West Bengal

पश्चिम बंगाल में नहीं लागू होगा लॉकडाउन 5.0! 8 जून से खुल जाएंगी सभी इंडस्ट्री, धार्मिक स्थल खोलने की भी मिली इजाजत

पश्चिम बंगाल सरकार ने एक जून से राज्य के सभी धार्मिक स्थलों जैसे मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा, चर्च आदि को भी खोलने की इजाजत दे दी है। हालांकि इसके लिए शर्त रखी गई है कि धार्मिक स्थलों पर लोगों की भीड़ नहीं लगेगी।

पश्चिम बंगाल से धरा गया जमात-उल मुजाहिद्दीन का वांटेड आतंकी अब्दुल करीम, 2018 में चकमा देकर हुआ था फरार

Lockdown4.0,West Bengal Police Arrested Terrorist Abdul Karim: अब्दुल करीम उर्फ बोरो करीम के नाम से कुख्यात यह आतंकी संगठन में सलाउद्दीन सलेहीन के बाद दूसरे नंबर का ओहदा रखता है।

बंगालः ‘Amphan’ के बाद फूटा जनाक्रोश! धैर्य की अपील कर बोलीं CM ममता बनर्जी- कर दें मेरा सिर धड़ से अलग

प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को लोगों से अपील की कि धैर्य बनाए रखें क्योंकि प्रशासन पानी और बिजली की आपूर्ति बहाल करने के लिए अथक प्रयास कर रहा है।

‘हम पहले से ही परेशान, 26 मई तक न भेजें कोई श्रमिक ट्रेन’, प. बंगाल के मुख्य सचिव की रेलवे चेयरमैन को चिट्ठी

पश्चिम बंगाल सरकार ने अम्फान तूफान के चलते राज्य में श्रमिक ट्रेन न भेजने का आग्रह किया, लेकिन इसे बंगाल की प्रवासी मजदूरों को राज्य में न लेने की कोशिश कहा जा रहा है।

Cyclone Amphan LIVE Tracker: महाचक्रवात ‘अम्फान’ के बारे में ऐसे मिलेगी पल-पल की खबर, बंगाल ओडिशा में कई जगह हुई बारिश

Cyclone Amphan LIVE Tracker: अम्फान जब 20 मई को पहुंचेगा तो यह बेहद प्रचंड चक्रवाती तूफान होगा, इसके नुकसान पहुंचाने की क्षमता बनी हुई है। असम सरकार ने चक्रवात ‘अम्फान’ को लेकर मंगलवार को ‘‘हाई अलर्ट’’ जारी किया और राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को निर्देश दिया कि वह, स्थिति से निपटने के लिए नियंत्रण कक्ष बनाए।

Cyclone Amphan, Weather Forecast Today: चक्रवात अम्फान ने ओडिशा-बंगाल और बांग्लादेश में मचाई भारी तबाही, अबतक 21 लोगों की मौत

Cyclone Amphan Tracker, Weather Forecast Today, Super Amphan Cyclone Track IMD Status Updates: एनडीआरएफ प्रमुख एसएन प्रधान ने बताया कि ओडिशा के तटीय इलाकों में हवा की रफ्तार बढ़ी है और पारादीप में बारिश के साथ 100 प्रति घंटे की रफ्तार से हवा बह रही है। हालांकि पश्चिम बंगाल में हवा की गति तेज नहीं है।

कोरोना संकट में राजनीति! ममता सरकार पर बीजेपी का आरोप- ट्रेनों को जाने का इजाजत नहीं दे रहीं दीदी

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि केन्द्रीय गृह मंत्रालय के पत्र लिखने और केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल के फोन करने के बावजूद ममता सरकार इस पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

कोरोना से जंगः युवा डॉक्टर ने ड्यूटी पर पहुंचने को चलाई 2200 किमी कार, 4 दिन में 5 राज्य पार कर पहुंचा बंगाल

डॉक्टर रोहित पांडा ने पश्चिम बंगाल में नौकरी के लिए आवेदन किया था। उनकी नौकरी भी लग गई, लेकिन लॉकडाउन था, इसलिए उन्होंने मदद के लिए 2 मई को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कार्यालय का दरवाजा खटखटाया।

प्रवासी मजदूरों पर गृह मंत्री और मुख्यमंत्री आमने-सामने, अमित शाह ने चिट्ठी लिख मढ़ा आरोप- ट्रेन रोक रहीं ममता बनर्जी

