weather report

इस साल भी देर से दस्तक देगा मानसून, पांच साल में तीन बार देरी से पहुंचने का है रिकॉर्ड

केरल में जहां इस साल 4 दिन की देरी से मानसून पहुंचेगा, वहीं उत्तर भारत में इस साल मानसून पहुंचने में पूरे 10 दिन की देरी हो सकती है।

India vs New Zealand 1st T20, Auckland Weather Forecast Today: टी20 के रोमांच में खलल न डाले आसमानी आफत, जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल

India vsNew Zealand (Ind vs WI) 1st T20, Auckland Weather Forecast and Pitch Report Today: इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा था। विराट सेना के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोट के चलते बाहर हो गए हैं। लेकिन उनकी जगह टीम में संजू सैमसन को मौका दिया गया है।

Weather Update: दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कोहरे और शीतलहर का कहर बरकरार, अगले 48 घंटे बारिश की आशंका

Weather Update: हरियाणा के हिसार, करनाल और रोहतक तथा उत्तर प्रदेश के मेरठ, लखनऊ, कानपुर, उरई और गोरखपुर शहरों के तापमान में चार से सात डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट को देखते हुए इन क्षेत्रों में सर्दी का जोर बरकरार है।

हाड़ कंपाने वाली ठंड से त्रस्त कश्मीर, हिमाचल और दिल्ली, बारिश-बर्फबारी से बिगड़े पहाड़ों के हालात

Weather Update: पंजाब और हरियाणा भी रविवार को शीतलहर की चपेट में रहे और अधिकतर स्थानों पर सामान्य से कम तापमान दर्ज किया गया है। पंजाब में आदमपुर सबसे ठंडी जगह रही जहां पर न्यूनतम तापमान तीन डिग्री दर्ज किया गया है।

Weather Update: हिमाचल समेत पूरे उत्तर भारत में शीत लहर का प्रकोप जारी, अगले 2 दिनों में दिल्ली में फिर बारिश की आशंका

Weather Update: भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण 21 जनवरी को दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है, लेकिन अगले आठ से 10 दिनों में तापमान में ज्यादा गिरावट की संभावना नहीं है।

Weather Update: यूपी-दिल्ली में घने कोहरे का कहर, राजस्थान में अगले 24 घंटे कड़ाके की ठंड के आसार

Weather Update: उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में और बारिश होने का अनुमान जताया है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों और राष्ट्रीय राजधानी शनिवार सुबह घने कोह­रे की गिरफ्त में रह सकता है और दृश्यता भी घट सकती है।

Weather Update: दिल्ली में मौसम ने ली करवट, UP में अगले कुछ घंटों में बारिश की संभावना; जानें अपने शहर का हाल

Weather Update: मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई तथा गरज-चमक के साथ छींटे पड़े। इस दौरान राज्य के अनेक पूर्वी भागों में सुबह और रात को घना कोहरा छाया रहा। ओडिशा, एमपी, चंडीगढ़,राजस्थान और हरियाणा में बारिश का अनुमान है।

India vs Australia 1st ODI, Mumbai Weather Forecast Update: वानखेड़े के आसमान पर छाए रहेंगे बादल, जानिए मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम

India vs Australia (Ind vs AUS) 1st ODI, Mumbai Weather Forecast and Pitch Report Today: कप्तान कोहली के लिए ऐसी परिस्थितियां निश्चित तौर पर टीम को कम्फर्ट जोन से बाहर निकालने का एक और मौका है। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना सबसे सुरक्षित विकल्प है, लेकिन असहज मैच परिदृश्यों का पता लगाने के लिए कोहली टॉस जीतने पर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर सकते हैं।

अगले 24 घंटों में उत्तर भारत के कई राज्यों में हो सकती है तेज बारिश और बर्फबारी, कश्मीर- हिमाचल में अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने यह भी कहा कि जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई हिस्सों में बारिश के साथ बर्फबारी होने की संभावना है। यह संभावना अगले 24 घंटों में जताई जा रही है। विभाग ने जम्मू और कश्मीर के अलग-अलग जगहों पर बिजली कड़क के साथ गरज भी होने बात की है।

Weather Update: उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप जारी, पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी और सर्दी से 3 लोगों की मौत

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि कल्पा में एक सेमी बर्फबारी हुई तो वहीं कोठी में 11 मिमी, मनाली में छह मिमी, सेवबाग में पांच मिमी और भूंतर में तीन मिमी बारिश दर्ज की गई है। दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो वर्ष के इस समय के लिए सामान्य है।

