ताज़ा खबर
 

WHO

गर्म चाय पीने से बढ़ता है इस कैंसर का खतरा, बचाएगा 4 मिनट का इंतजार

इंटरनेशन जर्नल ऑफ कैंसर में प्रकाशित शोध की रिपोर्ट के मुताबिक, इस अध्ययन में 40 से 75 साल की उम्र के 50,045 लोगों को शामिल किया गया था।

Smoking करने वाले हैं मौत के करीब, हर साल हो रही 50 लााख लोगों की मौतः WHO

तंबाकू उत्पादों के डिब्बों पर इसके सेवन से होने वाले नुकसान के संदेश चाहे कितने ही डरावने क्यों न हों, इसके बावजूद महिलाओं में धूम्रपान की लत बढ़ती ही जा रही है।

WHO, WHO Report, WHO Report Pollution, Delhi Pollution, Pollution in Delhi

राहत के बावजूद

बीस सर्वाधिक वायु प्रदूषण वाले शहरों में आधी हिस्सेदारी अकेले भारत की है। दो साल पहले आई रिपोर्ट में बीस शहरों की इस तरह की सूची में भारत के तेरह शहरों के नाम थे।

WHO, WHO Report, WHO Report Pollution, Delhi Pollution, Pollution in Delhi

दुनिया के 20 सर्वाधिक प्रदूषित शहरों में 10 भारत के, पाकिस्तान का केवल एक, दिल्ली मेगा शहरों में सबसे ऊपर

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की ओर से जारी दुनिया के सबसे ज्यादा प्रदूषित शहरों की सूची में टॉप-20 में से 10 शहर भारत के हैं।

China Carbon, China Carbon dioxide, India Carbon emission, India Carbon Dioxide, Climate Change

डब्लूएचओ की रिपोर्ट में दिल्ली नहीं सबसे प्रदूषित, केजरीवाल ने दी राजधानी वासियों को बधाई

डब्लूएचओ की रिपोर्ट के अनुसार नई दिल्ली को 11वां स्थान मिला है जिसे 2014 में वायु प्रदूषण के मामले में सबसे खराब शहर का दर्जा मिला था।

indian economy, indian economy Lose, Smoking indian economy, world health organisation india, WHO Report, indian economy WHO, world health organisation, Supreme Court

धूम्रपान से अर्थव्यवस्था को 1,04,500 करोड़ रुपए का नुकसान: WHO

तंबाकू और सिगरेट पैकेटों पर स्वास्थ्य चेतावनी प्रकाशित करने के मामले में 198 देशों में भारत का स्थान 136वां है।

China Carbon, China Carbon dioxide, India Carbon emission, India Carbon Dioxide, Climate Change

हमारा नागरिक पराभव

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, प्रतिदिन 25 माइक्रोग्राम कण प्रति घन मीटर तक की मात्रा स्वास्थ्य के लिए घातक नहीं है। लेकिन पिछले वर्ष जनवरी के पहले तीन सप्ताह में नई दिल्ली के पंजाबी बाग में प्रदूषण की औसत रीडिंग 473 पीएम-25 थी, जबकि बेजिंग में यह 227 थी।

सबकी सेहत का सपना

विश्व स्वास्थ्य संगठन की अनेक रपटों से लेकर देश में हुए तमाम सर्वेक्षण बताते हैं कि हमारी सार्वजनिक चिकित्सा व्यवस्था सुधरने के बजाय और बदहाल होती जा रही है..

टीबी ने ली 15 लाख लोगों की जान

विश्व स्वास्थ्य संगठन की एक रिपोर्ट बताती है कि 2014 में इस बीमारी से 15 लाख लोगों की मौत हुई है। दुनिया में जानलेवा बीमारियों में एचआइवी के..

सूअर के मांस और रेड मीट से बड़ सकता कैंसर का खतरा: WHO

सुअर का मांस, रेड मीट तथा कुछ दूसरे तरह के प्रसंस्कृत मांस खाने से इंसानों में कैंसर का खतरा हो सकता है।

Ebola, Ebola Death Toll, WHO

इबोला से मरने वालों की संख्या हुई 8235: WHO

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के मुताबिक विश्व में इबोला के कुल 20,747 दर्ज मामलों में मरने वालों की संख्या 8,235 तक पहुंच गई है। अधिकतर मौतें और मामले मुख्यत: तीन पश्चिम अफ्रीकी देशों में दर्ज किए गए हैं। सिएरा लियोन, लाइबेरिया और गिनी इस बीमारी से सबसे ज्यादा प्रभावित रहे हैं। अन्य जगहों पर इबोला […]

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा: अमेरिका में इबोला के पहले मामले का पता चला

वाशिंगटन। अमेरिका के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि उनके देश में घातक इबोला वायरस के संक्रमण के पहले मामले का पता चला है जब लाइबेरिया में इस वायरस से संक्रमित हुआ व्यक्ति टैक्सास पहुंचा। अमेरिका के रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सेंटर्स फॉर डिज़ज़ कंट्रोल एंड प्रीवेन्शन: के प्रवक्ता ने कल एएफपी को बताया कि […]

X