ताज़ा खबर
 

Water Problem

VIDEO: पीने के पानी का ऐसा संकट, 60 फीट गहरे कुएं में उतरती हैं महिलाएं

महाराष्ट्र के नाशिक स्थित बारदेवड़ी में पीने के पानी का ऐसा संकट है कि महिलओं पानी के लिए 60 फीट गहरे कुंए में उतरती हैं। कुएं के अंदर कई रस्सियों को लटकते हुए देखा जा सकता है।

National Conference, congress, rahul Gandhi, water problem, power supply, congress protest, aap

दिल्ली के बिजली-पानी संकट पर आज कांग्रेस का प्रदर्शन

दिल्ली में बिजली-पानी संकट पर 28 मई को होने वाले कांग्रेस की ओर से होने वाले विरोध प्रदर्शन की अगुआई कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी करेंगे।

Indian Parliament, Drought, Water Problem

संपादकीयः रस्मी चिंता

आखिरकार हमारी संसद ने सूखे और जल संकट पर चर्चा के लिए थोड़ा वक्त निकाल लिया। सत्तापक्ष और विपक्ष का ध्यान ज्यादातर उन मुद्दों पर रहता है जिनके जरिए दूसरे को घेरा जा सके।

Manmohan Singh

चौपालः कथनी बनाम करनी

मनमोहन सिंह जैसे कमजोर प्रधानमंत्री ने देश का बेड़ा गर्क कर दिया और मोदी जैसा 56 इंची सीने वाला नेता ही इस देश को तार सकता है।’-

Water problem, jansatta article, jansatta opinion, jansatta editorial

राजनीतिः पानी का यक्ष प्रश्न

केवल प्रकृति है, जो पानी पैदा कर सकती है, और इसलिए बहुत जरूरी है कि हम पानी के महत्त्व को समझें और उसका संरक्षण करें। जब हमें पानी के संरक्षण की अहमियत का अहसास हो जाएगा, हमें यह भी समझ आ जाएगी कि परंपरागत जलस्रोतों की उपेक्षा कर कोई भी समाज पानी के संरक्षण के अपने दायित्व को कभी नहीं निभा सकेगा।

Drought-hit, Scarcity of water, drought Bundelkhand, water problem

पानी की तरह खर्च हुआ पैसा फिर भी नहीं बुझी बुंदेलखंड की प्यास

पानी पर पानी की तरह खर्च करने के बाद भी बुंदेलखंड प्यासा है। जल संरक्षण की तमाम योजनाओं पर ईमानदारी से खर्च होता तो शायद अल्प बारिश की स्थिति में बदतर हालात यहां के न होते।

Latur, Water crisis, Maharashtra water crisis, Maharashtra drought, Arvind Kejriwal, Drought-hit latur, Water truck, Water problem, AAP, PM Modi, Narendra Modi, pani Express, Water train

अरविंद केजरीवाल ने की नरेंद्र मोदी की तारीफ, लातूर के लिए पानी भेजने की पेशकश भी की

सरकारी स्टेज से लेकर सोशल मीडिया पर हमेशा से पीएम नरेंद्र मोदी और उनकी योजनाओं पर ताना मारने वाले दिल्ली सरकार के सीएम अरविंद केजरीवाल ने हाल ही पीएम मोदी की सराहना की।

Water ATM, dream away, not corporation, opened Piaui found, county news, water problem

प्यास बुझाएगा वाटर ATM, 20,000 लीटर देगा पानी

देशभर में जल संकट का सामना कर रहे लोगों की समस्याओं को ध्यान में रखते पेयजल के लिए सार्वजनिक स्थलों पर अब जनजल वाटर एटीएम लगाए जाएंगे।

etawah news, UP news, UP CM Akhilesh yadav, water problem, etawah people suffering water problem

सवा अरब खर्च के बाद भी प्यासा है इटावा

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के इटावा शहर की जनता को स्वच्छ पीने का पानी उपलब्ध कराने के लिए एक अरब 23 करोड़ रुपए की परियोजना तैयार की गई थी।

सरकारी नलकूप खराब होने से किसान परेशान

पिलुआ क्षेत्र की ग्राम पंचायत बरई के चारों सरकारी नलकूप खराब होने किसानों के सामने कृषि के लिए सिंचाई किए जाने का संकट खड़ा हो गया है।