ताज़ा खबर
 

Virender Sehwag

World Cup 2019: टीम में ले तो लिया लेकिन खेलने का मौका मिलेगा क्या? जानें किसके बारे में बोले सहवाग

India Cricket World Cup 2019 Squad, Team Players List: विजय शंकर को लेकर सहवाग ने कहा कि उनका टीम में चयन होना लगभग तय था। विजय शंकर अगर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हुए तो उन्हें नंबर चार पर मौका दिया जा सकता है।

Former Cricketer, indian cricket team, Virender Sehwag, fun games, fans, Bachpan Taaza Ho Gaya, Cricket

Video: वीरेंद्र सहवाग ने ताज़ा की अपने बचपन की यादें, फैन्स के साथ खेले ये मजेदार गेम

वीरेन्द्र सहवाग सोशल मीडिया के माध्यम से अपने प्रशंसकों के लिए मजेदार पोस्ट कर उनकी वाह-वाही लूटते रहते हैं। इसी साल फरवरी में सहवाग के ‘बेबीसिटर’ विज्ञापन ने काफी सुर्खियां बटोरी थी।

Virender Sehwag, India vs Australia, Australia tour of India 2019, Australia, Marwa mat dena yaar, five-match ODI series

टी-20 में हार के बाद वीरेंद्र सहवाग ने वनडे सीरीज को लेकर कहा- मरवा मत देना यार

भारत-ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज से पहले सहवाग एक विज्ञापन में नजर आए थे, जिसमें वो बच्चों की बेबीसिटिंग कर रहे थे। इस एड को भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के ऑफीशियल ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने तैयार किया था।

IAF Strike: वायुसेना की जवाबी कार्रवाई पर क्रिकेटरों ने किए ट्वीट, सहवाग ने अपने ही अंदाज में पाक को चेताया

Indian Air Force Aerial Strike: भारतीय वायुसेना की इस बहादुरी के बाद से ही सोशल मीडिया पर लोग उनकी जमकर सराहना कर रहे हैं। भारतीय क्रिकेटरों ने भी वायु सेना की तारीफ में सोशल मीडिया पर अपनी बात रखी।

VIDEO: सहवाग के साथ अब एड में भी नजर आए मैथ्यू हेडन, कहा- वीरू पाजी ऑस्ट्रेलियन को बच्चा मत समझना

इससे पहले वाले एड में सहवाग ने कहा था कि जब हम ऑस्ट्रेलिया गए थे तो उन्होंने पूछा था कि बेबिसिटिंग करोगे? हमने कहा सबके सब आ जाओ, जरूर करेंगे। इसके बाद मैथ्यू हेडन ने सोशल मीडिया के जरिए उन्हें जवाब देने का काम किया था।

ऋषभ पंत के बाद ऑस्ट्रेलियाई ‘पलटन’ का बेबीसिटर बनने को तैयार हैं सहवाग, देखें वीडियो

लगातार दो फॉर्मेट में कंगारुओं को हराने के बाद भारतीय टीम फेवरेट मानी जा रही है। इस सीरीज के लिए स्टार स्पोर्ट्स ने एक टीजर लॉन्च किया है जिसमें पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग अपने अनोखे अंदाज में ऑस्ट्रेलियाई टीम की खिंचाई कर रहे हैं।

राजस्‍थान चुनाव में वीरेंद्र सहवाग करेंगे प्रचार? प्रत्‍याशी ने इस्‍तेमाल किया नाम तो भड़के वीरू

सहवाग का नाम लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संस्थापक एवं संयोजक हनुमान बेनीवाल ने एक विज्ञापन छपवाया था। इस विज्ञापन के अनुसार जयपुर में आसींद के सवाई भोज मेला ग्राउंड में आयोजित सभा में चुनाव प्रचार के लिए वीरेंद्र सहवाग आने वाले थे।

एक भी टेस्‍ट नहीं खेला था, फिर भी लक्ष्‍मण से बोले थे सहवाग- मैं बनूंगा 300 बनाने वाला पहला भारतीय

ईडन गार्डन्स में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लक्ष्मण ने 281 रनों की शानदार पारी खेली थी, जिसके बाद उनका करियर बुलंदियों पर पहुंच गया। मार्केट में आने से पहले किताब के कुछ अंश को टाइम्‍स ऑफ इंडिया में छापा गया है। भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को लेकर इस किताब में एक मजेदार खुलासा किया गया है।

सहवाग से मुलाकात ने बदली किस्‍मत, मैदान पर वापस लौट अरमान ने जड़ा तिहरा शतक

अरमान ने मुंबई की ओर से खेलते हुए 26 चौके और 10 छक्के की मदद से 367 गेंदों में नाबाद 300 रनों की पारी खेली।सौराष्ट्र के खिलाफ खेले गए इस पारी के बाद अरमान बेहद खुश नजर आए। मैच के बाद अरमान ने बताया कि उनके लिए तिहरा शतक बनाना आसान नहीं था।

सहवाग को गेंदबाजी करने में छूटते थे शाहिद अफरीदी के पसीने, सालों बाद किया खुलासा

पाकिस्तान के खिलाफ सहवाग का स्ट्राइक रेट शानदार रहा है। सहवाग ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उन्हें पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को खेलने से डर लगता था। वहीं अब पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने उस बल्लेबाज का नाम बताया है जिन्हें गेंद फेंकते समय उन्हें रन पड़ने का डर रहता था।

VIDEO: एशिया कप से पहले वीरेंद्र सहवाग ने दी टीम इंडिया को सलाह, धोनी पर भी किया खुलासा!

