West Bengal

बंगालः बढ़ी सियासी तकरार, बोले शुभेंदु- भाजपाइयों पर हमले को लेकर हो ऐक्शन वरना समूचा जिला कर देंगे जाम

कहा कि हम अनुभवी लोग हैं और राजनीतिक गुंडागर्दी से कैसे निपटा जाता है, इसके बारे में अच्छी जानकारी है। 11 साल पहले सीपीएम के खिलाफ आंदोलन करके दिखाया था।

आप जिस स्कूल से पढ़े, वहां का VC हूं- TMC नेता, एंकर ने घेरा तो बताने लगे ‘मंदबुद्धि’; देखें फिर क्या हुआ

आजतक न्यूज चैनल पर दंगल कार्यक्रम में एंकर रोहित सरदाना के साथ टीएमसी के प्रवक्ता ओम प्रकाश मिश्रा के बीच जमकर बहस हुई।

बंगाल में चुनाव से पहले संग्राम! अब TMC दफ्तर के पास फायरिंग, 2 कार्यकर्ताओं की मौत

रोचक बात है कि आज ही पुरुलिया की रैली में सीएम ममता ने दावा किया था कि कुछ दिनों से वह देख रही हैं कि भाजपा उनकी बैठकों में बाधा बनने के लिए कुछ लोगों को भेज रही है। ऐसे में अब वह भी बीजेपी और सीपीएम की मीटिंग में खलल डालने के लिए लोगों को भेजेंगी।

बंगाल में BJP बनेगा दूसरे नंबर का दल! TMC 43% की पसंद- ABP-C Voter Poll का अनुमान

इस ओपिनियन पोल के मुताबिक, बंगाल में टीएमसी को 154 से 162 तो बीजेपी के खाते में 98 से 106 सीटें जा सकती हैं। 2016 में हुए चुनाव में टीएमसी ने जीती थीं 203 सीटें, जबकि भाजपा के केवल 3 विधायक ही जीत सके थे।

शुभेंदु के गढ़ में पहुंचीं ममता, तो बोले अधिकारी- 2019 में BJP ने कर दिया था हाफ, 2021 में होंगी साफ

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि बनर्जी नंदीग्राम के लोगों की भावनाओं के साथ खेल रही हैं लेकिन ‘‘ इस बार यह काम नहीं करेगा और उनकी पार्टी लोकतांत्रिक ढंग से बंगाल की खाड़ी में फेंक दी जाएगी।’’

PK साबित होंगे गलत? BJP को मिल सकती हैं 100 से अधिक सीटें- ABP-C Voter Survey

अगर भाजपा 100 से अधिक सीटें इस चुनाव में जीत जाती है, तब चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अपनी उस बात पर गलत साबित हो जाएंगे, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि बीजेपी को डबल डिजिट (दहाई का आंकड़ा) पार करने में बहुत संघर्ष करना पड़ेगा।

ममता को हराऊंगा या ले लूंगा सियासत से संन्यास- TMC चीफ के नंदीग्राम से लड़ने के फैसले पर BJP के शुभेंदु का ऐलान

BJP नेता शुभेंदु अधिकारी ने ऐलान किया है कि वह नंदीग्राम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और TMC चीफ ममता बनर्जी को हराएंगा या फिर सियासत से संन्यास ले लेंगे। सोमवार (18 जनवरी, 2021) को अधिकारी का यह बयान दीदी के उस निर्णय के बाद आया, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह आगामी विधानसभा चुनाव […]

अपने ही जाल में फंसी टीएमसी! अब डरा सता रहा ‘बाहरी’ मुद्दे पर एक बड़ा वोट बैंक छीन सकती है भाजपा

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भीतरी और बाहरी के मुद्दे के केंद्र में आने के बाद अब तृणमूल कांग्रेस को गैर बंगाली मतदाताओं की चिंता सता रही है।

बंगालः यू-टर्न बाद TMC में शताब्दी को बड़ी जिम्मेदारी, बनीं उपाध्यक्ष, ऐसा रहा है सफर

