weather news

दिल्ली-एनसीआर में 1 से 4 सिंतबर के बीच बरस सकते हैं बादल, जानिए अपने क्षेत्र के मौसम का हाल

3 और 6 सितंबर के बीच मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कई हिस्सों में बारिश आ जाएगी।

Weather Today Highlights: राजधानी दिल्ली में छाए बादल, जानिए अपने क्षेत्र के मौसम का हाल

Weather Today Highlights: मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी और पश्चिमी मिदनापुर, दक्षिण 24 परगना, झारग्राम, हावड़ा, हुगली, बांकुरा और बीरभूम जिलों में सोमवार से भारी वर्षा होने की संभावना है जबकि गंगा के अन्य मैदानी हिस्से में गरज के साथ बारिश हो सकती है।

Weather Forecast Today Highlights: उत्तराखंड में अगले 24 घंटे में भारी बारिश का अनुमान, चार जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी सोमवार को बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञानियों ने दिल्ली में अगले दो दिन केवल हल्की और कहीं-कहीं बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है।

यूपी में फिर से सक्रिय हुआ मानसून, हरियाणा के कई इलाकों में हुई बारिश

उत्तराखंड में भारी बारिश से नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। प्रदेश के चमोली जिले में भारी बारिश से नदियों का जलस्तर बढ़ गया है, भूस्खलन से बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर वाहनों की आवाजाही रूक गई है।

बिहार में बाढ़ के पानी में डूबने से 2 बच्चियों की मौत, मौसम विभाग ने पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत के लिए जारी किया रेड अलर्ट

पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश के उत्तरी भागों में बुधवार यानी आज अच्छी बारिश दर्ज की जाएगी। हालांकि इसके बाद मानसून कमजोर हो जाएगा और बारिश की रफ्तार में कमी आएगी।

मौसम: दिल्ली एनसीआर में जारी रहेगी बारिश, तापमान गिरा

दिल्ली में बीते 24 घंटे में पालम में 37.1 डिग्री तापमान रहा जहां दो मिलीमीटर बारिश हुई। लोधी रोड में 9.2 मिली मीटर, रिज में 20 मिली मीटर, आयानगर में दो मिली मीटर बारिश हुई। हवा में नमी का स्तर 98 फीसद है। अगले 24 घंटे भी कमोबेश यही हाल रहने वाला है।

Weather Forecast: गुजरात में बारिश से हाल बेहाल, अगले 48 घंटे मूसलाधार बारिश के आसार, मछुआरों को अलर्ट

Weather: उत्तर भारत के पहाड़ी और मैदानी क्षेत्रों सामान्य से आठ फीसदी बारिश कम हुई है। इनमें कश्मीर, पंजाब और उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर शामिल हैं।

Weather Forecast Today Highlights: दिल्ली-एनसीआर में बारिश के आसार, यूपी में भी बरसेंगे बादल, पहले से जल्द आ सकता है मानसून

मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को यूपी के भी कुछ इलाकों में बारिश के आसार हैं। इनमें अमरोहा, दादरी, नरौरा, अलीगढ़, हाथरस, एटा बिजनौर, मुजफ्फरनगर समेत कई इलाकों में बारिश के आसार हैं।

Weather Forecast HIGHLIGHTS: दिल्ली-एनसीआर में बारिश के आसार,महाराष्ट्र में मानसून का लैंडफॉल

दिल्ली समेत उत्तर भारत के विभिन्न भागों में मंगलवार को तापमान में कुछ वृद्धि देखी गई। इस बीच दक्षिण पश्चिम मानसून, पश्चिम मध्य और बंगाल की खाड़ी की ओर बढ़ रहा है।

दिल्ली -एनसीआर में हुई प्री मानसून बारिश, इस हफ्ते इन राज्यों में बरसेंगे बादल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री कम है। मौसम वैज्ञानिकों ने कहा कि 10 जून तक अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी किंतु 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे बने रहने की उम्मीद है।

Cyclone Nisarga, Weather Today Highlights: महाराष्ट्र-एमपी में हो रही बारिश, अगले 24 घंटों में यूपी और राजस्थान में भी आसार

तूफान निसर्ग से सबसे अधिक महाराष्ट्र का रायगढ़ ज़िला प्रभावित हुआ है। रायगढ़ में कई स्थानों पर कच्चे मकान, झोपड़े नष्ट होने की खबरें हैं। बिजली आपूर्ति व्यवस्था चरमरा गई है।

Cyclone Nisarga: चक्रवात निसर्ग को लेकर मुंबई अलर्ट पर, सीएम उद्धव ठाकरे बोले- दो दिन तक घर में रहें लोग

Cyclone Nisarga Tracker: अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की दस इकाइयों को संवेदनशील जिलों में तैनात गया है, जबकि छह अन्य को तैयार रहने को कहा गया है।

Weather Forecast: पंजाब-हरियाणा-दिल्ली-एनसीआर में बारिश का पूर्वानुमान, हिमाचल और उत्तराखंड में भी होगी बारिश

उत्तर भारत में जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, उत्तरी पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर और उत्तर-पूर्वी राजस्थान में भी कहीं-कहीं पर हल्की बारिश का अनुमान है। इन क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ बादल छाए रह सकते हैं। इसके अलावा पूर्वोत्तर राज्यों में बारिश की गतिविधियां कम हो गई है।

Weather: दिल्ली-नोएडा में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश, जानिए कैसा है आपके शहर के मौसम का हाल

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया था कि कुछ स्थानों पर बादलों की गर्जना के साथ हल्की बारिश या बूंदा-बांदी की स्थिति देखने को मिल सकती है।

Weather Forecast Updates: UP में 24-25 मार्च को भारी बारिश के आसार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ में दो दिन होगी छिटपुट बारिश

Weather Forecast Report, Delhi, UP, Ghaziabad, Noida, Delhi Weather Report Updates: मौसम वैज्ञानिक ने दिल्ली-एनसीआर में आंशिक रूप से बादल छाने के साथ ही गरज के साथ छींटे पड़ने का पूर्वानुमान लगाया है।

Weather Forecast Highlights: इन इलाकों में बारिश के आसार, जानिए अपने शहर के मौसम का हाल

Weather Forecast Report Today, Delhi, UP, Ghaziabad, Noida, Delhi Weather Report Today Updates: 14 और 15 मार्च तक दिल्ली में बेमौसम बारिश होने की संभावना है। इस दौरान सुबह के समय या शाम और रात के समय तेज हवाओं, बादलों की गर्जना और बिजली कड़कने के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

Weather Forecast, Temperature Today: राजस्थान, पूर्वी यूपी में अगले दो दिन तेज बारिश होने की संभावना, हिमाचल प्रदेश में होगी बर्फबारी

Delhi NCR Weather Forecast Today, Temperature Today: ओडिशा, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में मौसम शुष्क और आरामदायक रहेगा। बिहार और उप हिमालयी पश्चिम बंगाल के कुछ स्थानों पर शाम के समय कोहरा देखने को मिल सकता है।

Weather Forecast Today: कश्मीर-लद्दाख में हो सकती है बर्फबारी, जानिए कैसा रहेगा दिल्ली-एनसीआर का मौसम

Weather Forecast Report Today: पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में बिहार और झारखंड में मौसम शुष्क बना रहेगा। इस बीच बांग्लादेश पर बने एक चक्रवाती हवाओं के अक्षेत्र के चलते हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में एक-दो जगहों पर बारिश का संभावना है।

ये पढ़ा क्या?
X