virat

विराट कोहली ने रचा इतिहास, RCB के लिए बनाया नया रिकॉर्ड; रोहित शर्मा और सुरेश रैना की बराबरी भी की

चेन्नई के खिलाफ कोहली ने शिवम दुबे के साथ मिलकर टीम को संभाला। दुबे और कोहली ने आखिरी ओवरों में 34 गेंद पर 76 रन की साझेदारी की। आरसीबी ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 169 रन बनाए।

RCB vs MI: लॉकडाउन के बाद आउट ऑफ फॉर्म हुए विराट कोहली, 13 साल में पहली बार IPL में किया इतना खराब प्रदर्शन

आरसीबी की टीम के शुरुआती चार बल्लेबाजों में से तीन अब तक इस सीजन में अर्धशतक लगा चुके हैं। देवदत्त पडिक्कल और एबी डिविलियर्स ने पहले ही मैच में अर्धशतकीय पारी खेली थी। इसके फिंच ने मुंबई के खिलाफ अर्धशतक जड़ दिया। सिर्फ कोहली ऐसा करने में नाकाम रहे हैं।

पतंग लूटने के चक्कर में विराट कोहली की संकट में फंस गई थी जान, दोस्त ने बचाई थी जिंदगी

विराट कोहली फिलहाल आईपीएल में हिस्सा लेने के लिए यूएई में है। उनकी कप्तानी में अब तक आरसीबी की टीम चैंपियन नहीं बनी है। कोहली ने कहा है कि इस बार की टीम उनकी बेस्ट और खिताब जीत सकती है।

RCB के पूर्व कोच ने विराट कोहली को ठहराया चैंपियन नहीं बनने का जिम्मेदार, कहा- गलत खिलाड़ियों को करते थे सपोर्ट

रे जेनिंग्स के कोच रहते हुए आरसीबी की टीम दो बार फाइनल खेली थी। 2009 में अनिल कुंबले कप्तान थे। वहीं, 2011 में डेनियल विटोरी के हाथों में बागडोर थी।

IPL से पहले गौतम गंभीर ने दी कोहली को सलाह, 2 बार के चैंपियन ने विराट और MS Dhoni की कप्तानी में बताया फर्क

आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 19 सितंबर को होगी। धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी।

‘विराट कोहली पहले मेरी तरह बिगड़ैल थे, BCCI ने उन्हें ब्रांड बनाया’, बोले शोएब अख्तर

कोहली ने 2008 में पहला वनडे, 2010 में पहला टी20 और 2011 में पहला टेस्ट खेला था। उनके 86 टेस्ट में 7240, 248 वनडे में 11867 और 82 टी20 में 2794 रन हैं।

IPL Controversy: जब बीच मैदान पर ही भिड़ गए गौतम गंभीर और विराट कोहली, एक-दूसरे को कहे थे अपशब्द

कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु को 155 रनों का लक्ष्य दिया ता। क्रिस गेल ने मैच में 50 गेंद पर 85 रन बनाए थे। आरसीबी की टीम एक सदस्य 9 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 75 रन बना चुकी थी। तभी बालाजी ने कोहली को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

IPL 2020 से पहले बैट की मरम्मत करते दिखे विराट कोहली, हार्दिक पंड्या ने की खिंचाई; देखें VIDEO

आठों टीमों के खिलाड़ी यूएई में होने वाले आईपीएल के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। 53 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में 8 टीमें हिस्सा लेंगी। पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच 19 सितंबर को खेला जाएगा।

IPL Controversy: जब नीतीश राणा ने मैदान पर विराट कोहली को दी थी ‘गाली’, फिर भी भारतीय कप्तान ने गिफ्ट किया था बल्ला

नीतीश राणा के आईपीएल में किए गए प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 46 मैच में 29.3 की औसत से 1085 रन बनाए हैं। इस दौरान 8 अर्धशतकीय पारी खेली है। उनका स्ट्राइक रेट 134.6 का रहा है।

बाबर आजम ने फिर विराट कोहली को छोड़ा पीछे, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच की बराबरी की

इंग्लैंड के खिलाफ पारी के दौरान बाबर के टी20 में 1500 रन भी पूरे हो गए। वे सबसे तेज 1500 रन बनाने के मामले में विराट और ऑस्ट्रेलिया कप्तान एरॉन फिंच के बराबर पहुंच गए हैं। बाबर इस मैच से 1500 रन से 29 रन दूर थे।

सचिन से मिलने के लिए विराट कोहली ने दो दिन तक की थी तैयारी, लेकिन साथियों ने माथा टेकने की दी ‘धमकी’

सचिन से तुलना पर विराट ने कहा, ‘‘उनसे मेरी तुलना हो नहीं सकती। मेरी तुलना लोग ऐसे इंसान से करते हैं जिसे देखकर मैं क्रिकेट खेलना शुरू किया। स्किल लेवल में उनसे मेरा कोई मुकाबला ही नहीं। वो मोस्ट कंपलीट बैट्समैन हैं।’’

7 फीट लंबे पाकिस्तानी पेसर को खेल नहीं पा रहे थे विराट कोहली, तब युवराज सिंह ने दी थी खास सलाह

भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया वह टी20 मैच 25 दिसंबर 2012 को हुआ था। भारतीय टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 133 रन बनाए थे। उस मैच में विराट कोहली को मोहम्मद इरफान ने 9 के निजी स्कोर पर विकेटकीपर कामरान अकमल के हाथों कैच कराया था।

पहली बार पिता बनने वाले हैं विराट कोहली, अनुष्का शर्मा के साथ फोटो शेयर कर लिखा- अब हम तीन हो जाएंगे

विराट और अनुष्का 2013 में एक-दूसरे से मिले थे। उन्होंने एक टीवी कर्मशियल में एक साथ काम किया था। इसके बाद, दोनों बहुत अच्छे दोस्त बन गए और अलग-अलग जगहों पर एक साथ स्पॉट किए जाने लगे थे। 2017 में दोनों ने शादी कर ली।

‘विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट को बदल दिया’, वर्ल्ड नंबर-1 बैट्समैन ने इंडियन कैप्टन को बताया जुनूनी

मौजूदा समय के दो धुरंधर विराट और स्मिथ के बीच इस साल दिसंबर में मुकाबला देखने को मिलेगा। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट खेलेगी। पहला टेस्ट 3 दिसंबर से ब्रिस्बेन, फिर एडिलेड में दूसरा टेस्ट डे-नाइट, उसके बाद मेलबर्न में तीसरा और सिडनी में चौथा टेस्ट होगा।

विराट कोहली नहीं झेल पाए अनुष्का शर्मा की बाउंसर, घर में भी ग्लव्स पहनकर खेलें भारतीय कप्तान; VIDEO वायरल

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा पहली बार साथ में क्रिकेट खेलते नजर आए हैं। इससे पहले कोहली ने रनिंग का एक वीडियो शेयर किया था।

विराट कोहली-डिविलियर्स की लाइव चैट में पड़ रहा था खलल, अनुष्का शर्मा ने इस तरह दूर की प्रॉब्लम; देखें VIDEO

कोहली और डिविलियर्स भारत और दक्षिण अफ्रीका को मिलाकर एक वनडे-11 का सिलेक्शन भी किया। दोनों ने मिलकर महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) को टीम का कप्तान बनाया।

IPL 2020 LIVE
X