whatsapp

WhatsApp ने कंप्यूटर और लैपटॉप पर दिया कॉलिंग फीचर, बिना रिचार्ज कर सकेंगे कॉल, जानें प्रोसेस

WhatsApp ने कंप्यूटर और लैपटॉप यूजर्क लिए WhatsApp Calling Feature जारी किया है। इसकी जानकारी कंपनी ने खुद ट्वीट करके दी है। बगैर रिचार्ज के भी इस फीचर का फायदा उठा सकते हैं। जानते हैं व्हाट्सएप वेब का कैसे इस्तेमाल करें और कहां से डाउनलोड करें।

WhatsApp mute Video फीचर ने दी दस्तक, शर्मिंदगी से भी बचाएगा ये फीचर, जानें कैसे करें इस्तेमाल

WhatsApp mute Video फीचर लॉन्च हो गया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स वीडियो भेजने से पहले उसे म्यूट कर सकेंगे। ऐसे में आप अनचाहे शब्दों को हटा सकते हैं, ताकि आपको शर्मिंदगी का सामना न करना पड़े।

Google Gboard से चैटिंग में ही कर सकेंगे ट्रांसलेशन, कीबोर्ड में लगाएं पसंदीदा फोटो, जानें कैसे

Google Gboard: मोबाइल फोन में WhatsApp या अन्य मैसेजिंग ऐप में ही ट्रांसलेशन कर सकते हैं। यहां तक की कीबोर्ड में अपनी पसंदीदा फोटो भी लगा सकते हैं। जानते हैं इन्हें कैसे इस्तेमाल करें।

WhatsApp ने पूरे किए 12 साल, जानें 6 सबसे चर्चित फीचर और कैसे करें इस्तेमाल

WhatsApp ने अपने 12 साल का सफर पूरा कर लिया है। इन 12 सालों में कंपनी ने काफी नए-नए फीचर्स लॉन्च किए हैं। इस ऐप को ब्रायन एक्टन और जेन कौन में मिलकर तैयार किया था और साल 2014 में फेसबुक ने इसका 19बिलियन डॉलर में अधिग्रहण कर लिया था। जानते हैं इस प्लेटफॉर्म के 6 सबसे लोकप्रिय फीचर्स।

Telegram में आए WhatsApp से भी एडवांस फीचर्स, खुद डिलीट हो जाएगा सेंड मैसेज, जानें ऐसे ही और फीचर्स

Telegram ने अपने प्लेटफॉर्म को और उपयोगी बनाने के लिए कुछ नए फीचर्स शामिल किए हैं, जो Auto Delete messages, Home Screen Widgets और Expiring Invite Links जैसे फीचर्स हैं। यह फीचर्स आपको Whatsapp की भी याद दिला जा सकते हैं, जो हाल ही में अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर चर्चा में है। आइये जानते हैं टेलीग्राम के इन फीचर्स के बारे में और इन्हें कैसे इस्तेमाल करें।

WhatsApp Policy : व्हाट्सएप अब नए तरीके से दिखाएगा प्राइवेसी पॉलिसी का बैनर

WhatsApp Policy : इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (WhatsApp) जल्द एक नए नोटिफिकेशन के जरिए यूजर्स को अपने ‘टर्म्स ऑफ सर्विसेज व प्राइवेसी’ पॉलिसी के बारे में जानकारी देगा। इसे स्वीकार करने के बाद ही आगे बढ़ पाएंगे।

देसी ऐप Sandes सभी के लिए शुरू, जानें क्यों बनाया WhatsApp जैसा मैसेजिंग ऐप

National Informatics Centre ने इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप संदेस (Sandes) ऐप लॉन्च कर दिया गया है, जो WhatsApp का विकल्प बनकर उभरेगा। यह ऐप एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स दोनों इस्तेमाल कर सकेंगे।

WhatsApp में ऐसे सेव करें अपने जरूरी मैसेज, फोटो, वीडियो और डॉक्यूमेंट, खुद से भी कर सकते हैं चैट

