West Indies

क्रिकेट जगत में खुशखबरी! केन विलियमसन के घर आई बेटी, सुनील नरेन की पत्नी बेटे को देंगी जन्म

विलियमसन की पत्नी सारा रहीम पेशे से नर्स हैं। वे वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में खेलने वाले थे, लेकिन पत्नी की हालत को देखकर वे अभ्यास सत्र के दौरान ही अस्पताल चले गए थे। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने उनकी पैटरनिटी लीव को मंजूरी दे दी थी।

न्यूजीलैंड ने दूसरा टेस्ट भी पारी के अंतर से जीता, रैंकिंग में टॉप पर पहुंची कीवी टीम; वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल की रेस में कायम

न्यूजीलैंड के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी बढ़ गईं हैं। वह वर्ल्ड चैंपियनशिप की अंक तालिका में अब इंग्लैंड को पीछे छोड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।

NZ vs WI 2nd Test: जेमिसन के आगे नहीं टिके वेस्टइंडीज के बल्लेबाज, 3 खिलाड़ी 0 पर आउट; 50वें टेस्ट में नील वेग्नर का पहला अर्धशतक

वेस्टइंडीज के 6 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को नहीं छू सके। इनमें से तीन बल्लेबाज तो शून्य पर आउट हो गए। इससे पहले टिम साउदी ने शीर्षक्रम में क्रेग ब्रेथवेट और डेरेन ब्रावो के विकेट लेकर वेस्टइंडीज को अच्छी शुरूआत नहीं करने दी।

NZ vs WI 2nd Test: हेनरी निकोल्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जड़ा पहला शतक, वेलिंगटन के मैदान पर यह 100वीं सेंचुरी

हेनरी निकोल्स ने एक छोर से न्यूजीलैंड की पारी को संभाले रखा। वे पिछले 13 पारियों में 50 रन के स्कोर को भी पार नहीं कर पाए थे। पिछला शतक इसी मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ 8 मार्च 2019 को लगाया था।

इंग्लैंड में काउंटी खेलने के दौरान चेतेश्वर पुजारा हुए थे नस्लवाद का शिकार! एशियाई होने के कारण कहते थे ‘स्टीव’

इंग्लैंड की काउंटी टीम यॉर्कशर इन दिनों क्रिकेटरों द्वारा लगाए गए नस्लवाद के आरोपों से घिरी हुई है। उसके पूर्व कप्तान अजीम रफीक ने कहा था कि क्लब में उनपर नस्लवादी टिप्पणी की गई थी। दो साल पहले यॉर्कशर काउंटी छोड़ने वाले रफीक ने तो यहां तक कहा कि इस कड़वे अनुभव से तंग आकर उन्होंने आत्महत्या तक करने की सोच ली थी।

NZ vs WI: टिम साउदी की घातक गेंदबाजी से वेस्टइंडीज को खेलना पड़ा फॉलोऑन, न्यूजीलैंड लगातार चौथी जीत के करीब

मुकाबले में न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी 7 विकेट पर 519 रन बनाकर घोषित कर दी थी। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 138 रनों पर ही ढेर हो गई। उसे फॉलोऑन खेलना पड़ा है। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 381 रनों की बड़ी लीड हासिल की।

NZ vs WI: केन विलियमसन ने बनाया अपना हाइएस्ट स्कोर, वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाया पहला दोहरा शतक

विलियमसन ने तीनों दोहरे शतक तीन अलग-अलग टीमों के खिलाफ लगाया है। उनकी पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी 7 विकेट पर 519 रन बनाने के बाद घोषित कर दी।

New Zealand vs West Indies: ग्लेन फिलिप्स ने न्यूजीलैंड के लिए सबसे तेज शतक जड़ा, कीवी टीम ने टी20 सीरीज पर किया कब्जा

डेवोन कॉनवे और ग्लेन फिलिप्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 184 रनों की साझेदारी की। न्यूजीलैंड के मैदान पर टी20 में किसी भी विकेट के लिए ये सबसे बड़ी साझेदारी है।

‘विराट कोहली को चाहिए महेंद्र सिंह धोनी जैसा खिलाड़ी, खल रही है उनकी कमी’, बोले वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी

सिडनी के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ पहले वनडे में 50 ओवर में 6 विकेट पर 374 रन बनाए थे। जवाब में विराट कोहली की टीम 50 ओवर में 8 विकेट पर 308 रन ही बना सकी। कंगारू टीम ने जीत के साथ सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी।

139 किलो के रहकीम कॉर्नवॉल के मोटापे की दिग्गज क्रिकेटर ने की आलोचना, पूछा- क्या यह जेनेटिक समस्या है?