उप्र में ठिठुरन भरी सर्दी से परेशान लोग, कश्मीर में ठंड का कहर जारी, न्यूनतम तापमान के बढ़ने से राजस्थान में थोड़ी राहत

मौसम विभाग के अनुसार, बरेली, कानपुर, लखनऊ, झांसी, गोरखपुर, वाराणसी, मेरठ, फैजाबाद, इलाहाबाद और आगरा मंडलों में दिन का तापमान सामान्य से काफी कम दर्ज किया गया। वहीं, वाराणसी, इलाहाबाद और कानपुर में रात के तापमान में भी खासी गिरावट दर्ज की गई।

दिल्ली में ठंड जारी, कश्मीर समेत कई जगहों पर पड़ रही कड़ाके की सर्दी, उत्तराखंड के कई इलाकों में बर्फबारी

उत्तराखंड के नैनीताल और मसूरी आदि पसंदीदा पर्यटक स्थलों पर निकली धूप से बर्फ पिघलने का इंतजार कर रहे सैलानियों को भी काफी राहत मिली है। चार दिनों की बर्फबारी और बारिश के बाद कल प्रदेश के ज्यादातर स्थानों पर मौसम खुल गया था और धूप निकली थी।

Photos: बर्फ की चादर में लिपटा शिमला, -0.7 डिग्री तक पहुंचा पारा; देखें SnowFall की खूबसूरत तस्वीरें

Shimla Temperature, Shimla Snowfall Photo: हिमाचल प्रदेश में ताजा बर्फबारी से पूरा राज्य में पारा गिर गया है। शिमला पहुंचे कई शैलानियों ने भी इस मौसम का खूब मजा लिया है। मनाली, कुफरी और डलहौजी जैसे कई इलाकों में भी ताजा बर्फबारी देखने को मिला है।

उत्तर भारत में शीतलहर का सितम जारी, कश्मीर का ‘चिल्लई कलां’ इवेंट भी ठंड की चपेट में, कई जगहों पर बारिश के आसार

जम्मू कश्मीर में बादल छाए रहने से ताजा बर्फबारी होने की संभावना बढ़ गई है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कश्मीर के अधिकतर हिस्सों में अगले 48 घंटे में हल्की से मध्यम स्तर की बर्फबारी हो सकती है।

नए साल में भी उत्तर भारत में बर्फीली ठंड का प्रकोप, कानपुर में शून्य पर पहुंचा पारा, जानें कब मिलेगी राहत

हरियाणा में नारनौल सबसे ठंडा स्थान रहा जहां न्यूनतम तापमान 2.3 डिग्री सेल्सियस रहा। पंजाब के अमृतसर में 3.4 डिग्री और लुधियाना में 4.1 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। वहीं राजस्थान का सीकर राज्य में सबसे ठंडा स्थान रहा जहां का तापमान एक डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Weather Update: पंजाब, हरियाणा में सर्दी का सितम जारी, दिल्ली में कई फ्लाइट-ट्रेन बुरी तरह प्रभावित

Weather Update, Delhi, Punjab, Haryana, Weather Report: राष्ट्रीय राजधानी में हाड़ कंपा देने वाली ठंड का कहर मंगलवार (31 दिसंबर) को भी जारी रहा। सुबह शहर का न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सोमवार की सुबह से दो डिग्री अधिक है।

दिल्‍ली में ऑरेंज अलर्ट जारी, कड़ाके की ठंड से कई राज्य प्रभावित

जम्मू कश्मीर में बर्फबारी के चलते दिल्ली में अचानक पारा गिर गया। वहीं इस भीषण ठंड में लोगों का घर से निकलना मुहाल हो गया है। जगह- जगह लोग अलाव जलाकर ठंडी काम करने की कोशिश कर रहे हैं।

पूरे उत्तर भारत में शीत लहर डाल सकती है क्रिसमस और नए साल में बाधा, पाकिस्तान-अफगानिस्तान की ठंडी हवाओं से उत्तर भारत में बढ़ी सर्दी

मौसम के मानकों के मुताबिक दिल्ली, हरियाणा चंडीगढ़ क्षेत्र में न्यूनतम तापमान लगातार दो दिन तक सामान्य से 4.4 डिग्री सेल्सियस से भी कम होने पर शीत लहर की आधिकारिक घोषणा की जाती है।