west bengal news

बंगाल में भाजपा-टीएमसी का झगड़ा, पुलिसवालों को रगड़ा; पुलिस स्टेशन पर हमले और तोड़फोड़ में 6 पुलिसवाले घायल

टना सुंदरबन तटीय पुलिस स्टेशन के राधानगर बाजार इलाके की है। जहां किसी बात पर टीएमसी और भाजपा के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए थे।

पश्चिम बंगाल: BJP प्रमुख दिलीप घोष ने राज्य के भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर साधा निशाना, बोले- इससे अच्छा सब्जी बेचें

घोष ने कहा, “कार्य में दक्ष अधिकारियों को हाशिये पर डाल दिया गया है और नकारा कर्मियों को उच्च पद दिए गए हैं ताकि वे तृणमूल के कार्यकर्ता के तौर पर काम कर सकें।

बंगालः बैठक से पहले मिनट्स में छेड़छाड़ करने पड़ा भारी, विश्वभारती यूनिवर्सिटी के पूर्व कार्यकारी वीसी समेत तीन अधिकारी डिस्मिस

एग्जीक्यूटिव काउंसिल ने इस मामले की जांच के लिए रिटायर्ड जज ज्योतिमय भट्टाचार्य की अध्यक्षता में जांच कमेटी का गठन किया था। अब एग्जीक्यूटिव काउंसिल ने कमेटी की सलाह पर ही आरोपी अधिकारियों के खिलाफ यह कार्रवाई की है।

अमित शाह से टक्कर लेने आए दीदी के नए सिपाही, अभिषेक बनर्जी बोले- आरोप साबित करें या माफी मांगें गृह मंत्री

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार प्रवासी मजदूरों को लेकर जाने वाली ट्रेनों को राज्य पहुंचने की अनुमति नहीं दे रही है जिससे श्रमिकों के लिए और दिक्कतें खड़ी हो सकती हैं।

‘शाहीन बाग प्रदर्शन’ पर भड़के BJP नेता, बोले- ‘वहां बैठे ज्यादातर लोग बांग्लादेशी और पाकिस्तानी’

बीजेपी के नेता राहुल सिन्हा ने शाहीन बाग पर हमला करते हुए कहा कि ‘शाहीन बाग में बैठे ज्यादातर लोग वो हैं जो या तो बांग्लादेश से आए हैं या पाकिस्तान से।’

कोलकाता नगर निगम की साइट पर भारत के नक्शे में PoK नहीं है भारत का हिस्सा, मेयर बोले- हैक हो गई वेबसाइट

भाजपा के प्रदेश महासचिव सयंतन बासु ने कहा, ‘‘हमने हाकिम के केएमसी के मेयर पद से तत्काल इस्तीफे की मांग की है। क्या नगर निगम कश्मीर पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खाने के दावे का समर्थन नहीं कर रहा।’’

ब्रिज पर सेल्फी ले रही छात्रा ट्रेन से टकराकर नदी में गिरी, मौके पर ही मौत, दूसरी ने बचने के लिए लगा दी छलांग

छात्राओं ने 100 बच्चों के समूह को एक पर्ची दी, इसके बाद वे रेलवे ब्रिज पर चढ़कर सेल्फी लेने लगीं। इसी दौरान अलीपुरद्वार जाने वाली पैसेंजर ट्रेन सिलीगुड़ी की तरफ से आ रही थी, एक छात्रा उससे टकरा गई। टक्कर के बाद छात्रा नदी में गिरी और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

फेफड़े में 3 महीने से फंसा था पेन का ढक्कन, सर्दी का इलाज कराने गया तो हुआ खुलासा, मुश्किल से बची जान

इलाज के दौरान शक होने पर डॉक्टर ने सीटी स्कैन कराया गया। रिपोर्ट में पता चला कि बच्चे के बाएं फेफड़े में पेन का ढक्कन है। इसके बाद बच्चे के परिजन बोले कि उसने पिछले साल नवंबर में ढक्कन निगल लिया था।

देखते ही देखते भरभराकर गिरी पानी की टंकी, पलभर में हुई जमींदोज; देखें VIDEO

West Bengal Video Water Tank Collapsed: स्थानीय लोगों के मुताबिक, इस पानी की टंकी के निर्माण में भ्रष्टाचार हुआ था। इसमें शुरुआत से ही दरारें उभर आई थी।

बंगाल में CAA Protest के दौरान हुई हिंसा पर RPF सख्त, हिंसा में शामिल 21 लोगों को किया गिरफ्तार; 88 करोड़ रुपए हर्जाना करेगी वसूल