बता दें बंगाल में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिससे पहले खबरें आई थीं कि रॉय पार्टी से नाखुश हैं। वह दिल्ली आ सकती हैं और BJP में शामिल हो सकती हैं। हालांकि, इस अटकल का उन्होंने खुद ही खंडन किया।

बंगाल में भाजपा के उभार के लिए कांग्रेस जिम्मेदार, पर बंगाल को गुजरात बनाने का सपना अधूरा ही रहेगा- ममता सरकार में मंत्री बोले

राज्य के मंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के विधायक तापस राय ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि एक पार्टी के तौर पर केंद्र में कांग्रेस विफल रही जिसके परिणामस्वरूप ‘‘यह विभाजनकारी ताकत (भाजपा) देश की राजनीति के केंद्र में आ गई।’’

अमित शाह ने दिल्ली में 3 घंटे किया मंथन, ममता बनर्जी को हराने पर हुआ चिंतन

सूत्रों ने हमारे सहयोगी अखबार ‘The Indian Express’ को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जो खुद स्टार कैंपेनर हैं, वह भी चुनाव कार्यक्रम की घोषणा होने के बाद सूबे में रैलियां करने जा सकते हैं।

अभिषेक बनर्जी से बातचीत के बाद सांसद शताब्दी रॉय ने कहा, ‘टीएमसी में ही रहूंगी, दिल्ली नहीं जा रही’

टीएमसी सांसद शताब्दी रॉय का कहना है कि उन्होंने पार्टी नेता अभिषेक बनर्जी से बातचीत की है। बनर्जी ने उनकी बात सुनी। रॉय अब दिल्ली नहीं जा रही हैं और टीएमसी के साथ ही रहेंगी।

ममता हिंदुस्तान की सबसे मजबूत नेत्री- बोले पैनलिस्ट, Republic TV एंकर का तंज- ये कैसी मजबूती? सब छोड़ कर जा रहे

अब तक टीएमसी के दर्जनभर नेता पार्टी छोड़कर भाजपा का दामन थाम चुके हैं। इनमें कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी का भी नाम शामिल है।

TMC में बगावत! ममता बनर्जी के भाई ज्वाइन करेंगे BJP? सवाल पर बोले कैलाश विजयवर्गीय- आप सही हैं, नाम नहीं लेना चाहते कुल 41 MLA हैं

विजयवर्गीय ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में हिंसा की राजनीति चल रही है और घुसपैठिए बहुत आक्रामक रूप से भाजपा पर हमले कर रहे हैं।

कोरोनाः बंगाल चुनाव, PM संग बैठक से पहले ममता का बड़ा दांव, किया ऐलान- मुफ्त वैक्सीन मुहैया करने को कर रहे इंतजाम

वैक्सीन के ड्राइ रन की समीक्षा के दौरान देश के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने भी कहा था कि वैक्सीन मुफ्त होगी।

कभी ममता बनर्जी की इच्छा को बताया था उनका हुक्म, अब ‘दीदी’ को ही झटका दे फिर चर्चा में है यह पूर्व ऑलराउंडर

लक्ष्मी रतन शुक्ला की करीबी माने जाने वाली बाली से विधायक वैशाली डालमिया ने भी हावड़ा में पार्टी नेताओं की गतिविधि को लेकर असंतोष जताया है। वैशाली डालमिया बीसीसीआई के अध्यक्ष रह चुके जगमोहन डालमिया की पुत्री हैं।

जब ममता बनर्जी से पूछा मोदी के बारे में सवाल, बोलीं- काम नहीं करते, दलाली ज्यादा करते हैं

इस इंटरव्यू में जब ममता बनर्जी से पूछा गया कि मोदी सरकार राष्ट्रवाद को लेकर विपक्ष पर निशाना साधता है कि विपक्ष को राष्ट्रवाद को पसंद नहीं करता है। इसके जवाब में ममता बनर्जी ने कहा कि मोदी जी को राष्ट्रवाद के बारे में कुछ भी नहीं पता है।

ये पढ़ा क्या?
X