weather forecast

दिल्ली -एनसीआर में हुई प्री मानसून बारिश, इस हफ्ते इन राज्यों में बरसेंगे बादल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री कम है। मौसम वैज्ञानिकों ने कहा कि 10 जून तक अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी किंतु 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे बने रहने की उम्मीद है।

Cyclone Nisarga Tracker, Weather Today Highlights: गुजरात में कम रहा तूफान निसर्ग का प्रभाव, महाराष्ट्र और एमपी में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने निसर्ग तूफान की वजह से तेज हवा और भारी बारीश की चेतावनी जारी की थी। हालांकि अब समंदर पहले से शांत हो गया है ओर बारिश भी रुक-रुक कर हो रही है।

Weather Forecast 1 May 2020 Highlights: दिल्ली में मौसम सुहाना, तो बंगाल में गिरा पानी; जानिए अगले 24 घंटे कैसा रहेगा आपके यहां मौसम

Weather Forecast 1 May 2020 Highlights: बिहार के छपरा, सिवान, भोजपुर, बक्सर और यूपी के बलिया, गाजीपुर, मऊ समेत अन्य जिलों में तेज बारिश हो रही है।

India vs South Africa Dharamsala Weather Forecast, ODI Series 1st Match: धर्मशाला पर नहीं हुई इंद्रदेव की कृपा, मैदान से मायूस लौटे दर्शक

India vs South Africa (Ind vs SA) ODI Series 1st Match, Dharamsala Weather Forecast, and Pitch Report Today Live Updates: धर्मशाला की पिच पर बल्ले और गेंद के बीच कड़े टक्कर की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन मैच ही नहीं हुआ। सीरीज का दूसरा मैच 15 मार्च को लखनऊ में होगा।

Weather Forecast, Temperature 21-01-2020 Update: दिल्ली में सर्दी से राहत, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में अभी भी शीत लहर

Weather Forecast, Temperature 21-01-2020 Update: पूर्वी उत्तर प्रदेश समेत, बिहार, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है।

Weather Forecast: उत्तर भारत में ठंड का कहर, रेड अलर्ट जारी; न्यू ईयर तक राहत मिलने की उम्मीद नहीं

Cold Weather Forecast, Delhi Temperature: हरियाणा के रेवाड़ी में दिल्ली- जयपुर राजमार्ग पर घने कोहरे के चलते 15 वाहनों के एकदूसरे से टकरा जाने से दो व्यक्तियों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए।

Weather: पहाड़ों में बर्फबारी से उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, कई उड़ानें रद्द, रेल सेवाएं बाधित; जानें अपने शहर के मौसम का हाल

Weather Forecast: जम्मू-कश्मीर और हिमाचल में बर्फबारी के साथ उत्तर भारत में हाड़ कंपा देने वाली ठंड का कहर जारी है वहीं दिल्ली में घने कोहरे से कम हुई दृश्यता के चलते कई उड़ानें रद्द करनी पड़ीं और रेल सेवाएं बाधित हो गईं।

Weather: कड़ाके की ठंड से UP बेहाल, 2 दिन बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज; शीत लहर की चपेट में उत्तर भारत

उत्तर भारत में शीत लहर के चलते बुधवार को ठंड और अधिक बढ़ गई। दिल्ली और अन्य प्रमुख शहरों में इस मौसम का सबसे कम तापमान दर्ज किया गया। वहीं, राजस्थान, पंजाब, जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में अलग-अलग स्थानों पर घना कोहरा छाया रहा।

अगले 12 घंटे में बारिश का अनुमान, जानिए अपने क्षेत्र के मौसम का हाल

पहाड़ों से चलने वाली तेज पश्चिमोत्तर हवाओं के कारण पारा लुढ़कने की संभावना है। गिरते तापमान और हवा की गति में संभावित गिरावट के कारण राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ सकता है ।

4 जिलों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की नई चेतावनी

तमिलनाडु के कई स्कूल मंगलवार (03 दिसंबर) को बंद रहें। बता दें कि राज्य कई दिनों से लगातार भारी बारिश की मार झेल रहा है।