केंद्र और पश्चिम बंगाल सरकार इससे पहले भी कोरोना की जांच के लिए भेजी गई केंद्रीय टीम की जांच को लेकर आमने-सामने आ चुकी हैं।

कोरोना: डोम ने छूने से किया इंकार तो मुस्लिम पड़ोसियों ने कराया अंतिम संस्कार

स्थानीय निवासी शेख खैरुल हसन ने बताया कि ‘हम कई सालों से साथ रह रहे हैं। हमारे परिवारों में घनिष्टता है, इसलिए ऐसे मुश्किल वक्त में इन्हें छोड़ने का सवाल ही कहां उठता है।’

फ्रंटलाइन वर्कर्स के साथ कोरोना कवर कर रहे पत्रकारों को भी मिलेगा 10 लाख रुपये का हेल्थ इंश्योरेंस, ममता बनर्जी ने किया ऐलान

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने वर्ल्ड प्रेस फ्रीडम डे के साथ ट्वीट कर कहा कि हम समाज में पत्रकारों के योगदान का सम्मान करते हैं।

बंगाल: ‘कोरोना संकट के वक्त न करें सत्ता हथियाने का प्रयास’, खत लिख CM ममता बनर्जी का राज्यपाल को जवाब

ममता ने उन पर उपदेश देने और संवैधानिक नियमों का खुद पालन किये बगैर उसका प्रवचन देने तथा उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

कोरोना : पश्चिम बंगाल ने नहीं की 72 मौतों की गिनती, सबसे ज्यादा डेथ रेट वाला हो जाता राज्य

राष्ट्रीय सीएफआर की बात करें तो वह तीन फीसदी है। भारत में शुक्रवार को 2,367 नए मामले सामने आए। इसके बाद देश में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 37233 हो गई। मरने वालों की संख्या कम से कम 1222 हो गई है।

ममता सरकार और केंद्र में बढ़ी तकरार, दो टीमों ने कोरोना से निपटने पर पूछे तीन दर्जन सवाल, पुलिस कमिश्नर से मिलने से भी रोका

ममता बनर्जी पहले ही राज्य में गंभीर स्थितियां न होने के बावजूद केंद्र सरकार की टीम भेजने पर सवाल उठा चुकी हैं।

VIDEO: डिबेट शो में बीच में टोका-टाकी करने लगे मौलाना, लेफ्ट नेता ने दिया लताड़- आप उलेमा-ए-फसाद हैं…

इसी पर सीपीआई नेता ने कटाक्ष किया और बोले- क्या उलेमा-ए-फसाद क्या आरएसएस के एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए बैठे हैं? बंगाल में ममता सरकार है। कांग्रेस, कम्युनिस्ट पार्टी और बीजेपी मुख्य विपक्षी दल हैं। इन्हें सवाल पूछने का अधिकार है, पर उलेमा-ए-फसाद का क्या मतलब बनता है कि वह टीवी डिबेट में जाकर बैठे हैं।

लॉकडाउन: राशन बंटवारे में धांधली के खिलाफ जाम कर दिया रोड, पुलिस ने मना किया तो लोगों ने बोल दिया हमला, खूब चले लाठी-डंडे, पत्थर

Corona Virus Lock down: घटना पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना के बदुरिया इलाके की है। लोगों ने राशन बंटवाले में धांधली का आरोप लगाया और रोड जाम कर दिया।

दिव्यांग बेटे ने घर से बाहर निकलने से पहले ‘नहीं पहना था मास्क’, झल्लाए पिता ने गला दबा उतार दिया मौत के घाट

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शाम में करीब 7 बजे बंशीधर श्यामपुकुर थाने आया और कहा कि उसने शाम 5.30 बजे अपने बेटे की हत्या कर दी है। उसका बेटा दिव्यांग था। आरोपी ने एक कपड़े से अपने बेटे का गला घोंटा था।

‘बिहारियों को बिहार में ही रखा तो देश की 25% और यूपी वालों से 50% समस्या खत्म’, प्रोफेसर ने लिखा तो कुमार विश्वास ने सरकार को ललकारा

गर्ग ने क्षेत्रवाद को लेकर ट्वीट किया था और लोगों को उनके राज्य में ही रहने के लिए ट्वीट किया था। उनके इस ट्वीट पर लोग उन्हें खरी खोटी सुना रहे हैं।