White House

वीडियो में पूर्व सहकर्मी को किस करते दिख रहे हैं ट्रंप, अमेरिकी राष्ट्रपति की टीम ने कहा- यह जबरन नहीं था

अमेरिकी राष्ट्रपति के अपने पूर्व सहकर्मी को चूमने का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो पर ट्रंप की टीम का कहना था कि यह ‘चूमना’ जबरदस्ती नहीं था। इस बात को रखने के लिए ट्रंप की टीम ने घटना का वीडियो भी पोस्ट किया।

ओरलैंडो गोलीबारी के बाद खौफ के साये में अमेरिकी सिख, सता रहा है हिंसा का डर

हालांकि ओबामा प्रशासन ने उनकी सुरक्षा का भरोसा दिलाया है।

भोपाल गैस कांड के लिए डाउ केमिकल को जवाबदेह ठहराने को व्हाउट हाउस में याचिका

यूनियन कार्बाइड की भोपाल फैक्टरी में वर्ष 1984 में 2-3 दिसंबर की रात टनों की मात्रा में एमआईसी गैस का रिसाव होने से तकरीबन 25,000 लोगों की मौत हो गइ और अन्य पांच लाख लोग जख्मी हुए थे।

ओबामा ने अफगानिस्तान में अमेरिकी सेना की ‘व्यापक भूमिका’ को मंजूरी दी

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने कहा कि अफगानिस्तान में सुरक्षा स्थिति को लेकर अमेरिका की चिंता बनी हुई है। उन्होंने अफगान सुरक्षा बलों की अपने देश के लिए लड़ने की उल्लेखनीय तत्परता की प्रशंसा की।

‘व्हाइट हाउस फेलोज’ कार्यक्रम के लिए अंतिम चरण में दो भारतीय-अमेरिकियों ने बनाई जगह

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति लिंडन बी जॉनसन द्वारा वर्ष 1964 में स्थापित इस कार्यक्रम के लिए चयनित अंतिम 30 व्यक्तियों में टीना और अंजलि का नाम शामिल है।

मोदी की संभावित यात्रा पर भारत के साथ बातचीत जारी: व्हाइट हाउस

हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव्स के स्पीकर पॉल रेयान ने आठ जून को अमेरिकी कांग्रेस की एक संयुक्त बैठक को सबोधित करने के लिए नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया है।

ओबामा ने डोनाल्‍ड ट्रंप जमकर उड़ाई खिल्‍ली, हिलेरी क्लिंटन को भी नहीं बख्‍शा

ओबामा ने कहा, मैं थोड़ा आहत हूं कि ट्रंप यहां नहीं हैं। पिछली बार हमने खूब मजे किए थे। यह हैरान कर देने वाला है। यहां पत्रकार, नामचीन हस्तियां, कैमरे सब हैं, फिर भी उन्होंने ना कह दिया।

वाइट हाउस के ईस्टर समारोह में होगा योग सत्र

प्रथम महिला मिशेल ओबामा की लेट्स मूव पहल के समर्थन में इस साल ईस्टर एग आयोजन में पहली बार व्हाइट हाउस फन रन कार्यक्रम होगा

फिदेल कास्त्रो से नहीं मिलेंगे बराक ओबामा, व्हाइट हाउस ने फेरा पानी

बराक ओबामा ने एबीसी को टीवी पर दिए एक साक्षात्कार में पहले कहा था कि वह मुलाकात के लिए तैयार हो सकते हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव: रिपब्लिकन दावेदारी की दौड़ से हटे बेन कार्सन

कार्सन ने सुपर ट्यूजडे में अपने निराशाजनक प्रदर्शन के बाद कंजर्वेटिव पॉलिटिकल एक्शन कॉन्फ्रेंस में कहा कि वह अब अपना अभियान बंद कर रहे हैं।

आज पहली बार मस्जिद पर जा रहे बराक ओबामा, लेकिन क्यों?

धार्मिक स्वतंत्रता और सहिष्णुता के महत्व को रेखांकित करने के लिए राष्ट्रपति बराक ओबामा राष्ट्रपति पद के अपने कार्यकाल में पहली बार बुधवार को अमेरिका की एक मस्जिद का दौरा करेंगे और समुदाय के नेताओं से बातचीत करेंगे।

White House ने ट्रंप को राष्ट्रपति पद के लिए अयोग्य बताया

अमेरिकी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के प्रमुख दावेदार डोनाल्ड ट्रंप द्वारा दिए गए मुस्लिम-विरोधी बयानों को वाइट हाउस ने अमेरिकी मूल्यों और संविधान के खिलाफ बताया है।

मोदी ईमानदार और बेबाक नेता : अमेरिका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कई बार मुलाकात कर चुके अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का मानना है कि मोदी एक ‘‘ईमानदार और बेबाक’’ राजनेता हैं जिनकी भारत के लिए एक बहुत स्पष्ट दृष्टि है…

अमेरिका में Family Planning सेंटर पर गोलीबारी, 3 लोगों की मौत

अमेरिका के कोलोराडो शहर स्थित एक परिवार नियोजन केंद्र पर एक बंदूकधारी ने गोलीबारी की जिसमें एक पुलिस अधिकारी सहित कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई।

राष्ट्रपति की उम्मीदवारी की दौड़ से हटे जिंदल

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए कोशिश करने वाले पहले भारतीय-अमेरिकी व लुइसियाना के गवर्नर बॉबी जिंदल वाइट हाउस की दौड़ से पीछे हट गए हैं क्योंकि एक..

भारतीय बच्चे के मुरीद हुए ओबामा, तारीफों के बांधे पुल

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अंतरिक्ष विज्ञान के शौकीन भारतीय मूल के उस अमेरिकी छात्र की सराहना की है…

बराक ओबामा ने मांगी माफी

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने मेडिकल चैरिटी डॉक्टर्स विदहाउट बार्डर्स (एमएसएफ) के प्रमुख से उत्तरी अफगान शहर कुंदुज में….

बनाया घड़ी, समझा गया बम और फिर मिला बराक ओबामा का निमंत्रण

अमेरिका में घर में घड़ी बनाने वाले 14 वर्षीय मुस्लिम किशोर की उसके नवोन्मेष के लिए व्हाइट हाउस, फेसबुक और गूगल ने प्रशंसा की है और उसे आमंत्रित किया है।

ये पढ़ा क्या?
X