ताज़ा खबर
 

Virender Sehwag

VIDEO: एशिया कप से पहले वीरेंद्र सहवाग ने दी टीम इंडिया को सलाह, धोनी पर भी किया खुलासा!

Asia Cup 2018 Schedule, Teams, Match Date and Time Table: एशिया कप के लिए रोहित शर्मा को भारत का कप्तान बनाया गया है जबकि शिखर धवन को उपकप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद भारतीय टीम की कोशिश एशिया कप जीतने की होगी। एशिया कप को लेकर पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपनी राय रखी।

Asian Games 2018: डिसक्‍वॉलिफाई होने वाले एथलीट को भी सरकार ने दिया इनाम, सहवाग ने खूब सराहा

Asian Games 2018 Medal Tally, Medal Table: भारतीय एथलीट गोविंदन लक्ष्मणन 18वें एशियाई खेलों के 12वें दिन गुरुवार को पुरुषों की 5000 मीटर स्पर्धा में निराशाजनक प्रदर्शन कर छठे स्थान पर रहे। 28 साल के गोविंदन ने 14 मिनट 17.09 सेकेंड का समय लेकर छठा स्थान हासिल किया। गोविंदन ने इससे पहले 10,000 मीटर स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था।

वीवीएस लक्ष्मण ने चुनी अपनी पसंदीदा टेस्ट टीम, कोहली-धोनी नहीं बल्कि इस दिग्गज को बनाया कप्तान

ट्रेंट ब्रिज में मिली शानदार जीत के बाद टीम के खिलाड़ियों का मनोबल भी पहले के मुकाबले काफी बढ़ा होगा। वहीं जसप्रीत बुमराह के आने से टीम की तेज गेंदबाजी मजबूत दिखाई पड़ रही है। भारतीय टेस्ट टीम मौजूदा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन पर विराजमान है।

Ind vs Eng 4th Test: चौथे टेस्ट से पहले सहवाग ने दी कप्तान कोहली को सलाह, अब ना दोहराएं ये गलती

Ind vs Eng, India vs England 4th Test Match: तीसरे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज दोनों ही पारियों में 50 रनों से ज्यादा की साझेदारी करने में कामयाब रहे थे। वहीं मिडल ऑर्डर में कप्तान विराट कोहली के साथ चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे भी अच्छी लय में बल्लेबाजी कर रहे थे। हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत ने भी अपने काम को बखूबी अंजाम दिया।

सहवाग बोले- सचिन से कोहली की बराबरी करना गलत, युवा पीढ़ी से मास्टर कोसों आगे

साल 2014 में इंग्लैंड की पिचों पर बुरी तरह से फ्लॉप रहने वाले कोहली साल 2018 में पूरी तैयारी के साथ मैदान में उतरे हैं। कोहली की बल्लेबाजी को देख विराट के आलोचक भी उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे। विराट कोहली की बल्लेबाजी को देख अक्सर उनकी तुलना भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से की जाती रही है।

Ind vs Eng: चौथे टेस्ट से पहले बोले सहवाग, भारतीय टीम के लिए करो या मरो वाली स्थिति

अगर भारतीय टीम को सीरीज में बने रहना है तो उसे इस मैच को जीतना ही होगा। अगर यह मैच ड्रॉ भी होता है तो भी एक तरह से भारत की हार ही होगी। ड्रॉ होने के बाद भारतीय टीम के लिए जीत के रास्ते बंद हो जाएंगे और फिर वो सीरीज ड्रॉ कराने के लिए खेलेगा।

टेस्‍ट में भारतीय बल्लेबाजों के फ्लॉप शो पर भड़के दिग्गज, टीम को सुनाई खरी-खोटी

वीरेंद्र सहवाग, बिशन सिंह बेदी और वीवीएस लक्ष्मण उन क्रिकेटरों में शामिल हैं जिन्होंने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को चुनौती नहीं दे पाने के लिए टीम को लताड़ लगाई है। भारत को दूसरे टेस्ट में पारी और 159 रन से हार का सामना करना पड़ा जिससे टीम पांच मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ गई है। सहवाग ने ट्वीट किया, ‘‘भारत का काफी खराब प्रदर्शन।

वीरेंद्र सहवाग बोले- मैं नहीं चाहता था फिर भी मंत्री ने NADA पैनल में रखवाया

दिग्गज बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने खेल मंत्री राठौड़ के आग्रह के बाद ही पैनल से जुड़ने का फैसला किया। सहवाग ने कहा, ‘‘मैं खेल मंत्री के आग्रह के बाद इससे जुड़ा। उन्होंने मुझसे कहा कि मेरे स्तर का व्यक्ति बदलाव ला सकता है।’’

गांगुली समझाते रहे, बेखौफ होकर इंग्लैंड के गेंदबाजों की धुनाई करते गए वीरेंद्र सहवाग

साल 2002 में लॉर्ड्स के मैदान पर नेटवेस्ट सीरीज के फाइनल मुकाबले की यादों को ताजा करते हुए गांगुली ने एक किस्सा शेयर किया। गांगुली ने बताया कि इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 300 से अधिक का स्कोर खड़ा कर लिया था और उस समय इस स्कोर का पीछा करना कतई आसान नहीं था।

