ताज़ा खबर
 

West Bengal

World Cup 2019: सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार से फैन्स को लगा सदमा, 2 लोगों ने गंवा दी जान

World Cup 2019: इंग्लैंड में हो रहे वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करने के बाद भारतीय टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। टीम इंडिया की इस हार से क्रिकेट फैन्स को करारा झटका लगा है। वहीं, इस सदमे से देश के अलग-अलग शहरों में 2 लोगों की मौत हो गई है।

spicejets

West Bengal: लैंडिंग गियर के दरवाजे में फंसा SpiceJet का टेक्नीशियन, हुई दर्दनाक मौत

कोलकाता हवाईअड्डे पर स्पाइसजेट के एक टेक्नीशियन की मौत की खबर सामने आई है। इस घटना के बाद स्पाइसजेट ने बयान जारी कर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए दुख जताया है।

West Bengal: मंदिर के बाहर बैठकर सैकड़ों लोगों ने किया ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ, राजनीति तेज

लोगों का कहना था कि हम किसी भी धर्म को टारगेट नहीं कर रहे हैं, हिंदू समुदाय ने अपने इतिहास में कभी किसी धर्म का विरोध नहीं किया है।

tiger

West Bengal: केकड़ा पकड़ने गई थी महिला, जंगल में घसीट ले गया बाघ; मौत

पश्चिम बंगाल के सुंदरबन में एक बाघ ने केकड़ा पकड़ने के लिए गई महिला पर हमला कर दिया जिसमें उसकी मौत हो गई। वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि ऐसी ही एक घटना सोमवार को भी सामने आई थी।

death

West Bengal: कक्षा में धक्का-मुक्की कर रहे थे 2 छात्र, संतुलन बिगड़ा और खिड़की से गिर गए नीचे, एक की मौत

पश्चिम बंगाल के फुलबाड़ी में एक स्कूल इमारत की दूसरी मंजिल की एक खुली खिड़की से गिरने पर नौवीं कक्षा के एक छात्र की मौत हो गई जबकि उसका एक साथी घायल हो गया।

tmc flag

TMC नेताओं ने लौटाई 1.5 लाख रुपए की कट मनी, कहा- पार्टी चलाने के कमीशन लिया था, निजी इस्तेमाल के लिए नहीं

पूर्वी बर्धमान जिले में तृणमूल कांग्रेस के छह स्थानीय नेताओं ने लोगों से कमीशन के तौर पर लिए 1.5 लाख रुपए की राशि लौटाई। स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्होंने 32 लाभार्थियों से ली गई 1.5 लाख रुपए की राशि लौटा दी है।

amartya sen

जय श्रीराम पर बोले अमर्त्य सेन तो हमलावर हुए बीजेपी नेता, केंद्रीय मंत्री ने कहा- उम्र का असर

पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख दिलीप घोष ने कहा, ‘वह (सेन) विदेश में रहते हैं, वह जमीनी हकीकत से वाकिफ नहीं हैं। सभी के लिए अच्छा होगा कि वह विदेश में ही रहें।’

TMC नेता ने केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को बताया BJP का बंदर, कहा- उनके लिए आसनसोल में पिंजरा तैयार

टीएमसी सुप्रीमो और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की नसीहत भी बेअसर होती नजर आ रही है। शुक्रवार (5 जुलाई) को ममता ने पार्टी कार्यकर्ताओं को बंद कमरे में हुई बैठक में नसीहत दी थी कि वे किसी भी पार्टी के साथ हिंसक झड़प में शामिल न हों।

bjp

West Bengal: गुप्त बैठक में TMC नेताओं को ममता का आदेश- BJP से रिश्ते रखने वालों की पहचान कर पार्टी से निकालें

ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी के नेताओं को किसी भी पार्टी के समर्थकों के साथ हिंसक झड़प में शामिल नहीं होने की चेतावनी भी दी है। रिपोर्ट के मुताबिक मुख्यमंत्री ने प्रशासन पर निर्भरता कम कर पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए भी कहा।

amartya sen

नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन बोले- बंगाली संस्कृति से नहीं जुड़ा है ‘जय श्री राम’ का नारा, लोगों को पीटने में हो रहा इस्तेमाल

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन ने कहा कि ‘मां दुर्गा’ के जयकारे की तरह ‘जय श्रीराम’ का नारा बंगाली संस्कृति से नहीं जुड़ा है।

fake currency

West Bengal: नकली नोटों का रैकेट चलाने वाले शख्स को NIA ने किया गिरफ्तार, कई दिनों से थी तलाश

फर्जी नोटों के प्रसार के मामले में एनआईए ने पश्चिम बंगाल से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान सबीर जुलुर रहमान के रूप में की गई है।

wb

पश्चिम बंगाल: ‘जय श्रीराम’ नहीं बोलने पर पीटे गए 5 टीएमसी कार्यकर्ता, बीजेपी का घटना में हाथ होने से इनकार

पांचों घायलों को सबसे पहले करनदीघि प्राइमरी हेल्थ सेंटर ले जाया गया। इसके बाद 2 घायलों को रायगंज गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल शिफ्ट कर दिया गया।

Kolkata: बाइक सवार ने पहले पैदल जा रहे बुजुर्ग को टक्कर मारी, फिर पुलिसकर्मी को 100 मीटर तक घसीटा, हुआ फरार

कोलकाता के बेकबगान में एक बाइक सवार द्वारा एक बुजुर्ग को टक्कर मारने और उसके बाद एक यातायात पुलिस को घसीटने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है।

school

छेड़खानी रोकने के लिए पश्चिम बंगाल के एक स्कूल का अजब फैसला- अलग-अलग दिन आएं छात्र-छात्राएं

पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के एक सरकारी स्कूल ने छेड़खानी की घटनाओं को रोकने के लिए छात्र-छात्राओं को अलग-अलग दिनों में स्कूल आने का निर्देश दिया है।

kolkata

बंगाल: अंतिम संस्कार में 200 रुपए कमीशन! जानें तृणमूल नेताओं का ‘रेट लिस्ट’

इंडियन एक्सप्रेस ने हुगली, बर्धमान और बीरभूम के करीब 12 गांवों के लोगों से बात की। सिस्टम के प्रति इन लोगों में काफी नाराजगी व निराशा नजर आई। उन्होंने बताया कि बंगाल में योजना के हिसाब से कमीशन तय है, जो 200 रुपए से 25 हजार रुपए तक है।

death

बंगाल: चोरी के शक में 24 साल के युवक को इतना पीटा कि गंवा बैठा जान, मालदा में तनाव

पुलिस के मुताबिक, पीड़ित की पहचान शनौल शेख के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि उसके प्राइवेट पार्ट, आंखों और कानों पर गंभीर चोट लगी थी। उसे कोलकाता के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत बिगड़ती चली गई और उसकी मौत हो गई।

Harassment 5

Kolkata: बॉक्सर के साथ सरेआम गाली-गलौज के बाद छेड़छाड़, सामने खड़ा देखता रहा पुलिसकर्मी, नहीं की मदद

पीड़िता का आरोप है कि जब उसके साथ युवकों द्वारा दुर्व्यवहार किया जा रहा था, तब उसने पास खड़े एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी से मदद करने के लिए कहा लेकिन उसने मना कर दिया।

kolkata

West Bengal: ममता सरकार मुस्लिम बहुल इलाकों के सरकारी स्कूलों में बनाएगी अलग भोजन कक्ष, BJP ने बताया धार्मिक भेदभाव

पश्चिम बंगाल में ममता सरकार एक बार फिर विवादों में घिरी दिख रही हैं। उन पर अल्पसंख्यक छात्रों वाले सरकारी स्कूलों में मिड डे मील के लिए भोजन कक्ष बनाने का आरोप लगा है।