VVS Laxman

प्रज्ञान ओझा ने ऑस्ट्रेलिया के जबड़े से छीन ली थी जीत, सचिन तेंदुलकर के विदाई मैच में बने थे हीरो

प्रज्ञान ओझा ने भारत के लिए 24 टेस्ट में 113 विकेट लिए थे। इस दौरान 5 बार पारी में 4 और 7 बार पारी में 5 विकेट लिए। ओझा ने 18 वनडे मुकाबलों में 21 विकेट झटके। वहीं, 6 टी20 में 10 विकेट अपने नाम किए। बांए हाथ के इस स्पिन गेंदबाज ने इसी साल संन्यास लिया था।

‘करियर के आखिर में नहीं मिली इज्जत, असहनीय था टीम मैनजमेंट का बर्ताव’, युवराज सिंह ने BCCI पर साधा निशाना

युवराज ने भारत के लिए 304 वनडे, 58 टी20 और 40 टेस्ट मैच खेले। इस दौरान उन्होंने वनडे में 8701, टी20 में 1177 और टेस्ट में 1900 रन बनाए। वनडे में उनके नाम 111, टी20 में 28 और टेस्ट में 9 विकेट भी हैं। युवराज ने भारत के लिए पहला वनडे मैच साल 2000 में केन्या के खिलाफ खेला था।

VIDEO: ‘सचिन तेंदुलकर जहां भी केला देखते मुझे पकड़ा देते,’ वीरेंद्र सहवाग ने शो में खोला था राज

वीरेंद्र सहवाग ड्रेसिंग रूम में भी काफी बोलते रहते थे। रिटायरमेंट के बाद वे सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। सहवाग ने एक बार द कपिल शर्मा शो में खुलासा किया था कि सचिन तेंदुलकर भी साथी खिलाड़ियों के साथ बहुत मजाक किया करते थे।

Mother’s Day: वीरेंद्र सहवाग बोले- नालायक बेटे को भी मिलता है मां का प्यार, सचिन तेंदुलकर ने कहा- आई मेरे लिए सबकुछ

अजिंक्य रहाणे ने मां के साथ पत्नी और बेटी की तस्वीर भी शेयर की। उन्होंने लिखा- मेरी जिंदगी की दो सबसे स्पेशल महिलाओं को मदर्स डे की मुबारकबाद।

सचिन तेंदुलकर को शारजाह में लक्ष्मण पर आया था गुस्सा, पड़ी थी बड़े भाई से डांट; 22 साल बाद किया खुलासा

सचिन और लक्ष्मण ने पांचवें विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी की थी। तेंदुलकर 131 गेंद पर 143 रन बनाकर आउट हुए। लक्ष्मण 34 गेंद पर 23 रन बनाकर नाबाद थे। भारत 46 ओवर में 5 विकेट पर 250 रन ही बना सका। टीम इंडिया 26 रन से हार गई।

VIDEO: जब पहली बार लक्ष्मण को आया था गुस्सा, इशांत शर्मा को लगा….हो गया बैग पैक

इशांत ने सवाल जवाब के बीच यह भी खुलासा किया कि धोनी ने उनके कारण रविंद्र जडेजा को गाली दी थी। इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन यानी आईपीएल 2019 में उन्होंने बल्लेबाजी से कैप्टन कूल एमएस धोनी को गाली बकने पर मजबूर कर दिया था।

India vs Australia 2nd Test HIGHLIGHTS: भारत की ऐतिहासिक जीत, ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह हराया

India vs Australia (IND vs AUS) 2nd Test Match Highlights Streaming Online at Star Sports 1 and 3 DD Sports: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया की कमान सौरव गांगुली के हाथों में थी, जबकि कंगारू टीम का नेतृत्व स्टीव वॉ कर रहे थे।

मोहम्मद अजहरुद्दीन की जादुई पारी से ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड वार के बाद मिली थी सबसे बड़ी हार, मुश्किल समय में जड़ा था शतक

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी मार्क टेलर के हाथों में थी। उस वक्त उनकी टीम में बेस्ट गेंदबाज नहीं थे। गेंदबाजी की कमान पॉल विल्सन और गैरी रॉबर्टसन के हाथों में थी। उनके साथ स्पिन विभाग में महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न थे।

PM MODI का छात्रों को गुरुमंत्र, कहा- तनाव होने पर लक्ष्मण-द्रविड़ की पारियों से लें सीख

