Virender Sehwag

VIDEO: सास-बहू में लड़ाई न हो इसलिए बिना नंबर की जर्सी पहन मैच खेलता था, बोले वीरेंद्र सहवाग

वीरेंद्र सहवाग सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वह क्रिकेट के अलावा अन्य मुद्दों पर भी बेबाकी से अपनी राय रखते रहते हैं। हाल ही में उन्होंने मुंबई इंडियंस के सूर्यकुमार यादव के टीम इंडिया में नहीं चुने जाने पर भी चयनकर्ताओं पर कटाक्ष किया था।

कपिल शर्मा के शो में युवराज सिंह ने वीरेंद्र सहवाग की अंग्रेजी का उड़ाया था मजाक, एक्टिंग कर सुनाया था मजेदार किस्सा

वराज और हरभजन एक बार कपिल शर्मा शो के शो पर गए थे। उस दौरान दोनों ने सहवाग के बारे में बात की और उनकी एक्टिंग का मजेदार किस्सा सुनाया। युवराज ने न्यूजीलैंड दौरे की कहानी बताई, जिस पर सभी हंसने लगे।

पूर्व ओपनर ने डेब्यू से पहले ही वीरेंद्र सहवाग को बता दिया था अगला सचिन तेंदुलकर, कपिल शर्मा के शो में वीरू ने खुद खोला था राज

सहवाग ने भारत के लिए 104 टेस्ट में 23 शतकों की मदद से 8586 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 49.3 का रहा। 251 वनडे में उन्होंने 8273 और 19 टी20 में 394 रन बनाए। वनडे में उनके नाम 15 शतक हैं।

‘सरकारी नौकरी समझ चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेल रहे हैं कुछ बल्लेबाज,’ बोले वीरेंद्र सहवाग

CSK की टीम यूएई पहुंचने के बाद से ही संघर्ष कर रही है। पहले उसके दल के 12 सदस्यों COVID-19 पॉजिटिव पाए गए। फिर उनके वरिष्ठ खिलाड़ी सुरेश रैना और हरभजन सिंह ने टूर्नामेंट से खुद को अलग कर लिया।

किंग्स इलेवन पंजाब की हार को लेकर ग्लेन मैक्सवेल पर भड़के वीरेंद्र सहवाग, पूछा- कितने मौके चाहिए? देखें Video

किंग्स इलेवन पंजाब ने इस सीजन के लिए ग्लेन मैक्सवेल पर 10.75 करोड़ रुपए का दांव लगाया था। वे इस आईपीएल में दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। हालांकि, उनके अब तक के प्रदर्शन को देखें तो बल्ले और गेंद दोनों से ही अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं।

VIDEO: जोस बटलर की हालत देख वीरेंद्र सहवाग को याद आया मंडप सर्विस वाला, बोले- गुलाबी पड़ गया फीका

IPL 2020: सहवाग ने कहा, ‘राजस्थान की जीत के लिए जरूरी थी एक अच्छी शुरुआत, लेकिन बोल्ट और बुमराह ने बैट्समैन पर ऐसा प्रेशर बनाया, जैसे कुछ माता-पिता बेटी के कॉलेज की पढ़ाई के तुरंत बाद उस पर शादी का प्रेशर बनाते हैं।’

‘आरसीबी पर फिर से लौट आया शनि का प्रकोप’, वीरेंद्र सहवाग ने लिए विराट कोहली की टीम के मजे

दिल्ली की टीम अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई। उसके 8 अंक हो गए हैं। दिल्ली ने आरसीबी को 197उसे रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में आरसीबी की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 137 रन ही बना सकी।

‘मुरली विजय टेस्ट में कमबैक के लिए IPL में प्रैक्टिस नहीं करें’, CSK के ओपनर पर वीरेंद्र सहवाग का तंज

सनराइजर्स की परेशानी उसके मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं। वहीं, चेन्नई की ओपनर्स हैं। सीएसके के ओपनर मुरली विजय ने 3 मैच में सिर्फ 32 रन बनाए हैं।

‘फटा पोस्टर निकला हीरो, दाल बाटी चूरमा अपना तेवतिया सूरमा,’ वीरू ने खास अंदाज में की राजस्थान के ऑलराउंडर की तारीफ

स्टीव स्मिथ का विकेट गिरने के बाद तेवतिया को बल्लेबाजी करने के लिए आए। शुरू में उन्हें काफी दिक्कत हुई, लेकिन अंत में उन्होंने छक्कों की झड़ी लगा दी। आखिरी ओवर में जोफ्रा आर्चर ने मोहम्मद शमी की गेंद पर लगातार 2 छक्के लगा मैच राजस्थान के पक्ष में कर दिया।

VIDEO: संजू सैमसन के आउट होने के बाद राहुल तेवतिया बने सिंघम, शेल्डन कॉटरेल का कर दिया कोर्ट मार्शल, बोले वीरेंद्र सहवाग