Ind vs Eng 1st ODI: रोहित शर्मा का शतक देख बोले वीरू, ”शर्मा जी का लड़का हिट था, हिट है और हिट रहेगा”

Ind vs Eng, India vs England 2018 Squad, Match Date: भारत के लिए अच्छी बात यह रही कि टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज शिखर धवन, रोहित शर्मा और विराट कोहली ने अपने बल्ले से रन बनाए। रोहित शर्मा की नाबाद पारी को देखने के बाद भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने सोशल मीडिया के जरिए उनकी तारीफ की।

Ind vs Eng 3rd T20: रोहित शर्मा की बल्लेबाजी देख बोले वीरू, ”इंग्लैंड हम शर्मिंदा हैं, टैलेंट अभी जिंदा है”

Ind vs Eng, India vs England 3rd T20: इस जीत के साथ ही इंग्लैंड में पहली टी-20 सीरीज जीतने का रिकॉर्ड भी भारत ने अपने नाम कर लिया। जीत के बाद क्रिकेट दिग्गज सोशल मीडिया के जरिए लगातार भारत को जीत की शुभकामनाएं दे रहे हैं।

फैन ने धोनी पर लगाया सहवाग का करिअर खत्म करने का आरोप, गुस्साए वीरू ने कर दी बोलती बंद

7 जुलाई यानी कि धोनी के जन्मदिन वाले दिन सहवाग ने एक ट्वीट के जरिए उन्हें शुभकामनाएं दी। सहवाग के इस ट्वीट पर सहवाग के एक फैन ने ही कमेंट में धोनी को सहवाग के करिअर की बर्बादी की वजह बता दी।

सचिन ने खोला राज, बताया किस गेंदबाज को खेलने से डरते थे वीरेंद्र सहवाग

अपनी बल्लेबाजी से गेंदबाजों में खौफ फैलाने वाले सहवाग को भी एक गेंदबाज से डर लगता था। इस बात का खुलासा पूर्व भारतीय बल्लेबाज और सहवाग के खास दोस्त सचिन ने एक शो के दौरान किया। दरसल, कुछ दिन पहले ही सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ‘वॉट द डक टॉक शो’ में पहुंचे थे।

सचिन बने राम और सहवाग हनुमान, तेजी से वायरल हो रही है ये फोटो

तस्वीर के कैप्शन में सहवाग ने लिखा है, ‘जब आप भगवान सचिन तेंदुलकर के साथ होते हैं तो अच्छा यही रहेगा कि उनके चरणों पर बैठ जाओ।’ दोनों दिग्गज क्रिकेटर्स के फैन्स इस तस्वीर को बेहद पसंद कर रहे हैं।

जब अपने बेटे को लेकर सचिन के पास पहुंचे इंजमाम उल हक, कहा- ‘ये आपका फैन नंबर वन है’

इस शो में सचिन के साथ भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज और उनके दोस्त वीरेंद्र सहवाग भी मौजूद थे। सहवाग ने भी इंजमाम उल हक को लेकर एक घटना का जिक्र किया। सहवाग ने पाकिस्तान के लेग स्पिनर दानिश कनेरिया के खिलाफ उस सीरीज के दौरान काफी रन बनाए थे।

टीम में आए तो सचिन तेंदुलकर से बात नहीं करते थे वीरेंद्र सहवाग, मास्टर ब्लास्टर ने सुनाया किस्सा

साल 2003 वर्ल्डकप में इन दोनों की जोड़ी ने भारतीय टीम को तेज शुरुआत दिलाने का काम किया। सहवाग शुरुआत से ही अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे। सचिन और सहवाग काफी दिनों बाद एक बार फिर किसी शो में साथ नजर आए।

Sachin Tendulkar, Sachin Takes Waiter's Advice Seriously, Cricket News, Sports NEws, Sachin Reveals A Secret, A waiter’s advice helped Sachin, Sachin improve his batting flaw by Waiter's Advice

घर में रिपेयरिंग का काम कर रहे सचिन तेंदुलकर! मास्टर ब्लास्टर ने खुद किया खुलासा

शो के होस्ट विक्रम साठाये ने सचिन से पूछा कि ऐसा सुनने को मिल रहा है कि आप संन्यास के बाद घर में कुछ ना कुछ रिपेयर करते ही रहते हैं। इस सवाल का जवाब सचिन ने मुस्कुराते हुए दिया। सचिन ने कहा, ”यह आदत काफी पहले की है, जब मैं क्रिकेट खेलता था, तब भी मौका मिलने पर चीजों को रिपेयर करने की कोशिश करता रहता था।

KL-Rahul

टीम इंडिया में रहे इस बल्लेबाज ने केएल राहुल को बनाया मैदान पर आक्रामक, खुद किया खुलासा

“वह हमेशा खिलाड़ियों को यही सलाह देते थे कि, बाहर निकलो, खुद पर भरोसा रखो और अपने चेहरे पर मुस्कान के साथ खेल का आनंद लो।”