वीवीएस लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ के अलावा पीएम मोदी ने अनिल कुंबले की भी तारीफ की। अनिल कुंबले ने टूटे जबड़े के साथ भारतीय टीम के लिए गेंदबाजी कर एक मिसाल पेश की थी, जिसे लोग आज भी नहीं भुला पाए हैं।

आउट ऑफ फॉर्म चल रहे पंत को लेकर चर्चाओं का माहौल गर्म, लक्ष्मण की सलाह- इस नंबर पर खेले ऋषभ

India vs South Africa, 3rd T20: पंत का रवैया पिछले कुछ समय से बहस का विषय रहा है। यहां तक कि मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी कहा कि कुछ मौकों पर इस युवा क्रिकेटर का शॉट चयन निराशाजनक रहा है।

बाढ़ में फंसी दो बच्चियों को कंधे पर बिठाकर डेढ़ किलोमीटर चला कांस्टेबल, वीवीएस लक्ष्मण ने किया सलाम

Gujrat Flood, VVS Laxman: भारतीय टीम के इस पूर्व स्टार बल्लेबाज ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि यह वीडियो दिल छू लेने वाला है।

हितों का टकराव: सचिन और लक्ष्मण को BCCI लोकपाल ने किया तलब! बोर्ड को जिम्मेदार ठहरा चुके हैं मास्टर ब्लास्टर

गुप्ता ने तेंदुलकर और लक्ष्मण पर हितों के टकराव का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन इन दोनों ही क्रिकेटरों ने किसी भी तरह के हितों के टकराव से इनकार किया है।

डेंटिस्ट के पास गए लक्ष्मण, तस्वीर पर मजे लेने लगे लोग

क्रिकेट सलाहकार समिति के संचालन के संबंध में सीओए से संचार की पूर्ण कमी का आरोप लगाने के एक दिन बाद, लक्ष्मण ने सोशल मीडिया पर एक विचित्र फोटो ट्वीट किया जिसके बाद ट्विटर पर लोग उनके मजे ले रहे हैं।

वर्ल्‍ड कप 2019: वीवीएस लक्ष्‍मण, गौतम गंभीर ने चुनी टीम, इस मशहूर क्रिकेटर को रखा बाहर

Indias squad for World Cup 2019: गंभीर ने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को वर्ल्‍डकप-2019 के लिए भारतीय टीम में जगह दी है। गंभीर के मुताबिक इंग्लैंड की परिस्थितियों में अश्विन अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों परेशान करने में कामयाब रहेंगे।

सौरव गांगुली ने विराट कोहली को दे रखा है मजेदार चैलेंज, वीवीएस लक्ष्‍मण ने किया खुलासा

विशाखापट्नम में हुए इंडिया टुडे के कॉन्क्लेव में लक्ष्मण ने अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप को लेकर अपनी बात रखी। लक्ष्मण के मुताबिक भारत और इंग्लैंड की टीम अगले साल खेले जाने वाली वर्ल्ड कप मे जीत की सबसे बड़ी दावेदार है।

लक्ष्मण ने खोला राज, बताया आखिर क्यों कुंबले ने कोच के पद से दिया था इस्तीफा

लक्ष्मण ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि कोहली ने सीमा पार की है। सीएसी को लगता था कि कुंबले को पद पर बने रहना चाहिए लेकिन उन्हें लगा कि पद छोड़ना ही सही फैसला है। इस प्रकरण से सब कुछ बेमजा हो गया था।’

तो इस खिलाड़ी की वजह से बचा सौरभ गांगुली का करियर! दादा ने खुद किया खुलासा

अपनी कप्तानी में कई कीर्तिमान गढ़ चुके सौरव गांगुली को ग्रेग चैपल के कोच नियुक्त किए जाने के बाद कप्तानी छोड़नी पड़ी थी।

सिडनी टेस्‍ट: भज्‍जी-सायमंड्स विवाद के बाद लक्ष्‍मण ने टीम से कहा था- बैग उठाओ और घर चलो

इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम को 122 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, तीसरे टेस्ट मैच में टीम ने जबर्दस्त वापसी करते हुए 72 रनों से जीत हासिल की। पर्थ टेस्ट में इरफान पठान ने गेंद और बल्ले दोनों से ही टीम की जीत में अहम योगदान दिया था।

IPL 2020
X