Volkswagen

Volkswagen Ameo से लेकर Tiguan तक, कंपनी दे रही है 2.60 लाख रुपये का बंपर डिस्काउंट

Volkswagen Ameo एंट्री लेवल सिडान कार सेग्मेंट में तेजी से मशहूर हो रही है। वहीं Tiguan ने लग्जरी एसयूवी सेग्मेंट में अपनी अलग पहचान बनाई है। कंपनी अपने व्हीकल पोर्टफोलियो पर भारी डिस्काउंट दे रही है।

Volkswagen के बाद Hyundai भी डीजलगेट के चपेट में! कंपनी पर लगा 4.70 करोड़ डॉलर का जुर्माना

Hyundai पर आरोप लगाया गया है कि, कंपनी ने लोगों के स्वास्थ्य तथा कानून के ऊपर मुनाफे को तरजीह दी और खराब क्वालिटी के डीजल इंजन को निर्यात किया गया है। इस मामले को संज्ञान में लेते हुए न्याया विभाग ने ये जुर्माना लगाया है।

Volkswagen लांच कर सकता है देश की सबसे दमदार हैचबैक कार Golf GTI! पावर में Toyota Fortuner भी होगी पीछे

Volkswagen Golf GTI पावर के मामले में काफी बेहतर है। दरअसल, GTI कंपनी का परफार्मेंश डीविजन है जिसके तहत ज्यादा पावर वाली कारों को पेश किया जाता है। यदि इस कार की तुलना करें तो फिलहाल भारतीय बाजार में कोई हैचबैक कार इसके मुकाबले नहीं है।

बड़ा ऐलान: Maruti और Renault सहित ये 5 कंपनियां नहीं बनाएंगी डीजल कारें! जानिए क्या है वजह

Maruti Suzuki जैसे वाहन निर्माताओं का मानना है कि डीजल इंजन को बीएस6 तकनीक से अपडेट करने के बाद वाहन की प्रोडक्शन कॉस्ट तकरीबन 1.5 लाख रुपये से लेकर 2 लाख रुपये तक बढ़ जाएगी। जिससे इनकी मांग भी कम हो जाएगी।

2019 Cricket World Cup: Volkswagen Polo से लेकर Ameo और Vento का नया कप एडिशन हुआ लांच

2019 Cricket World Cup: आज से क्रिकेट जगत का महायुद्ध लंदन में शुरु होने जा रहा है। इसके उपलक्ष्य में जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Volkswagen ने अपनी मशहूर कारों Polo, Ameo और Vento का नया कप एडिशन बाजार में उतारा है।

Volkswagen की धांधली का पूरी दुनिया के सामने किया था भंडाफोड़, बेंगलुरु के इंजीनियर को किया कंपनी से बाहर

वर्ष 2013 में हेमंत कप्पन्ना अमेरिका के वेस्ट वर्जीनिया में एक इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स के एक छोटी सी टीम का हिस्सा थें। इसी टीम
के रिसर्च वर्क ने Volkswagen के डीजलगेट कांड का पर्दाफाश किया था।

Volkswagen Ameo ने छूआ 50 हजार का आंकड़ा! इन वजहों से लोगों की पहली पसंंद बनी ये कार

Volkswagen Ameo को कंपनी ने पहली बार सन 2016 में पेश किया था। सब कॉम्पैक्ट सिडान सेग्मेंट में इस कार ने थोड़े ही समय में खासी लोकप्रियता हासिल कर ली है।

Volkswagen Ameo का कॉर्पोरेट एडिशन हुआ लॉन्च, ABS और डायनामिक टचस्क्रीन सहित ​कई फीचर्स से है लैस

फॉक्सवेगन एमियो मिड लेवल सिडान सेग्मेंट में बेहतर प्रदर्शन कर रही है। अब कंपनी ने व्यापारी वर्ग को ध्यान में रखते हुए इसके नए कॉर्पोरेट एडिशन को लांच किया है।

Volkswagen अपनी नई कॉम्पैक्ट SUV से देगा Maruti Brezza को टक्कर, लॉन्चिंग जल्‍द

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट में इस समय मारुति विटारा ब्रेजा और होंडा WR-V बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। ऐसे में फॉक्सवैगन की ये नई एसयूवी इन्हें कड़ी टक्कर दे सकता है। फिलहाल फॉक्सवैगन की वेंटो, पोलो और एमियो यहां के बाजार में बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं।

Volkswagen Discount Offer: Polo से लेकर Vento तक कई मॉडल्स पर भारी छूट

फॉक्सवैगन दुनिया भर में अपने बेहतरीन तकनीक और फीचर्स वाली कारों के लिए जानी जाती है। इस बार कंपनी अपने कई मशहूर मॉडल्स की खरीद पर डिस्काउंट दे रही है।

Volkswagen और हिटलर के बीच रिश्ते की कहानी जान हैरान हो जाएंगे!

दुनिया के सबसे क्रूर तानाशाह हिटलर का कार प्रेम उसकी तकनीक के प्रति सोच को दर्शाता है। हिटलर अपने लोगों के लिए सबसे सस्ती मग​र तेज रफ्तार कार बनाना चाहता था। उसकी इसी सोच का नतीजा है फॉक्सवैगन बीटल।

फॉक्सवॉगन को चेतावनी- शाम तक 100 करोड़ जमा कराएं, वरना हो सकती है एमडी की गिरफ्तारी, संपत्‍ति जब्‍त

Volkswagen scandal in India: एनजीटी के एक पैनल ने कंपनी पर भारत में स्वास्थय को नुकसान पहुंचाने के खिलाफ 171.34 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाने की सिफारिश की थी।

फॉक्सवैगन की मुश्किलें बढ़ीं, इलेक्ट्रिक कारों में कैंसर पैदा करने वाला मटेरियल, टेस्ट में खुलासा

जर्मन में फॉक्सवैगन गोल्फ जीटीई काफी पॉपुलर है। कैडमियम लगे होने के कारण इसे भी काफी प्रभाव पड़ सकता है। इलेक्ट्रिक कारों का निर्माण ड्रेसडेन में ग्लास फैक्ट्री और ट्रांसपोर्ट फैक्ट्री द्वारा किया जाता है, इसी फैक्ट्री में फैंटम का निर्माण किया गया था।

साफ्टवेयर ठीक करने के लिए 1.9 लाख कारें वापस मंगाएगी फॉक्सवैगन

कंपनी ने कहा कि गाड़ियां वापस मंगाने का काम पूरी तरह से स्वेच्छा से किया जा रहा है क्योंकि कंपनी पर अमेरिका की तरह भारत में उत्सर्जन मानदंड के उल्लंघन का कोई आरोप नहीं है।

फाक्सवैगन की धोखाधड़ी ‘सोचा समझा अपराध’, सभी डीजल कारों की होगी जांच

सरकार ने वाहन कंपनी फाक्सवैगन द्वारा उत्सर्जन संबंधी जांच में धोखाधड़ी को ‘बहुत सोच समझकर किया गया अपराध’ बताते हुए बुधवार को कहा कि भारत में सभी डीजल यात्री..

फॉक्सवैगन की कारस्तानी: 1.1 करोड़ कारों में लगाए प्रदूषण जांच को चकमा देने वाले उपकरण

अपने वाहनों में प्रदूषण जांच को चकमा देने वाले उपकरणों के घोटाले में फंसी जर्मनी की प्रमुख वाहन कंपनी फॉक्सवैगन ने स्वीकार किया कि दुनिया भर में..

जस्‍ट नाउ
X