weather news

बड़ी मौसमी करवट? दिल्ली-NCR में मार्च-मई में ही लू चलने के 60% आसार- IMD

आईएमडी ने अपने पूर्वानुमान में कहा कि मार्च से मई तक उत्तर, उत्तर पूर्व तथा पूर्व और पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से अधिक रहने की संभावना है।

Weather Forecast: कहीं सर्दी का सितम तो कहीं बर्फबारी का लुत्फ उठा रहे सैलानी

Weather Forecast: सोमवार को हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड में छिटपुट स्थानों पर भी बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया है, इससे मैदानी इलाकों में ठंड के बढ़ने की आशंका है।

धुंध से टली मुंबई-जालंधर फ्लाइट की लैंडिंग, चंडीगढ़ से ही दिल्ली की गई डाइवर्ट

राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, त्रिपुरा, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश में घना कोहरा छाया रहा।

राजस्थान के इस शहर में 1 डिग्री तक पहुंचा न्यूनतम तापमान, छत्तीसगढ़ में रहा निवार चक्रवात का असर

पंजाब और हरियाणा में न्यूनतम तापमान सामान्य के आसपास रहा और दोनों ही राज्यों की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ में तापमान 9.1 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है।

Cyclone Nivar, Weather: तमिलनाडु-पुडुचेरी के तट से टकराकर आगे निकला निवार चक्रवात, कमजोर पड़ी रफ्तार, दोनों राज्यों में मौसम बेहद खराब

Cyclone Nivar Tracker, Weather forecast: निवार इस साल का चौथा चक्रवाती तूफान है। इससे पहले अम्फन, निसर्ग और गति ने दस्तक दी थी।

Weather Forecast: UP के कई जिलों में सुबह की शुरुआत ठंड के साथ, मेरठ में हल्‍के कोहरे ने दी दस्‍तक

Weather Forecast: मौसम विभाग ने बारिश से बुरी तरह प्रभावित हैदराबाद और इसके आसपास के इलाकों में फिर वर्षा की चेतावनी जारी की है।

मुंबई में भारी बारिश के कारण जलभराव, रेलवे स्टेशन पर यात्री फंसे, बस सेवाएं बाधित

मुंबई में बीती रात जोरदार बारिश हुई जिसके चकते शहर में जगह जगह पर भारी जलभराव हो गया है।

दिल्ली-एनसीआर में 1 से 4 सिंतबर के बीच बरस सकते हैं बादल, जानिए अपने क्षेत्र के मौसम का हाल

3 और 6 सितंबर के बीच मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कई हिस्सों में बारिश आ जाएगी।

Weather Today Highlights: राजधानी दिल्ली में छाए बादल, जानिए अपने क्षेत्र के मौसम का हाल

Weather Today Highlights: मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी और पश्चिमी मिदनापुर, दक्षिण 24 परगना, झारग्राम, हावड़ा, हुगली, बांकुरा और बीरभूम जिलों में सोमवार से भारी वर्षा होने की संभावना है जबकि गंगा के अन्य मैदानी हिस्से में गरज के साथ बारिश हो सकती है।

Weather Forecast Today Highlights: उत्तराखंड में अगले 24 घंटे में भारी बारिश का अनुमान, चार जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी सोमवार को बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञानियों ने दिल्ली में अगले दो दिन केवल हल्की और कहीं-कहीं बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है।

यूपी में फिर से सक्रिय हुआ मानसून, हरियाणा के कई इलाकों में हुई बारिश

उत्तराखंड में भारी बारिश से नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। प्रदेश के चमोली जिले में भारी बारिश से नदियों का जलस्तर बढ़ गया है, भूस्खलन से बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर वाहनों की आवाजाही रूक गई है।

बिहार में बाढ़ के पानी में डूबने से 2 बच्चियों की मौत, मौसम विभाग ने पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत के लिए जारी किया रेड अलर्ट

पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश के उत्तरी भागों में बुधवार यानी आज अच्छी बारिश दर्ज की जाएगी। हालांकि इसके बाद मानसून कमजोर हो जाएगा और बारिश की रफ्तार में कमी आएगी।

मौसम: दिल्ली एनसीआर में जारी रहेगी बारिश, तापमान गिरा

दिल्ली में बीते 24 घंटे में पालम में 37.1 डिग्री तापमान रहा जहां दो मिलीमीटर बारिश हुई। लोधी रोड में 9.2 मिली मीटर, रिज में 20 मिली मीटर, आयानगर में दो मिली मीटर बारिश हुई। हवा में नमी का स्तर 98 फीसद है। अगले 24 घंटे भी कमोबेश यही हाल रहने वाला है।

Weather Forecast: गुजरात में बारिश से हाल बेहाल, अगले 48 घंटे मूसलाधार बारिश के आसार, मछुआरों को अलर्ट

Weather: उत्तर भारत के पहाड़ी और मैदानी क्षेत्रों सामान्य से आठ फीसदी बारिश कम हुई है। इनमें कश्मीर, पंजाब और उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर शामिल हैं।

Weather Forecast Today Highlights: दिल्ली-एनसीआर में बारिश के आसार, यूपी में भी बरसेंगे बादल, पहले से जल्द आ सकता है मानसून

मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को यूपी के भी कुछ इलाकों में बारिश के आसार हैं। इनमें अमरोहा, दादरी, नरौरा, अलीगढ़, हाथरस, एटा बिजनौर, मुजफ्फरनगर समेत कई इलाकों में बारिश के आसार हैं।

Weather Forecast HIGHLIGHTS: दिल्ली-एनसीआर में बारिश के आसार,महाराष्ट्र में मानसून का लैंडफॉल

दिल्ली समेत उत्तर भारत के विभिन्न भागों में मंगलवार को तापमान में कुछ वृद्धि देखी गई। इस बीच दक्षिण पश्चिम मानसून, पश्चिम मध्य और बंगाल की खाड़ी की ओर बढ़ रहा है।

दिल्ली -एनसीआर में हुई प्री मानसून बारिश, इस हफ्ते इन राज्यों में बरसेंगे बादल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री कम है। मौसम वैज्ञानिकों ने कहा कि 10 जून तक अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी किंतु 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे बने रहने की उम्मीद है।

Cyclone Nisarga, Weather Today Highlights: महाराष्ट्र-एमपी में हो रही बारिश, अगले 24 घंटों में यूपी और राजस्थान में भी आसार

तूफान निसर्ग से सबसे अधिक महाराष्ट्र का रायगढ़ ज़िला प्रभावित हुआ है। रायगढ़ में कई स्थानों पर कच्चे मकान, झोपड़े नष्ट होने की खबरें हैं। बिजली आपूर्ति व्यवस्था चरमरा गई है।

ये पढ़ा क्या?
X