Cyclone Bulbul: भारी बारिश और तूफान से उखड़ गए पेड़ और बिजली के खंभे, ओडिशा में ‘बुलबुल’ ने मचाई तबाही

Cyclone Bulbul, Weather forecast, IMD: भुवनेश्वर मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक ने बताया कि बेहद गंभीर श्रेणी का चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ अभी पारादीप से करीब 95 किलोमीटर पूर्व-उत्तरपूर्व में बंगाल की खाड़ी के उत्तरपश्चिम में है।

कमजोर हुआ Cyclone Maha, लेकिन गुजरात-महाराष्ट्र में भारी बारिश की चेतावनी, यहां Bulbul का खतरा बरकरार

Cyclone Maha- Bulbul, IMD- Gujarat Andhra Pradesh Odisha Maharashtra: चक्रवाती तूफान ‘महा’ जहां कमजोर होता दिख रहा है वहीं ‘बुलबुल’ के बंगाल की खाड़ी में तेज होने के आसार हैं। बताया जा रहा है कि कि अगले 24 घंटों में बुलबुल का रौद्र रूप देखने को मिल सकता है।

आंध्र प्रदेश और ओडिशा में चक्रवाती तूफान Bulbul का खतरा, अगले 24 घंटों में गुजरात पहुंचेगा Cyclone Maha

Weather Forecast, Cyclone Maha-Bulbul, Heavy Rains, IMD, Skymet: अगर ये दोनों तूफान ज्यादा खतरनाक रूप लेते हैं तो महाराष्ट्र, गुजरात, पश्चिम बंगाल, आंध्र और ओडिशा पर इसका सीधा असर पड़ेगा।

Cyclone Maha: महाराष्ट्र में भारी बारिश की चेतावनी, गुजरात तट से टकरा सकता है चक्रवाती तूफान

Weather Forecast Rain, IMD Cyclone Maha Gujarat-Maharashtra: मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान ‘महा’ के भयंकर चक्रवाती तूफान में बदलने की बात कही है। इसके चलते महाराष्ट्र, गुजरात समेत कई जगहों पर भारी बारिश होगी।

Bihar Rains Floods Updates: बिहार में बाढ़-बारिश से तबाही, 40 की मौत, कई लापता

Bihar Patna Rains, Weather Forecast, UP Rains: मौसम विज्ञान केंद्र, लखनऊ के मुताबिक- आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, जालौन, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, बिजनौर जिले और आसपास के इलाकों में भारी बारिश होगी।

Pune Rains, UP Weather Forecast Today Updates: पुणे में बाढ़ से अब तक 22 की मौत, 5 लोग लापता

Pune Rains, Delhi-UP Weather Forecast Today News Updates Mumbai Rains: उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही बारिश ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। निचले इलाकों में पानी भरने और मकानों के ढहने से प्रदेश में अब तक 48 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं पुणे में बारिश के चलते 21 लोगों की मौत हो चुकी।

Pune Rains, Mumbai Weather Forecast Today Updates: पुणे में बारिश से बाढ़ जैसे हालात, 22 की मौत; कई लापता

Pune Rains, Delhi, MP-UP Weather Forecast Today News Updates Mumbai Rains: पुणे में अब तक मूसलाधार बारिश के चलते अलग-अलग घटनाओं में कुल 22 की मौत हो चुकी है जबकि जबकि 8 लोग लापता हैं।

Weather Forecast: दिल्ली में आज बारिश का अनुमान, यूपी में प्रयागराज के निचले इलाकों में भरा पानी

Weather Forecast: बारिश के बाद राजधानी का तापमान सामान्य से कम रहा। दिल्ली में आद्रर्ता का स्तर 95 से 52 फीसदी के बीच रहा। राजधानी के सफदरजंग में 23 एमएम और पालम क्षेत्र में 32.6 एमएम बारिश दर्ज की गई।

ये पढ़ा क्या...
X