How to chat with yourself on WhatsApp: व्हाट्सएप में खुद से चैटिंग कर सकते हैं और उसमें जरूरी मैसेज, फोटो, वीडियो और डॉक्यूमेंट को सेव करके रख सकते हैं।

Telegram में है जरूरी मैसेज सेव करने का ऑप्शन, ऐसे करें इस्तेमाल

Telegram में मैसेज और जरूरी दस्तावेज सेव करने का फीचर है, जिसे आप बड़ी ही आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।

WhatsApp से सुप्रीम कोर्ट ने कहा, लोगों की प्राइवेसी की कीमत 3 ट्रिलियन से ज्यादा

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को व्हाट्सएप को फटकार लगाई। कोर्ट ने फेसबुक और व्हाट्सएप से कहा कि आप 2 या 3 ट्रिलियन की कंपनी होंगे मगर लोगों की प्राइवेसी सबसे जरूरी है।

नई प्राइवेसी पॉलिसी पर फेसबुक-वॉट्सएप को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस, चार हफ्तों में मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर केंद्र और व्हाट्सएप को नोटिस जारी किया।

Whatsapp, Telegram और Signal को टक्कर देने आया Delta ऐप, व्हाट्सएप की तरह चलाना है आसान

Delta (डेल्टा) चेटिंग ऐप को भी खूब पसंद किया जा रहा है, इस ऐप को बीते साल लॉन्च किया गया था। इस ऐप को गूगल प्लेस्टोर पर 4.1 रेटिंग मिली है। आइये जानते हैं इस ऐप की खूबियां।

WhatsApp में जल्द आ सकता है मल्टी डिवाइस लॉगइन फीचर, मिले नए संकेत

WhatsApp के बीटा वर्जन में linked Account से लॉग-आउट करने का विकल्प मिलेगा, जिससे मल्टी डिवाइस लॉगइन फीचर बेहतर होगा। आइये जानते हैं इसके बारे में।

WhatsApp में आ रहा है धांसू फीचर, वीडियो भेजने से पहले कर सकेंगे Mute और एडिट

WhatsApp में जल्द ही नया फीचर देखने को मिलेगा, जिसके तहत वीजियो भेजने से पहले उसे म्यूट और एडिट कर सकेंगे।

WhatsApp के देसी वर्जन Sandes का ट्रायल शुरू, सरकार ने तैयार किया नया मैसेजिंग ऐप

WhatsApp हाल ही में अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर काफी विवादों में रहा है, जिसके बाद भारत सरकार इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Sandes App लेकर आई है। यह ऐप अभी सीमित यूजर्स के पास ही है। जानिये इस ऐप के बारे में।

WhatsApp को पछाड़ Telegram बना दुनिया का नंबर-1 ऐप; चौथे नंबर पर फेसबुक

डेटा एनालिटिक्स फर्म सेंसर टावर की रिपोर्ट के मुताबिक, जनवरी 2021 में टेलीग्राम दुनियाभर का मोस्ट डाउनलोडेड नॉन-गेमिंग ऐप रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि टेलीग्राम को वॉट्सऐप की नई पॉलिसी को लेकर हुए विवाद का सीधा फायदा मिला है।

WhatsApp ला रहा है नए फीचर्स, ग्रुप चैट में दिखेगा नया ‘मेंशन बैज’, जानें फायदा

स्मार्टफोन यूजर्स को जल्द ही अपने व्हाट्सएप (Whatsapp) में कुछ नए फीचर्स देखने को मिलेंगे, जिनमें से एक ग्रुप चैट में दिखाई देगा, उसका नाम है मेंशन बैज। इसके अलावा नया स्टीकर पैक भी दिखाई देगा।

Telegram पर आया नया फीचर, WhatsApp चैट को कर सकते हैं इंपोर्ट, ये है पूरा प्रोसेस

टेलीग्राम ने नया फीचर्स जारी किया है, जिसकी मदद से व्हाट्सएप यूजर्स अपनी महत्वपूर्ण चैट का बैकअप टेलीग्राम पर ट्रांसफर कर सकते हैं। टेलीग्राम का यह फीचर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जारी हो चुका है। 

यह पढ़ा क्या?
X