कॉर्नवॉल ने तीन टेस्ट मैच में 13 विकेट लिए हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ 75 रन देकर 7 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्हें सिर्फ एक मैच में मौका मिला था। कॉर्नवॉल को उम्मीद है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हें खेलने का मौका मिलेगा और वे बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे।

निकोलस पूरन ने गर्लफ्रेंड से की सगाई, घुटनों पर बैठकर रोमांटिक अंदाज में किया प्रोपोज; IPL 2020 में जड़े थे 25 छक्के

कैथरीन आईपीएल के दौरान स्टैंड में दिखाई देती थीं। पूरन ने बल्लेबाजी में 106 मीटर लंबा छक्का लगाया था। यह इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा छक्का था। उन्होंने अपनी फील्डिंग से भी सबका ध्यान खींचा और कई शानदार कैच लिए।

IPL 2020: विदेशी खिलाड़ियों में इंग्लैंड का रहा जलवा, कैरेबियाई और कीवी दिग्गजों ने किया निराश

क्रिस गेल टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में खेले, लेकिन उनका प्रदर्शन शानदार रहा। उनके शामिल होते ही पंजाब की टीम का प्रदर्शन शानदार हो गया। गेल का स्मार्ट स्ट्राइक रेट 132.22 का रहा। इम्पैक्ट नंबर बल्लेबाजी और गेंदबाजी के प्रदर्शन के आधार पर कैलकुलेट किए गए हैं।

जब क्रिस गेल ने अभिनेत्री के साथ डांस करते हुए उतार दी थी शर्ट, पार्टी के शौकीन ‘यूनिवर्स बॉस’ का विवादों से रहा है नाता

टी20 क्रिकेट में उनके नाम सबसे ज्यादा रन हैं। गेल ने 404 मैच में 38.20 की औसत से 13296 रन बनाए हैं। इस दौरान 22 शतक और 82 अर्धशतक जड़े हैं। नाबाद 175 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा है।

मैच हारने पर रोने लगे थे सचिन तेंदुलकर, गुस्से में सौरव गांगुली से कहा था- टीम में रहना है तो सुबह में दौड़ना होगा

गांगुली ने सचिन के बारे में बताया, ‘‘पहली बार सचिन को तब देखा था। लंबे-लंबे बाल थे। मुंबई से वह था तो उसका नाम ज्यादा लिया जाता था, क्योंकि उस दौर में मुंबई के खिलाड़ियों को लेकर शोर ज्यादा मचता था। सचिन को नेट से निकालना पड़ता था। वह सिर्फ बल्लेबाजी करते रहता था।’’

England vs West Indies: पहली बार ओपनिंग करने उतरे बेन स्टोक्स, तूफानी अर्धशतक के साथ बनाया नया रिकॉर्ड

बेन स्टोक्स अब इंग्लैंड के लिए 1 से लेकर 11 नंबर तक बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। टेस्ट इतिहास में यह उनका दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है। उन्होंने इससे पहले इसी साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 34 गेंद पर अर्धशतक लगा दिया था।

टेस्ट चैम्पियनशिप में वेस्टइंडीज का खुला खाता, इंग्लैंड में 20 साल बाद जीता सीरीज का पहला टेस्ट

विंडीज की इस जीत में जर्मेन ब्लैकवुड ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। उन्होंने दूसरी पारी में 95 रन बनाए। वे टेस्ट क्रिकेट में तीसरी बार नर्वस नाइनटीज का शिकार हुए हैं।

क्रिकेट जगत में शोक की लहर; नहीं रहे दिग्गज क्रिकेटर सर एवर्टन वीक्स, खालिद वजीर भी कह गए दुनिया को अलविदा

वीक्स को कैरेबियाई क्षेत्र में खेलों का ‘जनक’ भी कहा जाता है। वीक्स के निधन पर वेस्टइंडीज क्रिकेट ने गहरा दुख जताया है। खालिद पाकिस्तान के 16वें टेस्ट क्रिकेटर थे। वह डेब्यू के समय हनीफ मोहम्मद के बाद अपने देश के दूसरा युवा खिलाड़ी थे।

डैरेन सैमी और क्रिस गेल के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान भी क्रिकेट में रंगभेद से नाराज, बोले- डोपिंग और फिक्सिंग जैसी हो सजा

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के नस्लवाद-रोधी कोड के तहत नियमों का तीन बार उल्लंघन करने से किसी खिलाड़ी पर आजीवन प्रतिबंध लग सकता है। इस महीने की शुरुआत में सैमी और गेल ने कहा कि उन्होंने नस्लभेदी टिप्पणियों का अनुभव किया है।

ये पढ़ा क्या?
X