ गैंगरेप और उसके शव को जलाने और उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक युवती को जिंदा जलाने की घटनाओं के बाद महिला सुरक्षा को लेकर देशव्यापी विमर्श शुरू हो गया है।

दस राज्‍यों में महिलाओं के लिए हेल्‍पलाइन नंबर 112 शुरू नहीं, इनमें से नौ सरकारें भाजपा या सहयोगी की

महिलाओं की मदद के लिए जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर-112 अभी तक 10 राज्यों में लागू ही नहीं किया गया है। खास बात ये है कि जिन राज्यों में महिला हेल्पलाइन नंबर 112 लागू नहीं किया गया है, उनमें 9 राज्य भाजपा शासित हैं।

उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर हमला- हमारी माताएं असुरक्षित हैं और आप गोमाता की सुरक्षा में लगे हैं!

उद्धव ठाकरे ने कहा कि भाजपा गायों को संरक्षण दे रही है जबकि महिला सुरक्षा के मामले पर ढुलमुल रवैया दिखा रही है। उन्होंने कहा कि हिंदुत्व के बारे में शिवसेना के विचार भाजपा के विचारों से अलग हैं।

कागजों पर ही दौड़े महिला सुरक्षा के गुलाबी वादे

मार्च का महीना एक तरह से छात्रों के लिए परीक्षा-काल होता है। बच्चे अपनी साल भर की मेहनत को अच्छे परिणाम में बदल कर माता-पिता के ख्वाबों को पूरा करने में जुट जाते हैं।

अरविंद केजरीवाल की ‘आप’ ने दिया महिलाओं की सुरक्षा का भरोसा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली भाजपा सरकार पर महिला विरोधी होने का आरोप लगाते हुए आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भाजपा शासन में महिलाओं के खिलाफ बलात्कार सहित दूसरे अपराधों में भारी बढ़ोतरी हुई है। मोदी सरकार पर महिलाओं का उत्पीड़न रोकने में नाकाम रहने का आरोप लगाते हुए […]

असुरक्षित स्त्री

करीब दो साल पहले दिल्ली में एक छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार की बर्बर घटना के बाद देश भर में हुए आंदोलन और तात्कालिक तौर पर सरकार की ओर से दिखाई गई सक्रियता के बाद उम्मीद जगी थी कि महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों में कमी आएगी। लेकिन सरकारी आंकड़े इसके उलट हकीकत बयान […]

ये पढ़ा क्या?
X