पीटीआई ने आरपीएफ अधिकारी विनोद यादव के हवाले से बताया कि “सीएए विरोध प्रदर्शन के दौरान 80 करोड़ रुपये की रेलवे संपत्ति का नुकसान हुआ है। इसमें से पूर्वी रेलवे को 70 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ और पूर्वोत्तर फ्रंटियर रेलवे को 10 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।

बंगाल के गवर्नर बोले- अर्जुन के तीरों में परमाणु शक्ति, संजय के पास थी दिव्यदृष्टि

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि रामायण के दिनों में हमारे पास पुष्पक विमान था। संजय ने महाभारत का पूरा युद्ध घृतराष्ट्र को सुनाया, लेकिन टीवी देखकर नहीं। महाभारत में अर्जुन के तीरों में परमाणु शक्ति थी।

CAA व NRC पर विपक्ष में दोफाड़? सोनिया गांधी की बुलाई बैठक का ममता बनर्जी ने किया बहिष्कार, बोलीं- अकेले लडूंगी लड़ाई

पश्चिम बंगाल की सीएम और TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी ने 13 जनवरी के दिन दिल्ली में NRC और CAA के मुद्दे पर होने वाली विपक्ष की बैठक में भाग नहीं लेने का फैसला किया है।

CAA-NRC के जरिए नफरत फैला रही सरकार, नोटबंदी से भी नहीं हुआ कोई फायदा; अयोध्या के संतों ने की Modi Govt की आलोचना

महंत ज्ञानदास जी ने कहा कि हम संत हैं। हमारा कोई धर्म नहीं, कोई जाति नहीं है। हम सब मेहमान है और मुसलमान भी, तो केंद्र सरकार ने मुसलमानों को दूसरों से अलग क्यों किया है। वे (केंद्र सरकार) पूरे देश में नफरत फैला रहे हैं।

Bharat Bandh: ममता बनर्जी का लेफ्ट पार्टियों पर हमला, कहा- गुंडागर्दी कर पब्लिसिटी पाने से बेहतर है ‘राजनैतिक मौत’

Bharat Bandh: लेफ्ट पार्टियों के भारत बंद पर भड़की ममता बनर्जी ने कहा कि वे बंद का आह्वान करके और बसों में बम फेंककर सस्ता प्रचार करना चाहते हैं। इस प्रचार को हासिल करने के बजाय, राजनीतिक मौत बेहतर है।

VIDEO: भारत बंद के दौरान बंगाल में बवाल! आपस में भिड़े TMC और SFI वर्कर; जमकर चले लात घूंसे

देश के प्रमुख संघों इंटक, सीटू, सेवा, एआईटीयूसी, एचएमएस, एआईयूटीयूसी, टीयूसीसी, एआईसीसीटीयू, एलपीएफ और यूटीयूसी ने बुधवार (8 जनवरी) को देशव्यापी हड़ताल का किया है और उनका दावा है कि इस में 25 करोड़ श्रमिक शामिल।

आइशी घोष पर बंगाल बीजेपी अध्यक्ष का निशाना, बोले- JNUSU अध्यक्ष ने रंग लगा दिखाई नकली चोट, मां ने किया पलटवार

बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने मंगलवार को सवाल उठाते हुए कहा कि अगर जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष की चोट वास्तविक है तो जांच करके मामला स्पष्ट किया जाना चाहिए।

West Bengal: दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प के बाद नॉर्थ 24 परगना में तनाव, धारा 144 लागू; इंटरनेट सेवा बंद

West Bengal, North 24 Parganas Clash: दोनों समुदायों के बीच झड़प एक दुकानदार की ‘‘अस्वाभाविक’’ मृत्यु के बाद शुरू हुई। पुलिस अधिकारी ने कहा कि सीआरपीसी की धारा 144 लगाने के अलावा जिले के दत्तपुकुर, अमडंगा और देगंगा इलाकों में इंटरनेट सेवाओं पर रोक दी गई है।

‘बंग भंग’ की मेज पर राज्यपाल धनखड़ ने रिकॉर्ड किया नए साल का शुभकामना संदेश, बोले- ऐतिहासिक है यह टेबल, हुए ट्रोल

राज्यपाल ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘1905 में लॉर्ड कर्जन ने जिस ऐतिहासिक मेज पर पहले बंगाल विभाजन के दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए थे, उस पर बैठकर ऐतिहासिक राज भवन पुस्तकालय में पश्चिम बंगाल राज्य के लोगों के लिए नए साल का संदेश रिकॉर्ड किया।’’

IPL 2020 LIVE
X