सहवाग ने कहा, ‘राहुल तेवतिया जब गेंदबाजी कर रहे थे तो उन्होंने मयंक अग्रवाल से एक ओवर में 19 रन खाए। फिर जब वह बैटिंग करने आए, तो संजू सैमसन के साथ पार्टनरशिप में पूरा वर्ल्ड उन्हें गाली दे रहा था।’

निकोलस पूरन की फील्डिंग देख ‘फटी’ रह गईं सचिन की आंखें, सहवाग ने कहा- ग्रैविटी नामक चीज ही भुला दी; देखें video

मैच में राजस्थान ने आईपीएल इतिहास में सबसे बड़ा टारगेट हासिल करते हुए पंजाब को 4 विकेट से हरा दिया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 2 विकेट पर 223 रन बनाए। जवाब में राजस्थान ने 19.3 ओवर में 6 विकेट पर 226 रन बना लिए। आईपीएल में यह सबसे बड़ रन चेज है।

IPL 2020: टीम धोनी को ग्लूकोज चढ़वा के आना पड़ेगा- चेन्नई के खिलाड़ियों पर वीरेंद्र सहवाग का तंज

सहवाग ने कहा, ‘‘चेन्नई की शुरुआत बुरी नहीं थी। ऐसा लग रहा था कि गाड़ी सेकंड गियर में ही है। मुरली विजय भारत के लिए टेस्ट मैच खेलते हैं, उनको ये विश्वास ही नहीं हो रहा था कि ये टी20 मैच है। शेन वॉटसन, जो कि पुराना डीजल इंजन है, झटके खाकर वहीं फेल हो गया।’’

वीरेंद्र सहवाग के बाद MS Dhoni पर केविन पीटरसन भी भड़के, कहा- मैं उनकी नॉनसेंस को स्‍वीकार नहीं कर सकता

धोनी ने मैच के बाद कहा था, ‘‘हम कुछ अलग चीजें आजमाना चाहते हैं, जैसे सैम (सैम करन) या जडेजा को भेजना। ऐसा कुछ हमने लंबे समय से नहीं किया है और हमें टूर्नामेंट की शुरुआत में ऐसा करने का मौका मिलता है।’’

DC vs KXIP: अंपायर की गलती से हारा पंजाब! वीरेंद्र सहवाग ने निकाली भड़ास, बोले- इन्हें मैन ऑफ द मैच होना चाहिए

अंपायर के इस फैसले पर किंग्स इलेवन पंजाब ही नहीं और भी कई दिग्गजों ने सवाल उठाए हैं। इसमें नजफगढ़ के सुल्तान वीरेंद्र सहवाग का नाम भी शामिल है। सहवाग ने इस संबंध में एक ट्वीट किया।

‘धोनी को नहीं वीरेंद्र सहवाग को कप्तान बनाना चाहता था CSK’, चेन्नई सुपरकिंग्स के दिग्गज क्रिकेटर ने किया खुलासा

सहवाग के फैसले के बाद ही चेन्नई ने धोनी को खरीदने का मन बनाया था। माही का अंतरराष्ट्रीय करियर उस समय 4 साल से भी कम था। धोनी तब से टीम के कप्तान हैं। उनके नेतृत्व में टीम तीन बार चैंपियन बनी।

महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा के फैंस में मारपीट, वीरेंद्र सहवाग बोले- कुछ लोग अलग ही लेवल के पागल हैं

आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस का मैच ठीक वैसा ही होता है जैसे फुटबॉल में रियाल मैड्रिड और बार्सिलोना का ‘एल-क्लासिको’ मैच होता है। रोहित शर्मा खुद इस बात को कई बार कह चुके हैं कि CSK vs MI का मुकाबला आईपीएल का ‘एल-क्लासिको’ होता है।

जावेद मियांदाद मैदान पर ही गेंदबाज से रूम नंबर पूछने के बाद लगे थे भौंकने, सुनील गावस्कर ने बताई रोचक कहानी

सुनील गावस्कर ने कहा, ‘‘विकेट के पीछे खड़े सैयद किरमानी ने मुझसे पूछा कि यह क्या हो रहा है। मैंने कहा कि इसे जावेद ने ही शुरू किया है तो वह ही खत्म करेगा।’’

2007 टी20 वर्ल्ड कप: महेंद्र सिंह धोनी ने रणनीति नहीं, मजबूरी में दिया था जोगिंदर शर्मा को आखिरी ओवर, स्टार गेंदबाज का ‘क्रिकेट डायरीज’ में खुलासा

जोगिंदर ने आखिरी ओवर में पहली गेंद वाइड फेंकी थी। दूसरी गेंद पर मिस्बाह कोई रन नहीं ले पाए थे। अगली गेंद पर उन्होंने छक्का मार दिया था। हालांकि, इसके बाद उन्होंने जो गेंद फेंकी, उसने इतिहास रच दिया।

IPL 2020 LIVE
X