Asia Cup 2018 Schedule, Teams, Match Date and Time Table: एशिया कप के लिए रोहित शर्मा को भारत का कप्तान बनाया गया है जबकि शिखर धवन को उपकप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद भारतीय टीम की कोशिश एशिया कप जीतने की होगी। एशिया कप को लेकर पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपनी राय रखी।

Asian Games 2018: डिसक्‍वॉलिफाई होने वाले एथलीट को भी सरकार ने दिया इनाम, सहवाग ने खूब सराहा

Asian Games 2018 Medal Tally, Medal Table: भारतीय एथलीट गोविंदन लक्ष्मणन 18वें एशियाई खेलों के 12वें दिन गुरुवार को पुरुषों की 5000 मीटर स्पर्धा में निराशाजनक प्रदर्शन कर छठे स्थान पर रहे। 28 साल के गोविंदन ने 14 मिनट 17.09 सेकेंड का समय लेकर छठा स्थान हासिल किया। गोविंदन ने इससे पहले 10,000 मीटर स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था।

वीवीएस लक्ष्मण ने चुनी अपनी पसंदीदा टेस्ट टीम, कोहली-धोनी नहीं बल्कि इस दिग्गज को बनाया कप्तान

ट्रेंट ब्रिज में मिली शानदार जीत के बाद टीम के खिलाड़ियों का मनोबल भी पहले के मुकाबले काफी बढ़ा होगा। वहीं जसप्रीत बुमराह के आने से टीम की तेज गेंदबाजी मजबूत दिखाई पड़ रही है। भारतीय टेस्ट टीम मौजूदा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन पर विराजमान है।

Ind vs Eng 4th Test: चौथे टेस्ट से पहले सहवाग ने दी कप्तान कोहली को सलाह, अब ना दोहराएं ये गलती

Ind vs Eng, India vs England 4th Test Match: तीसरे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज दोनों ही पारियों में 50 रनों से ज्यादा की साझेदारी करने में कामयाब रहे थे। वहीं मिडल ऑर्डर में कप्तान विराट कोहली के साथ चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे भी अच्छी लय में बल्लेबाजी कर रहे थे। हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत ने भी अपने काम को बखूबी अंजाम दिया।

सहवाग बोले- सचिन से कोहली की बराबरी करना गलत, युवा पीढ़ी से मास्टर कोसों आगे

साल 2014 में इंग्लैंड की पिचों पर बुरी तरह से फ्लॉप रहने वाले कोहली साल 2018 में पूरी तैयारी के साथ मैदान में उतरे हैं। कोहली की बल्लेबाजी को देख विराट के आलोचक भी उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे। विराट कोहली की बल्लेबाजी को देख अक्सर उनकी तुलना भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से की जाती रही है।

Ind vs Eng: चौथे टेस्ट से पहले बोले सहवाग, भारतीय टीम के लिए करो या मरो वाली स्थिति

अगर भारतीय टीम को सीरीज में बने रहना है तो उसे इस मैच को जीतना ही होगा। अगर यह मैच ड्रॉ भी होता है तो भी एक तरह से भारत की हार ही होगी। ड्रॉ होने के बाद भारतीय टीम के लिए जीत के रास्ते बंद हो जाएंगे और फिर वो सीरीज ड्रॉ कराने के लिए खेलेगा।

टेस्‍ट में भारतीय बल्लेबाजों के फ्लॉप शो पर भड़के दिग्गज, टीम को सुनाई खरी-खोटी

वीरेंद्र सहवाग, बिशन सिंह बेदी और वीवीएस लक्ष्मण उन क्रिकेटरों में शामिल हैं जिन्होंने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को चुनौती नहीं दे पाने के लिए टीम को लताड़ लगाई है। भारत को दूसरे टेस्ट में पारी और 159 रन से हार का सामना करना पड़ा जिससे टीम पांच मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ गई है। सहवाग ने ट्वीट किया, ‘‘भारत का काफी खराब प्रदर्शन।

वीरेंद्र सहवाग बोले- मैं नहीं चाहता था फिर भी मंत्री ने NADA पैनल में रखवाया

दिग्गज बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने खेल मंत्री राठौड़ के आग्रह के बाद ही पैनल से जुड़ने का फैसला किया। सहवाग ने कहा, ‘‘मैं खेल मंत्री के आग्रह के बाद इससे जुड़ा। उन्होंने मुझसे कहा कि मेरे स्तर का व्यक्ति बदलाव ला सकता है।’’

X