Winter Season

बदलते मौसम में स्किन के रूखेपन से हैं परेशान? अपनाएं ये घरेलू उपाय

सर्दियों में हमारी त्वचा रुखी और बेजान हो जाती है ऐसे में हमें उसका खास ख्याल रखना चाहिए। कुछ आसान से घरेलू उपाय स्किन केयर के लिए रामबाण सिद्ध होते हैं।

घी से लेकर तिल तक, सर्दियों में इन 6 खाद्य पदार्थों को माना जाता है सुपरफूड्स, बीमारियों से दूर रखने में मददगार

Foods for Winter: तिल का सेवन भी ठंड के मौसम में रामबाण होता है, इसमें मौजूद तत्व को हार्ट को हेल्दी रखते हैं

Health News: ठंड के कारण हो रही है सर्दी, खांसी और वायरल की समस्या, ये 11 घरेलु इलाज आएंगें आपके काम

Health News, sardi khansi: इससे बच्चे या वे लोग ज्यादा परेशान रहते हैं जिनकी प्रतिरोधी (इम्युनिटी) क्षमता कम होती है। अगर आप भी इस समस्या से परेशान है तो हम आपको कुछ घरेलू उपाय बता रहे हैं जिससे खांसी-सर्दी फुर्र हो जाएगी।

फरवरी तक बनी रहेगी ठंड, देर से क्यों आई जानिए

वैज्ञानिकों का कहना है कि जब ठंड देरी से आती हैं तो वे लंबे समय तक रहती हैं। उनका कहना है कि इस साल फरवरी सामान्‍य से ज्‍यादा ठंडी रहेंगी।

Health Tips: सर्दी में खूब खाएं हरी मटर, मोटापा घटाने के अलावा कई तरह से है फायदेमंद

सर्दी के मौसम में हरी मटर की उपलब्धता आसानी से हो जाती है। हरी मटर सेमटर पनीर, मटर पुलाव, आलू मटर, मटर के कटलेट्स और न जाने ऐसी कितनी ही मुंह में पानी लाने वाली चीज़ें बनती हैं।

ठिठुरती ठंड के चलते खुले में सोने वाले बेघरों की मौत को रोकने के लिए आप का ”ऐप”

दिल्ली में ठंड में खुले में सोने से किसी भी बेघर व्यक्ति की मौत रोकने के प्रयास के तहत सरकार ने कम से कम 19 हजार लोगों के रहने के लिए रैन बसेरों और तंबुओं का इंतजाम किया है।

सर्दियों में बढ़ता है ब्लड सुगर, इनसुलिन बनने की प्रोसेज पर पड़ता असर

आपके खून में ब्लड शुगर के स्तर पर मौसम सीधा असर डालता है। सर्दियों में खून गाढ़ा हो जाता है और इस वजह से ब्लड शुगर का स्तर बदलता रहता है।

सोनिया का एनडीए सरकार पर वार, कहा-संविधान को न मानने वाले ही जप रहे हैं इसका नाम

सोनिया गांधी ने लोकसभा में जुई बहस के दौरान एनडीए सरकार पर जमकर निशाना साधा। देश के संविधान का क्रेडिट कांग्रेस पार्टी को दिया।

सर्दी में इन उपायों से त्वचा की खूबसूरती रहेगी बरकरार

सर्दी के मौसम में त्वचा को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसे में त्वचा को कोमल बनाए रखने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है।

देश के कई इलाकों में सबसे ज्यादा ठंडा रहा ‘बड़ा दिन’

राजधानी सहित देश के पहाड़ी व मैदानी इलाक में गुरुवार को भी ठंड व कोहरे का प्रकोप रहा। घने कोहरे के कारण हुए सड़क हादसों और शीतलहर की चपेट में आने से सात लोगों की मौत हो गई। राजस्थान के बीनकानेर में क्रिसमस इस मौसम का सबसे ठंडा दिन रहा। इस दिन बीकानेर का तामपान […]

ये पढ़ा क्या?
X